विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: सुबह-सुबह 4 वाहनों में लोड की जा रही थी अवैध विदेशी शराब, तभी पहुंच गई पुलिस, फिर जो हुआ...

Alirajpur News: एमपी (Madhya Pradesh) के अलीराजपुर (Alirajpur) में जिला आबकारी विभाग ने अवैध शराब पर बड़ी कार्रवाई की है, इस पूरे मामले में गुजरात बॉर्डर के पास 4 वाहनों से 765 अवैध पेटी विदेशी मदिरा, बीयर,व्हिस्की और वाहन जब्त कर प्रकरण दर्ज किया गया है.

Read Time: 3 mins
MP News: सुबह-सुबह 4 वाहनों में लोड की जा रही थी अवैध विदेशी शराब, तभी पहुंच गई पुलिस, फिर जो हुआ...
अलीराजपुर में आबकारी विभाग ने अवैध शराब पर की बड़ी कार्रवाई, गुजरात बॉर्डर से 765 पेटियां जब्त.

Action on Illegal Liquor: अवैध खराब के खिलाफ अलीराजपुर (Excise Department) में आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. गुजरात बॉर्डर (Gujarat Border) के पास 4 वाहनों से 765 अवैध पेटी विदेशी शराब, बीयर, व्हिस्की और वाहन जब्त कर प्रकरण दर्ज किया है. दरअसल, जिला आबकारी अधिकारी धर्मेंद्र सिंह भदौरिया के प्रयास की देख रेख में आबकारी विभाग ने सघन चेकिंग अभियान चला रखा है. 

पुलिस टीक का शक निकला सही

जिले में अभियान के तहत शराब और अन्य मादक पदार्थों के अवैध रूप से क्रय-विक्रय, भंडारण और परिवहन करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में शुक्रवार सुबह की गश्त के बीच आबकारी अमले को छकतला में पेट्रोल पंप के पास रोड किनारे खड़े एक आयशर वाहन पर शक हुआ. वहां पास जा कर देखने पर अवैध कराब के कारोबार का भंडा फूट गया. दरअसल, तीन छोटे वाहनों में खराब रखी जा रही थी. जो लोग शराब रख रहे थे, वो आबकारी अमले को देखकर भाग खड़े हुए. पीछा करने पर पकड़े नहीं जा सके. सूत्रों की मानें, तो ये शराब गुजरात के लिए भेजी जा रही थी.

ये भी पढ़ें- MP हाईकोर्ट ने जेल में बंद आरोपी को दी MPPSC एग्जाम देने की अनुमति, 64 करोड़ के ड्रेनेज घोटाले का है आरोप

जब्त वाहन और शारब की कुल कीमत 7378040 रुपये बताई जा रही है.  सर्किल प्रभारी जयश्री वर्मा ने शारब और वाहन जब्त कर मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम की 34(1),धारा 34(2) के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

73 लाख रुपये से अधिक का माल हुआ जब्त

सहायक जिला आबकारी अधिकारी जीएस धुंध के नेतृत्व में आबकारी की टीम के एक्शन के बाद शराब तस्करों में खौफ का माहौल है. जब्त की गई शराब की कुल मात्रा 765 पेटी है, जिसमें अलग-अलग ब्रांड की बीयर और व्हिस्की शामिल है. जब्त की गई शराब की अनुमानित मूल्य 44,78,040/- रुपये बताई ज रही है. इसके साथ ही जब्त की गई आयशर, पिकअप, टाटा सूमो और बोलेरो एक्स एल की अनुमानित कीमत 29 लाख रुपये बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें- International Yoga Day 2024: कई बीमारियों का इलाज है योग, करने से मिलते हैं फायदे ही फायदे, जानिए कैसे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: जबलपुर में होंगे अब विकास कार्य, नगर निगम का बजट प्रस्तावित किए जाने के लिए बुलाई गई बैठक
MP News: सुबह-सुबह 4 वाहनों में लोड की जा रही थी अवैध विदेशी शराब, तभी पहुंच गई पुलिस, फिर जो हुआ...
Baloda Bazar: Now it will be mandatory to give an affidavit to get permission for rally, protest and demonstration
Next Article
Baloda Bazar: अब रैली, धरना और प्रदर्शन की अनुमति लेने के लिए शपथ पत्र देना अनिवार्य होगा, प्रशासन ने दिखाई सख्ती
Close
;