विज्ञापन

MP के अस्पतालों में क्यों हो रही लापरवाही ? बुरहानपुर में फिर एक गर्भवती की हुई मौत

घटना की गंभीरता को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टरों की एक जांच कमेटी का गठन किया है. समिति से पूरे मामले की जांच रिपोर्ट मांगी गई है. अगर जांच में लापरवाही साबित होती है, तो अस्पताल और संबंधित डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है.

MP के अस्पतालों में क्यों हो रही लापरवाही ? बुरहानपुर में फिर एक गर्भवती की हुई मौत
MP के अस्पतालों में क्यों हो रही लापरवाही ? बुरहानपुर में फिर एक गर्भवती की हुई मौत

Burhanpur : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कई जिलों के अस्पतालों से अक्सर लापरवाही की तस्वीरें उजागर होती हैं. ऐसा ही एक मामला बुरहानपुर के शिकारपुरा इलाके से सामने से आया है. जहां इंदौर-इच्छापुर नेशनल हाईवे के पास एक प्राइवेट अस्पताल में एक गर्भवती महिला की मौत हो गई. मौत के बाद गर्भवती महिला के परिजनों में कोहराम मच गया. परिजनों ने अस्पताल पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए विरोध जताया. बताया जा रहा है कि गर्भवती महिला की मौत सिजेरियन ऑपरेशन के दौरान हुई थी. ये महिला जिला अस्पताल से रेफर होकर आई थी. घटना के बाद परिजनों ने अस्पताल के सामने शव रखकर करीब दो घंटे तक विरोध-प्रदर्शन किया.

स्वास्थ्य विभाग ने जांच के लिए बनाई कमेटी

इसके बाद पुलिस और प्रशासन की समझाइश के बाद परिजन शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए राजी हुए और पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है. इस घटना की गंभीरता को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टरों की एक जांच कमेटी का गठन किया है. समिति से पूरे मामले की जांच रिपोर्ट मांगी गई है. अगर जांच में लापरवाही साबित होती है, तो अस्पताल और संबंधित डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है.

भिंड में अस्पताल पर भी लगे लापरवाही के आरोप

इसी तरह की एक और घटना भिंड जिले में भी सामने आई थी, जहां रविवार की सुबह दो महिलाओं की डिलीवरी के दौरान उनके नवजात शिशुओं की मौत हो गई थी. इस दुखद घटना के बाद मृतक बच्चों के परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया और इलाज में लापरवाही और रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था. साथ ही CCTV की चेकिंग का मुद्दा भी उठाया गया था.

ये भी पढ़ें : 

"मैं तो तुम्हें देख रहा हूँ.... " प्रिंसिपल की हरकत के बाद भड़की छात्रा ने दर्ज कराई FIR

भिंड की घटना की गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव रात 8 बजे अस्पताल पहुंचे और SNCU वार्ड का निरीक्षण किया. उन्होंने नर्सिंग स्टाफ से पूछताछ की और शुरुआती जांच में लापरवाही पाए जाने पर चार नर्सों को निलंबित कर दिया. साथ ही ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर को नोटिस जारी किया गया. हालांकि शिकारपुरा मामले में अभी जांच जारी है और स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई तय की जाएगी.

ये भी पढ़ें : 

साड़ी का पल्लू कसकर महिला के साथ हैवानियत ! बदले के लिए शख्स ने पार की हदें 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
किसानों ने तालाब में अर्धनग्न होकर क्यों किया प्रदर्शन? प्रशासन को लेकर कही ये बात
MP के अस्पतालों में क्यों हो रही लापरवाही ? बुरहानपुर में फिर एक गर्भवती की हुई मौत
Gwalior News Dead bodies of husband wife and son found inside house
Next Article
एक साथ पड़े मिले पति, पत्नी और बेटे के लहूलुहान शव, मौत से पहले बहन ने लिखा-मेरा भाई है जिम्मेदार
Close