विज्ञापन
Story ProgressBack

हथियों के हमले में टूट गया था मकान, पांच महीने से स्कूल में रह रहा परिवार, नहीं मिली मदद

MP News: जैतहरी तहसील के अंतर्गत ग्राम पंचायत गोबरी के ठेंगरहा गांव की रहने वाली एक आदिवासी महिला का मकान कुछ महीने पहले हाथियों के हमले में क्षतिग्रस्त हो गया था, जिसके बाद यह महिला पिछले पांच महीने से अपने परिवार के साथ ठेंगरहा के विद्यालय में रह रही है.

Read Time: 3 min
हथियों के हमले में टूट गया था मकान, पांच महीने से स्कूल में रह रहा परिवार, नहीं मिली मदद
सरकारी मदद के अभाव में महिला विद्यालय में रहने को मजबूर है

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अनूपपुर जिले (Anuppur) की रहने वाली एक आदिवासी महिला का मकान 5 महीने पहले हाथियों ने हमला कर नष्ट कर दिया था. आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण महिला अपने घर की मरम्मत नहीं करा पाई. लेकिन हाथियों के हमले के 5 महीने के बाद भी महिला को प्रशासन की ओर से राहत राशि नहीं मिल पाई है.

हाथियों के हमले में नष्ट हो गया था मकान

दरअसल जैतहरी तहसील के अंतर्गत ग्राम पंचायत गोबरी के ठेंगरहा गांव की रहने वाली एक आदिवासी महिला का मकान कुछ महीने पहले हाथियों के हमले में क्षतिग्रस्त हो गया था, जिसके बाद यह महिला पिछले पांच महीने से अपने परिवार के साथ ठेंगरहा के विद्यालय में रह रही है. इस महिला को किसी भी तरह की कोई सरकारी मदद नहीं मिल पा रही है.

errt

इलाके में रहता है हाथियों का आतंक

ये भी पढ़ें मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में नए सीएम के लिए करना होगा अभी रविवार तक का इंतजार ! जानें इसकी असल वजह

सरकार से नहीं मिली कोई मदद

सूरजकली के मकान और खेतों में हाथियों के समूह द्वारा किए गए नुकसान पर पटवारी और वन विभाग की ओर से राहत प्रकरण भी तैयार किया गया, लेकिन 5 महीने बीते जाने के बाद भी प्रशासन ने अभी तक किसी भी तरह की राहत राशि नहीं दी है.

हाथियों के इस क्षेत्र में विचरण के दौरान सैकड़ों ग्रामीणों के घर-बाड़ी, खेतों और फसलों को नुकसान पहुंचाए जाने पर शहडोल संसदीय क्षेत्र के सांसद और पुष्पराजगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक, अनूपपुर कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक और वन मण्डलाधिकारी ने हाथी प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण किया था. ग्रामीणों की मांग पर उन्होंने जल्द ही राहत राशि दिलवाने का वादा किया था, जो अभी तक पूरा नहीं किया जा सका है.

ये भी पढ़ें ग्वालियर में बेख़ौफ़ हुए बदमाश, लूट की नाकाम कोशिश के बाद हवा में दागी ताबड़तोड़ गोलियां 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close