विज्ञापन
This Article is From Nov 27, 2023

मध्य प्रदेश में कांग्रेस चुनाव नतीजों से पहले नाराज नेताओं को कर रही मनाने की कोशिश, अपनाया ये प्लान!

कांग्रेस अपने नेताओं को मनाने के लिए चुनाव नतीजों का भी इंतजार नहीं कर रही है. इसके लिए कांग्रेस पार्टी ने प्लान तैयार किया है.

मध्य प्रदेश में कांग्रेस चुनाव नतीजों से पहले नाराज नेताओं को कर रही मनाने की कोशिश, अपनाया ये प्लान!
एमपी में नाराज कांग्रेस को जल्द मनाने की कोशिश

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को मतदान के बाद सभी की नजर अब चुनाव परिणामों (Election Results) पर है. 3 दिसंबर को चुनाव नतीजे आने वाले हैं. पार्टी इसके लिए तैयारी में जुटी है. लेकिन इससे पहले ही कांग्रेस (Congress) अपने नाराज नेताओं को मनाने की भी कोशिश में है. कांग्रेस अपने नेताओं को मनाने के लिए चुनाव नतीजों का भी इंतजार नहीं कर रही है. इसके लिए कांग्रेस पार्टी ने प्लान तैयार किया है. इसके तहत प्रदेश में 10 दिनों के अंदर 4 नेताओं को पार्टी पदाधिकारी बनाया है.

कांग्रेस ने चार नेताओं को बनाया प्रदेश महासचिव

कांग्रेस में चार नेताओं को प्रदेश महासचिव पद पर नियुक्त किया गया है. प्रभुदयाल जौहरे को ग्रामीण जिला अध्यक्ष पद से मुक्त किया गया था. इसके बाद से विरोध शुरू हो गया था. लेकिन अब प्रदेश नेतृत्व ने उन्हें महासचिव बनाया गया है. हालांकि, पहले इसके लिए चुनाव परिणाम का इंतजार किया जा रहा था. लेकिन अब नतीजों का इंतजार नहीं किया गया है.

कांग्रेस ने क्यों किया फैसला

कांग्रेस ने नाराज नेताओं को मनाना ज्यादा अच्छा समझा है. क्योंकि, अगर प्रदेश इकाई में कांग्रेस नेता नाराज होंगे तो नतीजों के बाद इसका खामियाजा भी भुगता जा सकता है. एमपी में कांग्रेस पहले से ही किसी भी तरह के टूट के लिए सजग है.

शायद, इसी वजह से प्रदेश के सभी 230 प्रत्याशियों के साथ बैठक की गई है. ऐसे में उन नेताओं का भी ध्यान रखा जा रहा है. जो पहले से पार्टी में नाराज हैं.

यह भी पढ़ेंः MP में बिना तूफानी प्रचार किए मायावती बिगाड़ सकती हैं कांग्रेस-बीजेपी का खेल ! जानिए कैसे?

टिकट नहीं मिलने से थे नेता नाराज

चुनाव में टिकट बंटवारे के वक्त कई बड़े नेताओं का भी टिकट काटा गया था. इस वजह से विरोध प्रदर्शन भी किया गया था. टिकट नहीं मिलने से नाराज नेताओं और उनके समर्थकों को शांत करने के लिए उस वक्त जल्द ही उन्हें बड़ी जिम्मेदारी देने का वादा किया था. कुछ को तो तत्काल प्रभाव से नियुक्त किया गया था. वहीं कुछ को अब मनाने के लिए जिम्मेदारी दी जा रही है.

यह भी पढ़ेंः MP Elections: बुंदेलखंड में दागी और बागी बने मुसीबत, क्या अब की बार चलेगी बदलाव की बयार?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमपीईबी के जूनियर इंजीनियर ले रहा था एक लाख की रिश्वत, भ्रष्टों को लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा
मध्य प्रदेश में कांग्रेस चुनाव नतीजों से पहले नाराज नेताओं को कर रही मनाने की कोशिश, अपनाया ये प्लान!
Indian Railways New Advance ticket booking rules know the notification of railways
Next Article
Advance Ticket Booking: समय सीमा को किया गया 6 महीने से 2 महीने, तो लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
Close