विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: इंदौर में हुआ सूरत 'रिपीट' ? कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने अंतिम दिन लिया नाम वापस

Lok Sabha Election 2024: इंदौर में कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया है. कांग्रेस (Congress) के लिए ये बहुत बड़ा झटका है. वहीं बीजेपी (BJP) को इससे फायदा होता दिख रहा है. इंदौर से बीजेपी की तरफ से शंकर लालवानी उम्मीदवार हैं. 

Read Time: 3 mins

Madhya Pradesh: Photo Credit (X account Kailash Vijayvargiya)

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के तीसरे चरण (3 Phase Voting) की वोटिंग से पहले इंदौर लोकसभा (Indore Lok Sabha Seat) सीट पर बड़ा खेला हो गया है. यहां कांग्रेस (Congress) के आधिकारिक उम्मीदवार अक्षय कांति बम (Akshay Kanti Bam) ने अपना परचा वापस ले लिया है.  इसके साथ अब ये साफ हो गया है कि इस चुनाव में इंदौर में कांग्रेस का कोई उम्मीदवार नहीं है. इससे अब ये आशंका भी पैदा हो गई है कि इंदौर में भी सूरत जैसा 'खेला' हो सकता है. ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही अक्षय कांति बीजेपी (BJP) में भी शामिल हो जाएंगे. 

सोशल मीडिया पर की पोस्ट

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स की एक पोस्ट भी वायरल भी वायरल हो रही है. जिसमें लिखा है कि कांग्रेस के इंदौर से लोकसभा प्रत्याशी अक्षय कांति बम एक परिवार की पार्टी छोड़कर मोदी जी के परिवार में शामिल हो रहे हैं. इस पोस्ट में अक्षय कांति बम के साथ कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) भी नजर आ रहे हैं. इस पोस्ट को कैलाश विजयवर्गीय के एक्स एकाउंट से पोस्ट किया गया है.

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका

कांग्रेस (Congress) के लिए ये बहुत बड़ा झटका है. वहीं बीजेपी (BJP) को इससे फायदा होता दिख रहा है. इंदौर से बीजेपी की तरफ से शंकर लालवानी उम्मीदवार हैं. 

अभी हाल ही में गुजरात के सूरत लोकसभा सीट की काफी चर्चा हो रही थी. सूरत लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी की निर्विरोध जीत हुई थी. उनके खिलाफ कांग्रेस उम्मीदवार का पर्चा रद्द हो चुका था और बाकी बचे निर्दलीय उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस ले लिए थे. जिसके बाद यहां से बीजेपी प्रत्याशी मुकेश दलाल (Mukesh Dalal) को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया था. मुकेश दलाल का इस तरह से निर्विरोध निर्वाचित होने का मामला पूरे देश के मीडिया में छाया हुआ है. सूरत लोकसभा सीट के सात दशक के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है. 

आखिर कौन हैं अक्षय कांति बम

Latest and Breaking News on NDTV

अक्षय कांति बम को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर शहर (Indore City) का सफल उद्यमी, युवा नेता माना जाता है. 45 साल के डॉ. अक्षय कांति बम (Dr. Akshay kanti bam) का जन्म इंदौर शहर के प्रसिद्ध समाजसेवी (Social Worker) बम परिवार के कांतिलाल बम के यहां हुआ था. डॉ. अक्षय कांति बम की प्रारंभिक शिक्षा इंदौर के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान Daly College Indore में हुई थी. इसके बाद उन्होंने मुंबई से B.com (Hons) की डिग्री ली. इसके बाद देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर से LL.B (Hons) और MBA (Public Administration) में स्नातकोत्तर उपाधि ली. उच्च शिक्षा के इसी क्रम में श्रीधर यूनिवर्सिटी पिलानी राजस्थान से Management में Ph.D. की उपाधि प्राप्त की.

ये भी पढ़ें MP News: सिंदूर की डिब्बी, देशी कट्टा और खाली करतूस... साथ में प्रेमी युगल की लाशें... जानिए क्या है पूरी कहानी

ये भी पढ़ें MP News: मध्य प्रदेश में बना दुनिया का सबसे ऊंचा जैन मंदिर, 1000 करोड़ से ज्यादा की आई लागत और लगे 17 साल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किसानों के हित में CM मोहन का ऐलान, डिजिटल क्रॉप सर्वे जल्द करें शुरु, MSP के लिए थैंक यू मोदी जी
MP News: इंदौर में हुआ सूरत 'रिपीट' ? कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने अंतिम दिन लिया नाम वापस
NEET Row: NEET exam issue will be raised in Parliament, opposition demands CBI investigation, Modi Government Union Education Minister denies corruption
Next Article
संसद में गूंजेगा NEET Exam का मामला, विपक्ष ने की CBI जांच की मांग, सरकार ने भ्रष्टाचार से किया इनकार
Close
;