विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News : मरीजों से मिलने आधी रात कैंसर अस्पताल पहुंचे सीएम, 'मोहन' ने जाना गरीबों का हाल

MP Latest News : सीएम डॉ मोहन यादव का कहना है कि "हमारा प्रयास है कि रैन बसेरों में ठंड से बचाव सहित अन्य आवश्यक सुविधाएं नागरिकों को मिलें और कोई भी व्यक्ति फुटपाथ पर सोने को मजबूर न हो"

Read Time: 4 min
MP News : मरीजों से मिलने आधी रात कैंसर अस्पताल पहुंचे सीएम, 'मोहन' ने जाना गरीबों का हाल

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव (Dr Mohan Yadav Chief Minister of Madhya Pradesh) दिनों काम निपटाकर आधी रात को दौरे पर निकलते हैं. सोमवार की रात को सीएम भोपाल के हमीदिया अस्पताल (Hamidia Hospital) पहुंचे थे. वहीं बुधवार की देर रात वे भोपाल के जवाहरलाल नेहरू कैंसर हॉस्पिटल (Jawaharlal Nehru Cancer Hospital And Research Centre) पहुंचे थे. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इस कैंसर अस्पताल के रैन बसेरा का भी निरीक्षण किया और वहां ठहरे मरीजों के परिजनों व नागरिकों से व्यवस्था के संबंध में चर्चा की. इसके साथ ही प्रशासन को सभी आवश्यक सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया.

सीएम डॉ मोहन यादव का कहना है कि "हमारा प्रयास है कि रैन बसेरों में ठंड से बचाव सहित अन्य आवश्यक सुविधाएं नागरिकों को मिलें और कोई भी व्यक्ति फुटपाथ पर सोने को मजबूर न हो"

मरीजों और उनके परिजन से चर्चा

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कैंसर हॉस्पिटल के अनेक रोगियों और उनके परिजन से चर्चा की. उन्होंने कैंसर के विभिन्न प्रकारों से जूझ रहे रोगियों को ढाढस भी बंधाया और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. मुख्यमंत्री डॉ यादव जवाहरलाल नेहरू कैंसर अस्पताल के शयनागार भी पहुंचे और यहां रह रहे निर्धन वर्ग के लोगों व श्रमिकों से बातचीत की और उन्हें ठंड से बचाव के लिए कंबल प्रदान किए.

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने सीधी जिले के अजय पांडे, ललितपुर उत्तर प्रदेश के विनोद कुशवाहा ,मैहर की लल्ली कुशवाहा , पन्ना की चाहना राय और बीना की श्रीमती गुलाबबाई से भेंट कर हालचाल पूछा. मुख्यमंत्री डॉ यादव ने उपस्थित चिकित्सकों से भी रोगियों के बेहतर उपचार के संबंध में चर्चा की.

मुख्यमंत्री डाॅ यादव ने अस्पताल परिसर के नजदीक स्थित वाजपेयी नगर कॉलोनी में सागर जिला निवासी श्रीमती शीलाबाई रैकवार और सीहोर जिले की निवासी श्रीमती कृष्णा बाई को भी कंबल प्रदान किया. यहां अनेक रोगियों के परिजन निवास कर रहे हैं. इसके अलावा मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने वाजपेयी कॉलोनी में नगर निगम द्वारा संचालित सामुदायिक आश्रय स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी.

यह भी पढ़ें : MP News : 'सुशासन, राजधर्म, संकल्प पत्र, मतदान' राज्यपाल मंगुभाई ने अभिभाषण में क्या कुछ कहा जानिए यहां?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close