विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: CM मोहन यादव के मंच पर दिखी BJP की गुटबाजी, कैबिनेट मंत्री को मनाते दिखे दूसरे मंत्री, क्या है वजह?

Gwalior News: काफी देर मनाने की मशक्कत के बाद कैबिनेट मंत्री नारायण सिंह कुशवाह को CM मोहन यादव के पास बैठाया तब कहीं जाकर मंत्री नारायण सिंह कुशवाह की नाराजगी दूर हुई. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. वहीं कांग्रेस इस घटना पर तंज कस रही है.

Read Time: 4 min
MP News: CM मोहन यादव के मंच पर दिखी BJP की गुटबाजी, कैबिनेट मंत्री को मनाते दिखे दूसरे मंत्री, क्या है वजह?

Lok Sabah Election in Madhya Pradesh: ग्वालियर (Gwalior) में भारजीय जनता पार्टी (BJP) के अंदर रूठने और मनाने की घटनाएं कम होने का नाम नही ले रही हैं. पार्टी में एकजुटता दिखाने के लिए हाईकमान (BJP High Command) यहां चुनाव कार्यालय (BJP Lok Sabha Election Office) के उद्घाटन के नाम पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Minister Jyotiraditya Scindia) सहित सभी कई बड़े नेताओं (BJP Leader) को एक मंच पर बिठा चुकी है, लेकिन मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Madhya Pradesh) डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) के हालिया ग्वालियर दौरे के समय का एक मंत्री को उचित सम्मान न मिलने की बात उछाल कर कांग्रेस (Congress) इसे गुटबाजी बताते हुए हवा दे रही है. कांग्रेस का यह भी कहना है कि गुटबाजी के कारण पहले बैनरों से उनका फोटो गायब किया गया और फिर मंच पर भी यथोचित सम्मान नहीं दिया. वहीं बीजेपी प्रत्याशी (BJP Lok Sabha Candidate) इसे कांग्रेस की ओछी मानसिकता बता रहे हैं.

Lok Sabha Election 2024 : सीएम के मंच पर दिखी बीजेपी की गुटबाजी

Lok Sabha Election 2024 : सीएम के मंच पर दिखी बीजेपी की गुटबाजी

ऐसा क्या हो गया था सीएम में मंच में?

ग्वालियर में विगत दिनों बूथ समिति सम्मेलन के दौरान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के पास वाली सीट न मिलने औऱ कार्यक्रम के बैनर से फ़ोटो गायब होने पर कैबिनेट मंत्री नारायण सिंह कुशवाह (Cabinet Minister Narayan Singh Kushwaha) नाराज हो गए थे. जब उन्हें सीएम (CM Mohan Yadav) के बगल वाली सीट पर जगह नहीं मिली तो वे अन्य नेताओं के साथ सोफे पर जाकर बैठ गए. वे कार्यक्रम छोड़कर जाने वाले ही थे कि ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Energy Minister Pradyuman Singh Tomar) ने उनकी नाराजगी को भांप लिया और उन्हें मनाने पहुंच गए.

काफी देर मनाने की मशक्कत के बाद कैबिनेट मंत्री नारायण सिंह कुशवाह को CM मोहन यादव के पास बैठाया तब कहीं जाकर मंत्री नारायण सिंह कुशवाह की नाराजगी दूर हुई. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. वहीं कांग्रेस इस घटना पर तंज कस रही है.

कांग्रेस कैसे तंज कस रही है?

अब इस घटना को हवा देते हुए कांग्रेस वीडियो वायरल कर रही है और तंज कस रही है. पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ राम पांडे का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी की गुटबाजी अब खुले मंच पर दिखने लगी है. नारायण सिंह कुशवाह अब नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomer) खेमे में नहीं हैं, ऐसे में उनका अपमान सार्वजनिक मंच पर किया जा रहा है. बीजेपी को अपनी गुटबाजी का भारी नुकसान होने वाला है और आने वाले लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी मजबूती के साथ जीत दर्ज करेगी.

BJP कैसे कर रही है बचाव?

वहीं BJP इस पर बचाव करते हुए, इसे कांग्रेस की सोच का नतीजा बता रही है. कार्यक्रम में मौजूद रहे ग्वालियर लोकसभा (Gwalior Lok Sabha Seat) से BJP प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाह (Gwalior Lok Sabha Seat BJP Candidate) का कहना है कि हमारी पार्टी कैडर बेस पार्टी है, यहां सभी कार्यकर्ता (Party Worker) होते हैं, कभी मंच पर बैठते हैं तो कभी मंच के सामने बैठते हैं. हमारी पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं है, कांग्रेस इस तरह के मामलों को मुद्दा बनाकर जनता को भ्रमित करने की कोशिश कर रही है, लेकिन वह अपने मंसूबों में कामयाब नहीं होगी.

 यह भी पढ़ें : 

** Jhulelal Jayanti 2024: सिंधी युवा दौलत छोड़ पाकिस्तान से लाया था अखण्ड ज्योति, जानिए भारत पहुंचने की कहानी

** Ujjain Mahakal: महाकालेश्वर मंदिर में भस्म आरती के दौरान झुलसे महाकाल के सेवक ने तोड़ा दम, यहां चल रहा था इलाज

** Ram Mandir Ayodhya: चैत्र नवरात्रि के पहले दिन रामलला को पहनाए गए विशेष वस्त्र, क्या है खास? देखिए वीडियो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close