विज्ञापन
Story ProgressBack

MP सरकार की सौगात ! एयर लिफ्ट के ज़रिए मरीजों को दिया जाएगा इलाज

Air Ambulance Service for Emergency : प्रदेश में कहीं भी Emergency पड़ने पर जब विशेष डॉक्टर और इलाज की जरूरत होगी तो FIRST AID देने के बाद मरीजों को एयर लिफ्ट के जरिए अस्पताल पहुंचाया जाएगा.

Read Time: 2 mins
MP सरकार की सौगात ! एयर लिफ्ट के ज़रिए मरीजों को दिया जाएगा इलाज
MP को सौगात ! एयर लिफ्ट के ज़रिए मरीजों को दिया जाएगा इलाज

PM Shree Air Ambulance Service : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल (Deputy CM Rajendra Shukla) ने कहा है कि 'पीएम श्री एयर एम्बुलेंस सेवा' आपातकाल में नागरिकों को चिकित्सा सेवा देने की महत्वपूर्ण पहल है. इस सेवा के जरिए आपातकालीन यानी कि Emergency के हालात में कई ज़िंदगियों को बचाया जा सकेगा. इसी कड़ी में उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने आज वल्लभ भवन में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उपमुख्यमंत्री ने 'पीएम श्री एयर एम्बुलेंस सेवा' को लेकर कई जरूरी निर्देश जारी किए.

क्या बोले डिप्टी CM ? 

राजेंद्र शुक्ल ने 'पीएम श्री एयर एम्बुलेंस सेवा' को अच्छे से लागू करने और आमजन की सेवा में अमली जामा पहनाने के आदेश दिए. इसे लेकर जनता को भी ज़्यादा से ज़्यादा जागरूक किया जाएगा. बता दें कि 'पीएम श्री एयर एम्बुलेंस सेवा' प्रदेश में कहीं भी चिकित्सा में आपात स्थिति पैदा होने पर मदद करेगी. Emergency पड़ने पर जब विशेष डॉक्टर और इलाज की जरूरत होगी तो FIRST AID देने के बाद मरीजों को एयर लिफ्ट के जरिए अस्पताल पहुंचाया जाएगा.

कब और किसे मिलेगा इलाज ?

मिली जानकारी के मुताबिक, हवाई परिवहन सुविधा सड़क हादसों, आपदा पीड़ितों, हृदय संबंधी या अन्य गंभीर बीमारियां जिसमें तत्काल इलाज की जरूरत पढ़ने पर मुहैया कराई जाएगी. आपातकाल के हालात बनने पर इसमें रोगी, पीड़ित या घायल को तुरंत एयरलिफ्ट के ज़रिए इलाज के लिए भेजा जाएगा.

जरूरत पर ऐसे बचाई जाएगी जान

एयर एम्बुलेंस सेवा की शुरुआत के लिए 1 'Heli Ambulance' और 1 'Fixed Wing Converted Flying Ambulance' का शुभारंभ किया गया है, जो कि प्रदेश के सभी जिलों और प्रशासनिक विभागों के नागरिकों की सेवा में तैनात रहेंगी. एयर एम्बुलेंस में पैरामेडिकल स्टाफ की टीम समेत हाई क्वालिफाइड डॉक्टर्स की टीम हमेशा तैनात रहेगी. जरूरत पड़ने पर प्रदेश के रोगियों को दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद और देश के अन्य बड़े मेडिकल इंस्टीट्यूट्स तक भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ें : 

पुलिसवालों की दबंगई पर SP का एक्शन ! अवैध वसूली करने वाले 2 कांस्टेबल सस्पेंड

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Exclusive: आदिवासियों की जमीन पर पंचायत ने बना दिया पुष्कर धरोहर तालाब, अब जमीन वापस लेने के लिए दर-दर भटक रहे परिवार
MP सरकार की सौगात ! एयर लिफ्ट के ज़रिए मरीजों को दिया जाएगा इलाज
Stones pelted excise police Sendhwa Glass vehicle broken driver and female constable injured 8 people arrested
Next Article
MP में आबकारी-पुलिस पर पथराव: गाड़ी के टूटे कांच, ड्राइवर और महिला आरक्षक घायल; 8 लोग गिरफ्तार 
Close
;