विज्ञापन
Story ProgressBack

MP IAS-IPS Transfer: प्रशासनिक अधिकारियों का हुआ तबादला, ग्वालियर के एसपी और कलेक्टर दोनों बदले गए

IAS-IPS Officers Transferred: रविवार की देर शाम मध्य प्रदेश सरकार ने दो आईपीएस और छह आईएएस अधिकारियों के तबादले की नोटिस जारी कर दी. ग्वालियर के कलेक्टर और एसपी दोनों की फेरबदल हो गई.

MP IAS-IPS Transfer: प्रशासनिक अधिकारियों का हुआ तबादला, ग्वालियर के एसपी और कलेक्टर दोनों बदले गए
मध्य प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल

Gwalior SP-DC Transfer: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में प्रशासनिक अधिकारियों (Government Officers) का तबादला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. हर दिन किसी ना किसी विभाग या पद के अधिकारियों के ट्रांसफर की नोटिस आ जाती हैं. शनिवार को आईएएस अधिकारियों (IAS Officers) के तबादले के बाद रविवार रात प्रदेश सरकार की ओर से दो आईपीएस अधिकारियों (IPS Officers) और छह आईएएस अधिकारियों के तबादले की सूची जारी कर दी गई. इसमें ग्वालियर के एसपी और कलेक्टर दोनों बदल दिए गए.

इनका हुआ ट्रांसफर

सरकार की तरफ से जारी सूची के अनुसार कलेक्टर ग्वालियर अक्षय कुमार सिंह हो हटाकर आईएएस रुचिका चौहान को ग्वालियर कलेक्टर की कमान सौंपी गई है. ग्वालियर के एसपी राकेश सिंह को सहायक पुलिस महानिरीक्षक के पद पर भोपाल भेज दिया गया. खरगोन एसपी धर्मवीर सिंह को ग्वालियर एसपी के पद पर ट्रांसफर किया गया.

छह आईएएस अधिकारियों का हुआ तबादला

मध्य प्रदेश शासन, आनंद विभाग में प्रमुख सचिव संजीव कुमार झा को चंबल संभाग के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी सह कमिश्नर के पद पर, आयुक्त, मध्य प्रदेश स्वास्थ्य सेवाएं डॉ सुदाम पंढरीनाथ खाड़े को ग्वालियर कमिश्नर के पद पर, इंदौर कमिश्नर माल सिंह भयडिया को मध्य प्रदेश शासन सचिव के पद पर, कमिश्नर ग्वालियर (अतिरिक्त प्रभार) दीपक सिंह को इंदौर कमिश्नर के पद पर, ग्वालियर कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह को अपर सचिव, मध्य प्रदेश शासन और अपर सचिव, मध्य प्रदेश शासन रूचिका चौहान को ग्वालियर जिला कलेक्टर के पद पर स्थानांतरित किया गया.प्र

ये भी पढ़ें :- MP IAS Transfer: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले प्रशासनिक सर्जरी, कई जिलों के कलेक्टर बदले गए

शासनिक फेरबदल पर उठ रहे हैं सवाल

बता दें कि लोकसभा चुनावों के करीब आते ही मध्य प्रदेश में प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले की खबर आए दिन सामने आ रही हैं. इसको लेकर कई राजनीतिक दल सवाल भी खड़े कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें :- Bhopal: नेता प्रतिपक्ष ने लोकायुक्त की नियुक्ति की अधिसूचना को बताया अवैध, जानिए किस वजह से की निरस्त करने की मांग...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Shiv Temple: भोलेनाथ का ऐसा मंदिर जिसे अंग्रेजों ने बनवाया, यहां भक्त की भी होती है पूजा, जानें मंदिर के बारे में
MP IAS-IPS Transfer: प्रशासनिक अधिकारियों का हुआ तबादला, ग्वालियर के एसपी और कलेक्टर दोनों बदले गए
Weather Department on Rain in Madhya Pradesh and bhopal weather Monsoon in state from this date
Next Article
MP Weather Update: सावधान! प्रदेश की कई नदियां उफान पर... मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Close
;