विज्ञापन
Story ProgressBack

पहली और दूसरी बार की तरह तीसरी बार भी मिलेगा जनता का विश्वास: NDTV से बोलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

एक फरवरी को अंतरिम बजट पेश करने के अगले दिन वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने NDTV के एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया से खास बातचीत की. इस बातचीत में उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार ने अंतरिम बजट में भविष्य के नए भारत की नींव रख दी है. देश के आम लोगों को मोदी सरकार पर अटूट विश्वास है...इसी के बूते हमें भरोसा है कि जनता तीसरी बार भी हम पर भी भरोसा जताएगी.

Read Time: 3 min
पहली और दूसरी बार की तरह तीसरी बार भी मिलेगा जनता का विश्वास: NDTV से बोलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

Interim Budget 2024: एक फरवरी को अंतरिम बजट पेश करने के अगले दिन वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने NDTV के एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया से खास बातचीत की. इस बातचीत में उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार ने अंतरिम बजट में भविष्य के नए भारत की नींव रख दी है. देश के आम लोगों को मोदी सरकार पर अटूट विश्वास है...इसी के बूते हमें भरोसा है कि जनता तीसरी बार भी हम पर भी भरोसा जताएगी. ऐसा इसलिए भी लगता है कि प्रधानमंत्री जहां भी जाते हैं तो लाभार्थी खुद बताते हैं कि योजना का लाभ मिला है. जब कोई लाभार्थी ऐसा बोलता है तो वहां मौजूद दूसरे लोगों में भी भरोसा जगता है कि भविष्य में उन तक भी सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचेगा. ऐसा इसलिए भी संभव हुआ है क्योंकि मोदी सरकार बेहद पारदर्शी तरीके से काम करती है. 

वित्त मंत्री ने बताया कि सरकार ने आगामी वित्तीय वर्ष में बुनियादी ढांचे के खर्च को 11 फीसदी तक बढ़ाने की योजना बनाई है. इसके अलावा अगले पांच सालों की रूपरेखा तैयार कर ली है. इसमें रोटी, कपड़ा, मकान, सेहत, शिक्षा और रोजगार का ध्‍यान रखा गया है. जिससे न सिर्फ जनता को रोजगार मिलेगा बल्कि देश के बुनियादी ढांचे का भी विकास होगा. रेलवे का बजट बढ़ाने से आवागमन न सिर्फ आसान होगा बल्कि आरामदायक भी होगा.

 

वित्त मंत्री ने बताया कि सरकार सिर्फ घोषणाएं ही नहीं कर रही है बल्कि बीते 10 सालों में अपनी सभी योजनाओं को समाज के अंतिम शख्स तक पहुंचाने के लिए मेहनत भी कर रही है.  जनता जानती है कि जो योजनाएं हम तक पहुंची है,वह पूरी तरह से पारदर्शी तरीके से पहुंचीं है.इसमें किसी तरह की लीपापोती नहीं है. इसलिए जनता सरकार को लगातार समर्थन दे रही है. जनता को विश्वास है कि सरकार जो बोलेगी उसे पूरा भी करेगी. हमारी सरकार की योजनाएं जैसे घर, बिजली, पानी और अकाउंट में सीधे पैसे डालने की योजना के पैसे सीधे लोगों के अकाउंट में पहुंचते हैं. इसी वजह से हमें पूरा विश्वास है कि मोदी सरकार को जनता का आर्शीवाद जैसा पहली और दूसरी मिला वैसा ही तीसरी बार भी मिलेगा. 

ये भी पढ़ें: हर योजना से पहले PM पूछते हैं- कितनों को रोजगार मिलेगा: NDTV से बोलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close