विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 03, 2023

बुरहानपुर में गरमाई सियासत! BJP के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष को सौंपा इस्तीफा, जानिए वजह

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: बुरहानपुर (Burhanpur) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रत्याशी अर्चना चिटनीस को टिकट दिए जाने का विरोध बढ़ता जा रहा है. शुक्रवार को BJP के बागी प्रत्याशी हर्षवर्धन सिंह चौहान (Harshvardhan Singh Chauhan) के समर्थन में कई सारे कार्यकर्ता भाजपा दफ्तर पहुंचें. जिसके बाद यहां पर जमकर नारेबाज़ी की गई. इस दौरान तमाम कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष मनोज लधवे को सामूहिक इस्तीफ़ा भी सौंपा.

Read Time: 4 min
बुरहानपुर में गरमाई सियासत! BJP के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष को सौंपा इस्तीफा, जानिए वजह
बुरहानपुर में गरमाई सियासत! BJP के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष को सौंपा इस्तीफा, जानिए वजह

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) को लेकर राजनीति उफ़ान पर हैं. एक तरफ़ जहां उम्मीदवारों को टिकट दिए जाने के बाद चुनावी प्रचार-प्रसार का दौर तेज़ हुआ तो वहीं, टिकट न मिलने से नाराज़ दावेदारों के बगावती तेवर भी खूब देखने को मिला. बुरहानपुर (Burhanpur) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रत्याशी अर्चना चिटनीस को टिकट दिए जाने का विरोध बढ़ता जा रहा है. शुक्रवार को BJP के बागी प्रत्याशी हर्षवर्धन सिंह चौहान (Harshvardhan Singh Chauhan) के समर्थन में कई सारे कार्यकर्ता भाजपा दफ्तर पहुंचें. जिसके बाद यहां पर जमकर नारेबाज़ी की गई. इस दौरान तमाम कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष मनोज लधवे को सामूहिक इस्तीफ़ा भी सौंपा. आइए आपको पूरा मामला बताते हैं: 

एक साथ दर्जनों कार्यकर्ताओं ने दिया सामूहिक इस्तीफ़ा 

BJP के बागी प्रत्याशी हर्षवर्धन के समर्थन में कई कार्यकर्ताओं ने दफ्तर पहुंचकर नारेबाजी की. BJP दफ्तर के ठीक सामने अटल स्मृति स्थल पर फूल चढ़ा कर हर्षवर्धन सिंह चौहान की अगुवाई में दर्जनों कार्यकर्ताओं ने इस्तीफ़ा दे दिया. इस दौरान BJP के कई पदाधिकारी भी मौजूद रहें. तमाम कार्यकर्ताओं ने BJP जिलाध्यक्ष मनोज लधवे को अपने इस्तीफे सौंपे. इस दौरान हर्षवर्धन सिंह चौहान ने कहा, "अभी के समय में जो हालात है यह 1980 जैसे हो गए है. तब भी पार्टी ने गलत टिकट दिया था तो कार्यकर्ता इसी तरह नाराज हो गए है थे. इस बार भी पार्टी के फैसले के खिलाफ कार्यकर्ता व पदाधिकारी लामबंद हो गए है."

"इस्तीफे आते जा रहे हैं. इन्हें हम पार्टी की अनुशासन समिति तक पहुंचा रहे हैं. पार्टी के आला नेता नाराज कार्यकर्ताओं को समझाने की कोशिश करेंगे और इस्तीफा स्वीकारना या नहीं स्वीकारना समिति का ही अधिकार है." -BJP जिलाध्यक्ष मनोज लधवे 

अपने फैसले पर कायम रहे हर्षवर्धन सिंह चौहान 

BJP की तरफ से पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस को टिकट दिए जाने के बाद हर्षवर्धन सिंह चौहान नाराज़ हो गए. चौहान ने पार्टी के इस फैसले के खिलाफ बगावत शुरू कर दी. ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि BJP के आला नेता नाराज हर्षवर्धन सिंह चौहान को मनाने में कामयाब हो जाएंगे लेकिन नामांकन वापसी की आखिरी तारीख़ को भी हर्षवर्धन सिंह चौहान ने अपना नाम वापस नहीं लिया. वहीं इसके उलट BJP से अपनी प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया. 

ये भी पढ़े: 'देखो-देखो शेर आया...' नारे पर BJP प्रत्याशी दिलीप जायसवाल ने सुनील सराफ पर साधा निशाना

कार्यकर्ताओं ने BJP जिलाध्यक्ष को दिया खिलौना ट्रक 

हर्षवर्धन के समर्थन में पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ता व पदाधिकारी  BJP दफ्तर पहुंचे. इसके बाद तमाम कार्यकर्ताओं ने सामूहिक इस्तीफे जिलाध्यक्ष मनोज लधवे को सौंपे. BJP के बागी प्रत्याशी हर्षवर्धन सिंह चौहान ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने का फैसला किया है. चुनाव आयोग की तरफ़ से उन्हें चुनाव चिन्ह ट्रक मिला है. ऐसे में बीजेपी BJP के कार्यकर्ता व पूर्व सरपंच उमाकांत चौधरी ने जिलाध्यक्ष मनोज लधवे को चुनाव चिन्ह ट्रक का खिलौना दिया. यह तस्वीर सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है. 

ये भी पढ़ें- MP Election : इन 5 अंचलों से तय होती है मध्यप्रदेश की सत्ता, जानिए 2 क्षेत्रों की पूरी कहानी आंकड़ों की जुबानी...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close