विज्ञापन
Story ProgressBack

'कांग्रेस ने जातिगत जनगणना तब क्यों नहीं करवाई..?' MP पहुंचकर अखिलेश यादव ने साधा निशाना

Read Time: 3 min
'कांग्रेस ने जातिगत जनगणना तब क्यों नहीं करवाई..?' MP पहुंचकर अखिलेश यादव ने साधा निशाना
'कांग्रेस ने जातिगत जनगणना तब क्यों नहीं करवाई....?' MP में अखिलेश यादव का निशाना

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने वाले हैं. चुनावों की लेकर एक तरफ जहां प्रचार-प्रसार का दौर तेज़ हैं. वहीं, दूसरी तरफ प्रदेश में आला नेताओं का दौर भी चरम पर हैं. तमाम पार्टियों के बड़े नेता प्रदेश के अलग-अलग ज़िलों में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) कटनी ज़िला पहुंचें. जिले की बहोरीबंद विधानसभा के तेवरी में सोमवार को अखिलेश यादव ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी को जिताने की अपील की. उन्होंने चुनाव में बहोरीबमद प्रत्याशी शंकर महतो के जीत का दावा भी किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस (Congress) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए क्षेत्र में बेरोजगारी, महंगाई, बिजली समस्या समेत बाकी के मुद्दों पर उन्हें जिम्मेदार ठहराया.

कांग्रेस और BJP पर जमकर किया हमला 

सपा नेता अखिलेश यादव का सोमवार को कटनी जिले के बहोरीबंद क्षेत्र में यह दूसरा दौरा है. इस दौरान अखिलेश यादव ने आमसभा को संबोधित करते हुए BJP और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. अखिलेश ने बढ़ती बेरोजगारी, बिजली समस्या और महंगाई को लेकर BJP सरकार को जिम्मेदार ठहराया. इस दौरान उन्होंने कहा कि बिजली की समस्या से इस क्षेत्र के किसान लगातार परेशान हो रहे हैं. प्रदेश के तमाम युवा शिक्षित होकर बेरोजगार हो रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने किसानों की आय दोगुनी करने पर भी केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा.

जातिगत गणना को लेकर दिया ये बयान 

वहीं, अभी तक जातिगत गणना नहीं होने पर कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की जब केंद्र में सरकार थी तो उन्होंने देश में जातिगत गणना नहीं होने दी और अब जातिगत गणना का राग अलाप रहे है. अखिलेश यादव ने कहा, 'यदि समाजवादी पार्टी जीतती है तो वह जातिगत जनगणना करवाएंगे.'

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: भाजपा प्रत्याशी प्रीतम सिंह लोधी के काफिले पर पथराव व गोलीबारी, इस विधायक पर लगे आरोप

इसके पहले सपा नेता अखिलेश यादव  हेलीकॉप्टर के माध्यम से सभास्थल के पास पहुंचे जहां हमारे सवांददाता ने उनसे चुनावी चर्चा की. जिसमे उन्होंने प्रदेश में चुनावी मुद्दों पर बुनियादी सवालों को लेकर कांग्रेस और BJP पर निशाना साधा. अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश में इस बार समाजवादी पार्टी की पिछली बार की तुलना में ज्यादा सीट जीतने की बात कही.

ये भी पढ़ें- कमलनाथ का शिवराज सरकार पर हमला, बोले-''BJP का घोषणा पत्र कांग्रेस से कॉपी''


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close