विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election : वोटिंग से पहले एक बार फिर पोस्टर वार, कमलनाथ को बताया करप्शननाथ, ₹877 करोड़ के घोटाले का जिक्र

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में एक बार फिर पोस्टर वार दिखाई दिया. कमलनाथ के खिलाफ लगे पोस्टर के बीच में लिखा है कि कमलनाथ द्वारा मध्य प्रदेश में सात सिंचाई परियोजनाओं में 877 करोड़ रुपए का घोटाला.

Read Time: 3 min
MP Election : वोटिंग से पहले एक बार फिर पोस्टर वार, कमलनाथ को बताया करप्शननाथ, ₹877 करोड़ के घोटाले का जिक्र

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) को लेकर आज से शोरगुल वाले प्रचार का दौर थम जाएगा, लेकिन आरोप-प्रत्यारोप का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा. इस बार के चुनाव में शुरुआत से ही पोस्टर वार (Poster War) देखने को मिल रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Ex Chief Minister Kamal Nath) और वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) के खिलाफ जमकर पोस्टर देखने को मिले हैं. हालिया पोस्टर कमलनाथ के खिलाफ लगाए गए हैं, जिसमें पीसीसी चीफ कमलनाथ (PCC Chief Kamal Nath) को करप्शननाथ बताया गया है. आइए जानते हैं कहां का है ये मामला और कौन सा है घोटाला?

Latest and Breaking News on NDTV

कहां-कहां लगे थे पोस्टर?

ये पोस्टर भोपाल के एमपी नगर मेट्रो पिलर (MP Nagar Metro Pillar), रानी कमलापति स्टेशन (RKMP Station) के पास, 10 नंबर चौराहा, न्यू मार्केट (New Market), बिट्टन मार्केट (Bittan Market), बस स्टैंड, कांग्रेस कार्यालय (Congress Office), मनीषा मार्केट, आईएसबीटी (ISBT) और एमपी नगर जोन-1 क्षेत्र में लगाए गए हैं. पोस्टर के नीचे एक क्यूआर कोड (QR Code) भी दिया गया है. इस पोस्टर में लिखा है 'नहीं चाहिए करप्शननाथ'.

Latest and Breaking News on NDTV

कौन से घोटाले का है जिक्र?

पोस्टर के बीच में लिखा है कि कमलनाथ द्वारा मध्य प्रदेश में सात सिंचाई परियोजनाओं में 877 करोड़ रुपए का घोटाला किया है. बता दें कि कमलनाथ सरकार के दौरान जल संसाधन विभाग में हुए घोटाले पर EOW ने केस दर्ज किया था. ये मामला काम शुरू होने से पहले ही करोड़ों के एडवांस भुगतान का है.

इस मुद्दे को लेकर बीजेपी भी उठाती रही है. ये घोटाला सात सिंचाई परियोजनाओं से जुड़ा हुआ बताया जाता है. जांच में पता चला कि अधिकारियों ने काम पूरा होने से पहले ही चहेती कंपनियों को करोड़ों रुपए का भुगतान कर दिया था.  

इस मामले पर EOW एसपी ने कहा था कि राज्य शासन से सूचना मिली थी कि प्रदेश में निर्माणाधीन 7 सिंचाई परियोजनाओं में निर्माणकर्ता कंपनियों को नियम विरुद्ध भुगतान किया गया है.

यह भी पढ़ें : MP Election 2023 : चुनाव प्रचार के दौरान BJP के मन में मोदी, कांग्रेस में कमलनाथ का बड़ा 'हाथ'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close