विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 26, 2023

MP Election 2023 : विजयवर्गीय को रावण के रूप में दिखाने वाले वीडियो पर गरमाई सियासत, पुलिस ने NCR दर्ज कर शुरू की जांच

MP Assembly Election 2023: पुलिस अधिकारी ने बताया कि भाजपा के विधि प्रकोष्ठ इंदौर-1 क्षेत्र की इकाई के प्रभारी हर्षल सिंह रघुवंशी ने एरोड्रम पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि राकेश नाम के व्यक्ति ने सोशल मीडिया मंच व्हाट्सएप के एक समूह में 24 अक्टूबर को दशहरे पर एक विवादास्पद वीडियो साझा किया था, जो भावनाओं को आहत करने वाला है.

Read Time: 3 min
MP Election 2023 : विजयवर्गीय को रावण के रूप में दिखाने वाले वीडियो पर गरमाई सियासत, पुलिस ने NCR दर्ज कर शुरू की जांच
(फाइल फोटो)

Madhya Pradesh Assembly News: विधानसभा चुनाव में इंदौर-1 सीट से भाजपा उम्मीदवार कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) को लंकापति रावण और उनके मुख्य प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला (Sanjay Shukla) को भगवान राम के रूप में दिखाने पर सियासत गर्मा गई है. इसके साथ ही पुलिस ने इस विवादास्पद वीडियो को लेकर असंज्ञेय अपराध की एनसीआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

थाने में दी गई थी शिकायत

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले को लेकर भाजपा के विधि प्रकोष्ठ की इंदौर-1 क्षेत्र इकाई के प्रभारी हर्षल सिंह रघुवंशी ने एरोड्रम पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है. इसमें उन्होंने बताया है कि राकेश नाम के व्यक्ति ने सोशल मीडिया मंच व्हाट्सऐप के एक समूह में 24 अक्टूबर को दशहरे पर एक विवादास्पद वीडियो साझा किया था.

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: बीजेपी के दिग्गज नेता विजयवर्गीय ने कांग्रेस पर साधा निशाना, लगाए टिकट बेचने के गंभीर आरोप

एनसीआर हुई दर्ज

उन्होंने बताया कि एक टेलीविजन धारावाहिक के राम-रावण युद्ध के दृश्य से जुड़े इस वीडियो में कथित तौर पर काट-छांट करके रावण और राम के चेहरों पर क्रमश: विजयवर्गीय और शुक्ला की तस्वीरें लगा दी गई थीं. पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) आदित्य मिश्रा ने बताया कि इस वीडियो को लेकर राकेश नामक व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 298 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से जान-बूझकर कहे गए शब्द) और धारा 500 (मानहानि के लिए दंड) के तहत एनसीआर दर्ज की गई है.

उन्होंने कानूनी प्रावधानों के हवाले से बताया कि पुलिस के एनसीआर दर्ज किए जाने के बाद अगर कोई शिकायतकर्ता चाहे, तो उसके निजी स्तर पर अदालत में मुकदमा दायर कर सकता है. शिकायतकर्ता रघुवंशी ने कहा कि चुनाव के समय में जारी किए गए विवादास्पद वीडियो के विषय में उचित कानूनी कदम उठाए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: MP Election: परिवार में चलती रहती है नाराजगी... कांग्रेस का दावा- अखिलेश को मना लेंगे वरिष्ठ नेता

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close