विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

MP Election: परिवार में चलती रहती है नाराजगी... कांग्रेस का दावा- अखिलेश को मना लेंगे वरिष्ठ नेता

कांग्रेस ने दावा किया कि पिछले 18 साल की ‘विफलताओं' के कारण जनता मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार को बदलने का मन बना चुकी है और मौजूदा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रचंड बहुमत के साथ सूबे की सत्ता में लौटेगी.

MP Election: परिवार में चलती रहती है नाराजगी... कांग्रेस का दावा- अखिलेश को मना लेंगे वरिष्ठ नेता
कांग्रेस ने कहा कि अखिलेश यादव की नाराजगी का सम्मान है

MP Assembly Election : कांग्रेस की ओर से मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) में समाजवादी पार्टी (सपा) को कोई भी सीट नहीं देने को लेकर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के खुलकर नाराजगी जताए जाने के बाद कांग्रेस ने शनिवार को उम्मीद जताई कि उसके वरिष्ठ नेता इस मसले का समाधान निकाल लेंगे. कांग्रेस ने यह भी कहा कि कुछ जमीनी हकीकतों से मुंह नहीं मोड़ा जा सकता. कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' के वृहद परिवार के सदस्य हैं. 

उन्होंने कहा, 'परिवार के सदस्यों में थोड़ी-बहुत नाराजगी और खींचतान चलती रहती है, पर मुझे लगता है कि हमारी पार्टी के वरिष्ठ नेता इस मामले का समाधान निकाल लेंगे. उनके (अखिलेश यादव के) रुष्ट होने का हम सम्मान करते हैं, पर कुछ जमीनी हकीकतें भी हैं जिनसे हम मुंह नहीं मोड़ सकते.' मध्यप्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर 17 नवंबर को होने वाले चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस द्वारा सपा के लिए एक भी सीट नहीं छोड़ने से नाराज यादव ने हाल ही में संकेत दिया था कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के साथ ऐसा ही व्यवहार कर सकती है.

यह भी पढ़ें : वह नेता जो पार्टी के हारने के बाद भी बना मुख्यमंत्री, जानिए कौन हैं शिवराज सिंह चौहान

'सरकार बदलने का मन बना चुकी है जनता'

श्रीनेत ने दावा किया कि पिछले 18 साल की ‘विफलताओं' के कारण जनता मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार को बदलने का मन बना चुकी है और मौजूदा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रचंड बहुमत के साथ सूबे की सत्ता में लौटेगी. भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता द्वारा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ जारी हमलों पर पलटवार करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि चुनावी राज्य तेलंगाना में गांधी की तीन दिवसीय यात्रा के दौरान जनता की भारी भीड़ उमड़ी.

यह भी पढ़ें : MP Election 2023 : BJP की पांचवीं लिस्ट, 29 विधायक और 3 मंत्री का पत्ता कटा, 37 को फिर से मौका, कमलनाथ का तंज

'तेलंगाना में बढ़ रहा कांग्रेस का ग्राफ'

उन्होंने कहा, 'तेलंगाना में हमारा ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. इससे कविता, उनके परिवार और उनकी पार्टी की सरकार का बौखलाना वाजिब है. लोगों ने इस राज्य में भी सत्ता परिवर्तन का मन बना लिया है.' श्रीनेत ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार जातिगत जनगणना से भाग रही है, लेकिन देश की जनता सरकार को इस तरह की जनगणना के लिए मजबूर करेगी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: छेड़छाड़ के आरोपी के पक्ष में लामबंद हुए जन प्रतिनिधि, कलेक्ट्रेट पहुंचकर की ये मांग
MP Election: परिवार में चलती रहती है नाराजगी... कांग्रेस का दावा- अखिलेश को मना लेंगे वरिष्ठ नेता
MP District Erupts in Chaos Women Strip in Protest Clash with Police Over Custodial Death
Next Article
MP के इस जिले में बड़ा हंगामा, महिलाओं ने उतारे कपड़े... पुलिस से भी झूमाझटकी
Close
;