विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election : अखिलेश का चुनावी वार, कहा- BJP और कांग्रेस की नीतियां एक जैसी, दोनों ने प्रदेश में लूट मचाई

MP Election 2023 : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण समाज का हर वर्ग परेशान है. उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस की नीतियां गरीबों, किसानों और युवाओं के हितों के लिए हानिकारक थीं और अब भाजपा भी उसी राह पर है.

Read Time: 3 min
MP Election : अखिलेश का चुनावी वार, कहा- BJP और कांग्रेस की नीतियां एक जैसी, दोनों ने प्रदेश में लूट मचाई
दमोह/कटनी (मप्र):

Assemblyelection2023 : मध्यप्रदेश विधान सभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election 2023) के दौरान I.N.D.I.A. (विपक्षी दलों के गठबंधन) में दरार देखने को मिल रही है. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आरोप लगाया है कि मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) और विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) की नीतियां एक जैसी हैं और दोनों पार्टियां भ्रष्टाचार और लूट में लिप्त हैं.

अखिलेश ने कहा बोला चुनावी हमला? 

चुनावी राज्य मध्य प्रदेश के दमोह और कटनी में जनसभाओं को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि इन पार्टियों की गलत नीतियों के कारण किसान परेशान हैं जबकि महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है. उन्होंने कहा,‘‘ भाजपा और कांग्रेस एक ही हैं. उनकी नीतियां एक जैसी हैं. दोनों पार्टियों ने मप्र में भ्रष्टाचार और लूट मचा रखी है.''

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि ‘‘दोनों पार्टियों ने दलितों और आदिवासियों को धोखा दिया है. उन्होंने यह सुनिश्चित किया है कि दलित और आदिवासी लोग गरीब रहें और उन्होंने अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को 27 प्रतिशत आरक्षण भी नहीं दिया.''

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण समाज का हर वर्ग परेशान है. उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस की नीतियां गरीबों, किसानों और युवाओं के हितों के लिए हानिकारक थीं और अब भाजपा भी उसी राह पर है. अखिलेश यादव ने दोनों पार्टियों पर ओबीसी, दलित और आदिवासियों से झूठे वादे करने और उन्हें धोखा देने का आरोप लगाया.

सबक सिखाने की अपील

अखिलेश यादव ने कहा, ‘‘उन्होंने (दोनों पार्टियाें ने) युवाओं का भविष्य खराब कर दिया है.'' अखिलेश ने लोगों से 17 नवंबर को मतदान के दिन दोनों पार्टियों को सबक सिखाने की अपील की. अखिलेश यादव ने कहा कि जिन राज्यों में गरीब, किसान (Farmer), ओबीसी (OBC), दलित (Dalit), अल्पसंख्यक और आदिवासी (Tribal Population) एक साथ आ जाएं वहां भाजपा और कांग्रेस का सफाया किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि सपा (SP) किसानों, गरीबों और युवाओं के हित के लिए लड़ेगी.

यह भी पढ़ें : नरेंद्र तोमर के बेटे वायरल वीडियो पर कमनाथ ने कहा- EC दूध का दूध और पानी का पानी जनता के सामने रखे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close