विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 23, 2023

"अपनी तरफ से पूरी कोशिश की लेकिन...": अखिलेश यादव के साथ सीट बंटवारे पर बोले कमलनाथ

MP Election 2023: राज्य कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ (Congress president Kamal Nath) ने रविवार को कहा कि उन्होंने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की लेकिन समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख जिन सीटों की मांग कर रहे थे, उनके बारे में "अपने लोगों" को मना नहीं सके.

Read Time: 3 min
भोपाल:

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election) में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ सीट-बंटवारे को लेकर हुई विफलता पर बोलते हुए, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ (Congress president Kamal Nath) ने रविवार को कहा कि उन्होंने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की लेकिन समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख जिन सीटों की मांग कर रहे थे, उनके बारे में "अपने लोगों" को मना नहीं सके.

कांग्रेस नेता (Congress leader) ने कहा, "हमने बात की, हमने अपनी पूरी कोशिश की, हमारे लोग सहमत नहीं थे. क्योंकि सवाल यह नहीं था कि कितनी सीटें हैं, सवाल यह था कि कौन सी सीटें हैं. हम अपने लोगों को उन सीटों पर नहीं मना सके जो वे चाहते थे."

ये भी पढ़ें- MP में टिकट पर कलह: कांग्रेस-BJP में असंतोष बरकरार, नाराज नेताओं का विरोध प्रदर्शन जारी

कमल नाथ की यह टिप्पणी शनिवार को अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के उस बयान के बाद आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस को एक बार नहीं बल्कि दो बार समर्थन दिया है.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh Election 2023: भाजपा और कांग्रेस के बागियों को साधने में जुटे अमित जोगी, कर दी ये बड़ी घोषणा

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने यहां हरदोई में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "हमारा एक विधायक था, पांच सीटों पर हम दूसरे नंबर पर थे. जिस वक्त कांग्रेस (Congress) को जरूरत थी, उस वक्त समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने सबसे पहले कांग्रेस (Congress) को समर्थन दिया था और नतीजा ये हुआ कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस (Congress) की सरकार बनी और जब दोबारा जरूरत पड़ी तब भी समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party)  के विधायक ने बिना किसी शर्त के कांग्रेस का समर्थन किया.''

2018 के मध्य प्रदेश चुनावों में, एसपी ने 52 सीटों पर चुनाव लड़ते हुए, एक सीट बिजावर जीती, और 1.30 प्रतिशत वोट हासिल करके पांच सीटों पर दूसरे स्थान पर रही.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close