विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 22, 2023

Chhattisgarh Election 2023: भाजपा और कांग्रेस के बागियों को साधने में जुटे अमित जोगी, कर दी ये बड़ी घोषणा

Chhattisgarh elections 2023: जोगी ने कहा कि हमारी पार्टी में छत्तीसगढ़ की जनता अपने विधानसभा के प्रत्याशी तय करेंगे. हमारी पार्टी का आला कमान छत्तीसगढ़ की जनता है. वहीं, दूसरे दलों के लोगों को अवसर दिए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि दूसरों को लगता होगा कि अन्य दलों के हैं. परंतु छत्तीसगढ़ के सवा तीन करोड़ जनता हमारा परिवार है.

Read Time: 4 min
Chhattisgarh Election 2023: भाजपा और कांग्रेस के बागियों को साधने में जुटे अमित जोगी, कर दी ये बड़ी घोषणा

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ( जोगी ) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी (Amit Jogi) अचानक  गौरेला-पेंड्रा-मरवाही दौरे पर पहुंचे. इस दौरान अपनी पार्टी के विश्वस्त लोगों के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति पर बातचीत की. इस मौके पर वह अपने पैतृक सीट मरवाही (Marwahi) के गांवों का भी दौरा किया.  मरवाही के पूर्व विधायक अमित जोगी के अचानक गौरेला-पेंड्रा-मरवाही प्रवास से कयासों का बाजार गर्म हो गया है.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और भाजपा दोनों ही राष्ट्रीय दलों ने अपने-अपने उम्मीदवारों की सूची लगभग घोषित कर दी है. ऐसे में माना जा रहा है कि अब छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस राजनीतिक अवसर देखकर अपने प्रत्याशियों की घोषणा करेगी.  अमित ने कहा भी है कि दोनों ही राष्ट्रीय दलों ने बहुत से अच्छे लोगों को अपना प्रत्याशी नहीं बनाया है. ऐसे में हम उन्होंने पूरा अवसर देंगे.

भाजपा-कांग्रेस ने दिल्ली में बैठ कर दिया टिकट

जैसा कि राजनीतिक गलियारों में चर्चा थी कि छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस दोनों ही राष्ट्रीय दलों के प्रत्याशी घोषणा के बाद अपने प्रत्याशियों की सूची घोषित करेगी. लगभग उसी रास्ते पर अमित जोगी ने अपनी राजनीतिक बिसात बिछाना शुरू कर दी है. अपने 1 दिन के प्रवास पर गृह नगर आए अमित जोगी ने स्पष्ट कर दिया है कि सब्र का फल मीठा होता है.

पिछली बार हमने जो गलती की थी, उसे सुधारते हुए रणनीति के तहत हम लोगों ने भाजपा और कांग्रेस की लिस्ट का इंतजार किया था. उन्होंने कहा कि उनकी लिस्ट देखने के बाद यह तय हो गया कि यह दोनों लिस्ट दिल्ली में बनाई गई है. लिस्ट देखने के बाद ही स्पष्ट हो गया कि वहां बैठे नेता छत्तीसगढ़ की जनता की भावनाओं को बिल्कुल भी नहीं समझ पाए.

छत्तीसगढ़ की जनता तय करेगी हमारे प्रत्याशी

जोगी ने कहा कि मेरे गृह क्षेत्र में आने वाले कोटा विधानसभा क्षेत्र की ही बात करें, तो इस क्षेत्र में लाखों मतदाताओं में से एक भी मतदाता उन्हें इस विधानसभा क्षेत्र से नहीं मिला. उन्होंने जशपुर और बिलासपुर से थोपा जा रहा है. उन्होंने कहा कि हमारी लिस्ट दिल्ली में तैयार नहीं होगी. जोगी ने कहा कि हमारी पार्टी में छत्तीसगढ़ की जनता अपने विधानसभा के प्रत्याशी तय करेंगे. हमारी पार्टी का आला कमान छत्तीसगढ़ की जनता है. वहीं, दूसरे दलों के लोगों को अवसर दिए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि दूसरों को लगता होगा कि अन्य दलों के हैं. परंतु छत्तीसगढ़ के सवा तीन करोड़ जनता हमारा परिवार है. यह हमारी पार्टी नहीं, हमारा परिवार है.

ये भी पढ़ेंः CG Election 2023: कांग्रेस के इन किलों में कभी भी सेंध नहीं लगा पाई भाजपा, क्या इस बार बनेगा नया इतिहास ?
 

डील की खबरों को नकारा

अमित जोगी की ओर से भारतीय जनता पार्टी से कांग्रेस के 25 प्रत्याशियों को हराने के लिए डील होने के सवाल पर कहा कि मैं कांग्रेस की बुरी से बुरी सरकार पसंद करूंगा. एक अच्छी भाजपा सरकार से मेरी भला क्या डील हुई है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा और कांग्रेस ने खुद आपसी समझौते के तहत सीटें बांटी हैं. दोनों ही पार्टियों ने खुद डील की है. इनके बीच पति-पत्नी वाला रिश्ता है. दिन में तकरार रात में प्यार और उनकी सरकार भ्रष्टाचार.

ये भी पढ़ेंः Chhattisgarh Congress Third List: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए 7 उम्मीदवारों की तीसरी सूची की जारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close