विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 02, 2023

''मुझे विश्वास है कांग्रेस का समर्थन करेंगे'': पार्टी के बागी नेताओं पर बोले कमलनाथ

Mp Election 2023: प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ (State Congress Chief Kamal Nath) ने गुरुवार को राज्य की राजधानी भोपाल में पत्रकारों से बात करते हुए यह बात कही.

Read Time: 3 min
''मुझे विश्वास है कांग्रेस का समर्थन करेंगे'': पार्टी के बागी नेताओं पर बोले कमलनाथ

Mp election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ (Kamal Nath) ने कहा है कि उन्होंने उन सभी बागियों से चर्चा की है जिन्हें आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी से टिकट नहीं दिया गया है और उन्हें विश्वास है कि वे पूरे दिल से कांग्रेस (Congress)  का समर्थन करेंगे. प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ (State Congress Chief Kamal Nath) ने गुरुवार को राज्य की राजधानी भोपाल में पत्रकारों से बात करते हुए यह बात कही.

"नामांकन वापस ले लेंगे"
कमलनाथ ने कहा, "हमने लगभग सभी बागियों से चर्चा की है जो नाराज थे और मुझे विश्वास है कि वे पूरे दिल से कांग्रेस का समर्थन करेंगे. उनमें से कई (विद्रोहियों में से) अपना नामांकन वापस ले लेंगे."

इस बीच, राज्य में चुनावी सर्वे के बारे में बोलते हुए, कांग्रेस नेता ने कहा, "मुझे मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के लोगों पर पूरा भरोसा है कि वे राज्य के भविष्य की रक्षा करेंगे."

''BJP को अपने बारे में बात करनी चाहिए''
'जय-वीरू' की राजनीति को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी को अपने बारे में बात करनी चाहिए और उनके (कांग्रेस) के बारे में कम सोचना चाहिए.

गौरतलब है कि मशहूर सुपरहिट बॉलीवुड फिल्म 'शोले' के रील किरदारों को मध्य प्रदेश की राजनीति में असली किरदार के लिए जगह मिल गई है. हाल ही में एक कांग्रेस नेता ने पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ और दिग्विजय सिंह की दोस्ती की तुलना 'जय-वीरू' से की थी, जबकि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने आरोप लगाया था कि ये दोनों चोर हैं.

कांग्रेस ने भी पलटवार करते हुए कहा कि यह जय और वीरू ही थे, जिन्होंने अत्याचारी गब्बर सिंह के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी. कांग्रेस ने यह भी कहा कि उन्होंने (बीजेपी) गब्बर सिंह की तरह ही राज्य को लूटा है.

3 दिसंबर को आएंगे नतीजे
मध्य प्रदेश उन पांच राज्यों में से एक है जहां 17 नवंबर को एक चरण में मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी. मतदाता 230 विधानसभा क्षेत्रों से विधायक चुनेंगे.

ये भी पढ़ें- MP Election : इन 5 अंचलों से तय होती है मध्यप्रदेश की सत्ता, जानिए 2 क्षेत्रों की पूरी कहानी आंकड़ों की जुबानी...

ये भी पढ़ें- ED के सामने आज पेश नहीं होंगे CM केजरीवाल, मध्य प्रदेश के सिंगरौली में करेंगे रोड शो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close