विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 18, 2023

MP Election 2023:आचार संहिता लगते ही Gwalior में चुनावी कार्रवाई शुरू, बन्दूक और देशी तमंचे के साथ 3 हिरासत में

MP Assembly Election 2023: 17 अक्टूबर की रात ग्वालियर पुलिस ने एक बंदूक और दो देसी कट्टा समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है. वहीं इन बदमाशों के खिलाफ पुलिस आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा.

Read Time: 4 min
MP Election 2023:आचार संहिता लगते ही Gwalior में चुनावी कार्रवाई शुरू,  बन्दूक और देशी तमंचे के साथ 3 हिरासत में
ग्वालियर पुलिस ने एक बंदूक और दो देसी कट्टा समेत
ग्वालियर:

Madhya Pradesh Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आचार संहिता लागू (Code of conduct) होते ही प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) जिले में प्रशासन ने अपराधियों और संदिग्ध लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. इस कड़ी में बुधवार, 17 अक्टूबर की रात ग्वालियर पुलिस ने एक बंदूक और दो देसी कट्टा समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है. वहीं इन बदमाशों के खिलाफ पुलिस आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा.

ग्वालियर में पहले भी चलाया गया था अभियान

वैसे तो हमने एक माह पहले भी जिले में अवैध हथियारों के खिलाफ बड़ा अभियान शुरू किया था, जिसमें हथियारों के विक्रेताओं से लेकर खरीदने वालों तक को गिरफ्तार किया गया था. इनके कब्जे से 50 से ज्यादा अवैध हथियार और गैरकानूनी ढंग से देसी कट्टा और बंदूक असेंबलिंग करने वाली एक फैक्ट्री को भी पकड़ा था, लेकिन अब चुनाव की आचार संहिता लग जाने के बाद एक बार फिर पूरे जिले में गैर कानूनी ढंग से हथियार रखने वालों को पकड़ने की कार्रवाई शुरू की गई है ताकि बदमाश इस हथियार का दुरुपयोग मतदान को प्रभावित करने की लिए ना कर सके. यह अभियान लगातार जारी रहेगा. 
 

राजेश सिंह चंदेल, पुलिस अधीक्षक, ग्वालियर

इन अपराधिक लोगों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज

एडिशनल एसपी  निरंजन शर्मा ने बताया कि ग्वालियर पुलिस ने शहर के तीन अलग-अलग स्थानों से हथियार लेकर घूम रहे बदमाशों को दबोचने में सफलता प्राप्त की है. उनके कब्जे से अवैध हथियार और कारतूस भी बरामद किए गए हैं. पकड़े गए आरोपियों पर पुलिस ने आर्म्स एक्ट की धाराओं में अपराध दर्ज करते हुए उनसे पूछताछ शुरू कर दी है.

ये भी पढ़े: World Cup 2023: पाकिस्तान ने ICC से की शिकायत, भारत-पाक मैच में अपनी टीम पर अनुचित आचरण का लगाया आरोप

उन्होंने आगे बताया कि चुनाव आचार संहिता को देखते हुए पुलिस द्वारा अपराधियों की धर पकड़ करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत भितरवार थाना पुलिस ने एक अपराधी को दबोचा है और उसके कब्जे से बंदूक भी बरामद की गई है. इसी तरह ग्वालियर थाना क्षेत्र से पुलिस ने एक बदमाश पकड़ा है और उसके कब्जे से देसी तमंचा और जिंदा राउंड बरामद किया गया है.

चेकिंग के दौरान स्कूटी से मिला अवैध हथियार

एडिशनल एसपी ने बताया कि चैकिंग के दौरान सिरोल थाना पुलिस ने भी स्कूटी सवार बदमाश को गिरफ्तार किया है. चैकिंग के दौरान जब उसकी गाड़ी रोकी तो वह डर गया. जब स्कूटी की चेकिंग की तो उसके कब्जे से अवैध हथियार (देशी कट्टा) निकला जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है. पकड़े गए सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. इन लोगों के खिलाफ पुराना आपराधिक मामला दर्ज है. फिलहाल पुलिस उन सभी से पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़े: CG Election 2023 : 19 अक्टूबर को अमित शाह का बस्तर दौरा, BJP प्रत्याशी के नामांकन में होंगे शामिल

MP में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव

दरअसल, मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में पुलिस-प्रशासन लगातार अपराधियों और संदिग्ध लोगों की निगरानी कर रही है, ताकि चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से हो. 

ये भी पढ़े: MP Election: छतरपुर में दो प्रत्याशियों ने बिना अनुमति के आयोजित की सभा, पुलिस ने दर्ज की FIR

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close