विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 29, 2023

चित्रकूट में हुए कार्यक्रम को लेकर EC पहुंची कांग्रेस, PM मोदी-CM शिवराज के खिलाफ की शिकायत

राज्य कांग्रेस इकाई के मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा (KK Mishra) ने आरोप लगाया है कि सीएम चौहान (CM Chouhan ने चित्रकूट में एक सरकारी कार्यक्रम में राजनीतिक भाषण दिया.

Read Time: 2 min
चित्रकूट में हुए कार्यक्रम को लेकर EC पहुंची कांग्रेस, PM मोदी-CM शिवराज के खिलाफ की शिकायत

MP Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) कांग्रेस (Congress) के एक प्रतिनिधिमंडल ने चित्रकोट (Chitrakoot) में एक सरकारी कार्यक्रम में राजनीतिक भाषण देने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के खिलाफ राज्य चुनाव आयोग को एक शिकायत पत्र सौंपा है.

कांग्रेस ने लगाया आरोप

राज्य कांग्रेस इकाई के मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा (KK Mishra) ने आरोप लगाया है कि सीएम चौहान (CM Chouhan) आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए सीहोर (Sehore) जिले के बुधनी (Budhni) विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार हैं और उन्होंने चित्रकूट में एक सरकारी कार्यक्रम में राजनीतिक भाषण दिया है.

बुधनी से उम्मीदवार हैं सीएम चौहान

मिश्रा ने कहा, "सीएम चौहान (CM Chouhan) आगामी राज्य विधानसभा चुनाव के लिए बुधनी से उम्मीदवार हैं और उम्मीदवार होने के बावजूद उन्होंने चित्रकूट में सरकारी कार्यक्रम में भाग लिया. चौहान ने कार्यक्रम में राजनीतिक भाषण भी दिया और यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन था.''

उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी (PM Modi) और सीएम चौहान (CM Chouhan) के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया जाना चाहिए.

3 दिसंबर को आएंगे नतीजे

मिश्रा (Mishra) ने यह भी कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि राज्य चुनाव आयोग मामले की निष्पक्ष जांच करेगा और उचित कार्रवाई करेगा. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) उन पांच राज्यों में से एक है जहां इस साल चुनाव होने हैं. राज्य में 17 नवंबर को मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी. मतदाता 230 विधानसभा क्षेत्रों से विधायक चुनेंगे.

ये भी पढ़ें- CG Election 2023: कांग्रेस पर सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप, BJP पहुंची चुनाव आयोग

ये भी पढ़ें- छिंदवाड़ा में बोले अमित शाह: "MP आने वाले दिनों में 3 बार मनाएगा दिवाली"

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close