विज्ञापन
Story ProgressBack

ग्वालियर में बीजेपी को लगा फिर झटका, माया सिंह की करीबी 40 समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल

Madhya Pradesh Election 2023: एमपी चुनाव में भाजपा को एक के बाद एक झटके लगते जा रहे हैं. ग्वालियर में बीजेपी के दो बड़े नेता और जिला उपाध्यक्ष चंद्रप्रकाश गुप्ता ने बीजेपी से इस्तीफा देकर कांग्रेस ज्वाइन कर ली है.

Read Time: 4 min
ग्वालियर में बीजेपी को लगा फिर झटका, माया सिंह की करीबी 40 समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल
भाजपा के कई नेता ने थामा कांग्रेस का हाथ
ग्वालियर:

मध्यप्रदेश में चुनाव प्रचार (MP Election 2023) अभियान अब अंतिम चरण में है. भाजपा (BJP) ग्वालियर चम्बल का अपना खोया हुआ किला फिर से हासिल करने की जी तोड़ कोशिश कर रही है. पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) और ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) लगातार बैठक कर पार्टी कार्यकर्ताओं की गुस्सा दूर करने की कोशिश में जुटे हैं. हालांकि इनसब के बावजूद अंचल में भाजपा को एक के बाद एक झटके लगते जा रहे हैं.

दरअसल, भाजपा के तीन बड़े नेताओं ने पार्टी का साथ छोड़ कांग्रेस (Congress) का दामन थाम लिया है. ग्वालियर पूर्वक्षेत्र से भाजपा की ओर से चुनाव लड़ रहीं पूर्व मंत्री माया सिंह (Maya Singh) के नामांकन पत्र के प्रस्तावक ने कांग्रेस प्रत्याशी सतीश सिंह सिकरवार (Satish Singh Sikarwar) के सामने कांग्रेस ज्वाइन कर ली है.

भाजपा छोड़ने वाले पालीवाल है प्रस्तावक

ग्वालियर सीट से भाजपा ने पूर्व मंत्री माया सिंह को प्रत्याशी बनाया है. माया सिंह केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की रिश्ते में दादी लगती हैं. वो माधव राव सिंधिया की मामी हैं. वहीं माया सिंह के नामांकन के दौरान पत्र के प्रस्तावक के रुप में भाजपा के पूर्व वरिष्ठ नेता और एडवोकेट पंकज पालीवाल ने हस्ताक्षर किया था. हालांकि पालीवाल सोमवार की शाम नाका चंद्रवदनी पर उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी डॉ सतीश सिकरवार के सामने भाजपा छोड़ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर पूरी भाजपा को चौंका दिया.

भाजपा के जिला उपाध्यक्ष ने भी कांग्रेस जॉइन की 

इतना ही नहीं जनसंपर्क अभियान के दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता और जिला उपाध्यक्ष चंद्रप्रकाश गुप्ता और सीमा शर्मा सहित चालीस प्रमुख नेताओं ने भाजपा से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान कर दिया है. सूत्र के मुताबिक, गुप्ता पार्टी में अपनी अनदेखी से नाराज थे और लंबे समय से सिकरवार के सम्पर्क में थे.

ये भी पढ़े: MP Election 2023 : सीटों को लेकर BJP-कांग्रेस के अपने-अपने दावे, देखिए क्या कहते हैं पिछले तीन चुनावों के आंकड़े

सतीश सिकरवार की बेहतर कार्यशैली से प्रभावित होकर भाजपा पार्टी छोड़ी

सूत्र के मुताबिक, इन सभी नेताओं का कहना है कि वो भाजपा में अपने आपको अपमानित महसूस कर रहे थे और कांग्रेस प्रत्याशी डाॅ. सतीश सिकरवार की बेहतर कार्यशैली से प्रभावित होकर भाजपा छोड़ी है.  बता दें कि कांग्रेस प्रत्याशी डाॅ. सतीश सिकरवार, शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष डाॅ. देवेन्द्र शर्मा, महापौर डाॅ. शोभा सिकरवार ने भाजपा के पूर्व नेता  पंकज पालीवाल, चंद्रप्रकाश गुप्ता और सीमा शर्मा का पार्टी में शामिल होने के बाद जोरदार स्वागत किया.

ये भी पढ़े: PM मोदी बैतूल में बरसे, कहा-कांग्रेस जो वादा करती है, वो कभी पूरा नहीं करती, वो कौन सा पंजा था, जो पैसे मारता था?

अब भाजपा जे हो गई: चंद्रप्रकाश गुप्ता

भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष चंद्रप्रकाश गुप्ता और  पंकज पालीवाल का कहना है कि अब मूल भाजपा जे (ज्योतिरादित्य) बन गई है. इसमे वरिष्ठ व मूल कार्यकर्ताओं का कोई सम्मान नहीं है.  हमने पूरी जिंदगी भाजपा में बिता दी. अब हमें ही इग्नोर किया जा रहा है. हम निष्ठावान कार्यकर्ता रहे हैं और पार्टी के सम्मान के लिये काम किया है, लेकिन अब यहां सिर्फ ज्योतिरादित्य के समर्थकों के लिए ही मान सम्मान बचा है. इसलिए हम अपने आत्म सम्मान की रक्षा के लिए कांग्रेस में गए हैं. अब हम नई पारी की शुरूआत कांग्रेस में करेंगे. 

ये भी पढ़े: CG Election: सीएम बघेल का बड़ा ऐलान, कांग्रेस की सरकार बनी तो रायगढ़ और कोरिया को बनाएंगे संभाग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close