विज्ञापन
Story ProgressBack

PM मोदी बैतूल में बरसे, कहा-कांग्रेस जो वादा करती है, वो कभी पूरा नहीं करती, वो कौन सा पंजा था, जो पैसे मारता था?

MP Election 2023 : पीएम मोदी ने कहा कांग्रेस ने दशकों तक आदिवासी समाज के वोट बटोरे. लेकिन सड़क, बिजली, पानी, अस्पताल, स्कूल जैसी सुविधाओं से आदिवासियों को कांग्रेस ने हमेशा दूर रखा. कांग्रेस जो वादा करती है, वो कभी पूरा नहीं करती. पिछली बार कर्जमाफी का वादा सरकार बनने के डेढ़ साल बाद तक ये लोग पूरा नहीं कर पाए.

Read Time: 6 min
PM मोदी बैतूल में बरसे, कहा-कांग्रेस जो वादा करती है, वो कभी पूरा नहीं करती, वो कौन सा पंजा था, जो पैसे मारता था?

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : मध्यप्रदेश विधान सभा चुनाव को लेकर प्रचार थमने वाले हैं लेकिन उससे पहले दिग्गज नेताओं ने प्रदेश में डेरा डाल रखा है. आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) के स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए बैतूल पहुंचे, जहां उन्होंने कांग्रेस (Congress) पर बरसते हुए जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा " कांग्रेस ने मान लिया है कि मोदी की गारंटी के सामने कांग्रेस के झूठे वादे एक पल भी नहीं टिक सकते. मोदी की गारंटी का मतलब है- गारंटी पूरा होने की गारंटी." आइए जानते हैं पीएम ने कांग्रेस को कैसे घेरा?

ये चुनाव है डबल इंजन की रफ्तार देने के लिए : PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा " ये चुनाव है .... मध्य प्रदेश के विकास को डबल इंजन की रफ्तार देने के लिए. नौजवानों, महिलाओं को आगे बढ़ने के नए अवसर देने के लिए. कांग्रेस के लूट और भ्रष्टाचार के पंजे को मध्य प्रदेश से दूर रखने के लिए."

PM ने कहा " जैसे-जैसे 17 नवंबर की तारीख नजदीक आ रही है. वैसे-वैसे कांग्रेस के नेताओं के दांवों की पोल खुलती जा रही है. आज हमें पूरे MP से रिपोर्ट मिल रही है कि कांग्रेस  ने हार मानकर खुद को भाग्य भरोसे छोड़ दिया है."

पीएम ने आगे कहा "कांग्रेस ने दशकों तक आदिवासी समाज के वोट बटोरे. लेकिन सड़क, बिजली, पानी, अस्पताल, स्कूल जैसी सुविधाओं से आदिवासियों को कांग्रेस ने हमेशा दूर रखा. कांग्रेस जो वादा करती है, वो कभी पूरा नहीं करती. पिछली बार कर्जमाफी का वादा सरकार बनने के डेढ़ साल बाद तक ये लोग पूरा नहीं कर पाए. वहीं दूसरी तरफ भाजपा है, जो जितना वादा करती है, उससे भी ज्यादा करने का प्रयास करती है."

कांग्रेस ने मान लिया है कि मोदी की गारंटी के सामने कांग्रेस के झूठे वादे एक पल भी नहीं टिक सकते. मोदी की गारंटी का मतलब है- गारंटी पूरा होने की गारंटी.

नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री, भारत

ये संकल्प पत्र मध्य प्रदेश के लोगों का विकास पत्र है : पीएम 

पीएम ने कहा "मध्य प्रदेश भाजपा ने हर क्षेत्र, हर वर्ग के लिए शानदार संकल्प पत्र जारी किया है. ये संकल्प पत्र मध्य प्रदेश के लोगों का विकास पत्र है. हर आदिवासी बाहुल्य ब्लॉक में एकलव्य आवासीय विद्यालय, हर आदिवासी जिले में एक मेडिकल कॉलेज, लाड़ली बहनों को आर्थिक सहायता के साथ साथ पक्के आवास, किसानों के धान और गेहूं की MSP के लिए भी MP भाजपा की गारंटी की चारो तरफ वाहवाही हो रही है." 

"वन उपजों और तेंदूपत्ता की खरीद को लेकर जो संकल्प लिया गया है, उससे भी बहुत सारे आदिवासी परिवारों को लाभ होगा. कांग्रेस तो सिर्फ 6 या 7 वन उपज पर ही MSP देती थी. जबकि भाजपा 90 वन उपजों पर MSP देती है."

पीएम ने कहा "हमारे दिल में आदिवासियों के लिए जगह है. इसलिए जब मौका आया, तो भाजपा ने आपके गौरव को मान दिया, आपकी भावनाओं को समझा. इसलिए एक आदिवासी गांव में पैदा हुई बेटी, गरीब परिवार में पैदा हुई बेटी द्रौपदी मुर्मू जी आज देश की राष्ट्रपति हैं और देश का नेतृत्व कर रही हैं."

वो कौन सा पंजा था, जो ये पैसे मारता था?

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा "ये मोदी को गालियां इसलिए देते हैं, क्योंकि मोदी ने इनके भ्रष्टाचार और घोटालों पर रोक लगा दी है. ये वो लोग हैं, जिनके एक प्रधानमंत्री कहते थे कि दिल्ली से 1 रुपया निकलता है तो गांव में जाते जाते वो 15 पैसे रह जाते हैं. वो कौन सा पंजा था, जो ये पैसे मारता था?"

"2014 में आपने मुझे देश की सेवा के लिए दिल्ली भेजा था. उसके बाद साल दर साल, दिनों-दिन कांग्रेस की नफरत मोदी के लिए बढ़ती ही जा रही है. पहले जो 2 गाली देते थे, आज वो मोदी को 20 गालियां दे रहे हैं. ये गालियां और नफरत, मैं आपके सपनों को पूरा करने के लिए झेल रहा हूं."

'MP में आज भी भाजपा है और 3 दिसंबर के नतीजों के बाद भी भाजपा सरकार ही है'

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा "हार तय देख, कांग्रेस के नेता बौखला गए हैं. कांग्रेस के नेताओं ने सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को धमकाना शुरू कर दिया है. मैं MP के सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों से कहूंगा कि कांग्रेस की धमकियों से डरने की जरुरत नहीं है, आप ईमानदारी से काम करते रहें. MP में आज भी भाजपा है और 3 दिसंबर के नतीजों के बाद भी भाजपा सरकार ही है."

यह भी पढ़ें : MP Election 2023 : सीटों को लेकर BJP-कांग्रेस के अपने-अपने दावे, देखिए क्या कहते हैं पिछले तीन चुनावों के आंकड़े

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close