विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 13, 2023

MP Election 2023: दल बदलने का है गज़ब रिकॉर्ड, BJP छोड़ कांग्रेस से चुनाव लड़ सकते हैं नारायण त्रिपाठी

MP Election 2023:मैहर से चौथी बार के विधायक नारायण त्रिपाठी (Maihar Narayan Tripathi), जिन्होंने पिछले दो चुनाव (2016 उपचुनाव और 2018 चुनाव बीजेपी उम्मीदवार के रूप में) जीते हैं, 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) कांग्रेस (Congress) के टिकट से लड़ सकते हैं.

Read Time: 2 min
MP Election 2023: दल बदलने का है गज़ब रिकॉर्ड, BJP छोड़ कांग्रेस से चुनाव लड़ सकते हैं नारायण त्रिपाठी

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को एक चरण में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनावी बिगुल बजने के साथ ही बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने पूरी ताकत झोंक दी है. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. चार बार के विधायक नारायण त्रिपाठी कांग्रेस (Congress) के टिकट से चुनाव लड़ सकते हैं.

मैहर से चौथी बार के विधायक नारायण त्रिपाठी (Maihar Narayan Tripathi), जिन्होंने पिछले दो चुनाव (2016 उपचुनाव और 2018 चुनाव बीजेपी उम्मीदवार के रूप में) जीते हैं, 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में कांग्रेस (Congress) के टिकट से लड़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh Election: राहुल गांधी के जाति जनगणना कार्ड की भाजपा ने निकाली हवा, कांग्रेस पर बढ़ा ये दबाव

अलग विंध्य प्रदेश के लिए मोर्चा खोले बैठे त्रिपाठी ने 2013 का विधानसभा चुनाव मैहर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में जीता था. चार साल से अधिक समय पहले, त्रिपाठी ने एक अन्य बीजेपी विधायक शरद कोल (जो शहडोल जिले की ब्यौहारी सीट से विधायक हैं) के साथ जुलाई 2019 में विधानसभा में एक आपराधिक कानून संशोधन विधेयक के पक्ष में तत्कालीन सत्तारूढ़ कांग्रेस विधायकों के साथ मतदान किया था.

ये भी पढ़ें- MP Assembly Elections : 'राहुल-प्रियंका' के दौरे से कांग्रेस को आशा, तो BJP इसे बता रही है नुकसान

जुलाई 2019 के घटनाक्रम से त्रिपाठी के कांग्रेस में लौटने की अटकलें शुरू हो गई थीं, लेकिन न तो त्रिपाठी ने बीजेपी छोड़ी ना ही पार्टी ने उन्हें निकाला. पिछले महीने जब सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मौजूदा सतना जिले से अलग मैहर जिले के निर्माण की घोषणा की थी, तो मैहर विधायक त्रिपाठी ने इसके लिए पूर्व सीएम कमल नाथ को धन्यवाद दिया था.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close