विज्ञापन

पिंजरे में कैद हो गया खूंखार तेंदुआ, कड़ी मशक्कत के बाद मिली राहत !

Dhar News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) धार (Dhar) के हाथीपावा गांव से राहत वाली खबर है, रविवार को 25 दिन की कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम ने खूंखार तेंदुआ (leopard) को पकड़ लिया है. बीते दिन इस मादा तेंदुए ने चार लोगों को बुरी तरह घायल कर दिया था.

पिंजरे में कैद हो गया खूंखार तेंदुआ, कड़ी मशक्कत के बाद मिली राहत !
Dhar: ग्राम हाथीपावा में 4 लोगों को घायल करने वाला तेंदुआ पिंजरे में हुआ कैद.

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार जिले के अमझेरा क्षेत्र के वन ग्राम हाथीपावा (Hathipawa Village) से ग्रामाणों के लिए सुकून देने वाले खबर आई है. बता दें कि बीते दिन यहां बांस की कटाई कर रहे ग्रामीणों पर एक मादा तेंदुआ (leopard) ने जानलेवा हमला किया था. इस हमले में चार लोग घायल हो गए थे. अब तेंदुए को काफी मशक्कत के बाद पकड़ लिया गया है. तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग ने खूब पसीना बहाया है.कई दिन इसकी खोज-बीन की पर पकड़ से दूर रहा. यहां तक की विभाग की टीम ने कई बार पिंजरे की लोकेशन भी बदली गई, लेकिन सफलता रविवार दोपहर को मिली है. तेंदुआ वन विभाग (Forest Department) के लगाए गए पिंजरे में जैसे ही कैद हुआ तो टीम समेत ग्रामीणों ने बड़ी राहत महसूस की है.

हमले के बाद वन विभाग सक्रिय

दरअसल  22 मई को ग्राम हाथीपावा में मकान के पास लगे बांस की कटाई कर रहे ग्रामीण युवकों पर तेंदुए ने अचानक हमला कर घायल कर दिया था. युवक को बचाने गए तीन अन्य लोगों को भी तेंदुए ने हमला कर उन्हें भी घायल कर दिया था, जिसके बाद चारों घायलों का अमझेरा में प्राथमिक उपचार के बाद धार रेफर किया था. तेंदुए के हमले के बाद वन विभाग सक्रिय हुआ. फिर अगले ही दिन वन विभाग ने घटनास्थल के पास पिंजरा लगाया था.

ये भी पढ़ें- कारोबारी से ठगी का 'विदेशी कनेक्शन' ! महंगी पड़ी Facebook की दोस्ती

पिंजरे में देखा तो तेंदुआ दिखाई दिया

वहीं,आज सुबह ग्रामीण विजय मोहनिया ने वन विभाग के कर्मचारियों को सूचना दी की पिंजरे के पास आवाज आ रही है, जिसके बाद वन विभाग के दयाराम वर्मा वन परिक्षेत्र सहायक अमझेरा, निर्मल डावर, अमित मालवीय, प्रताप गोयल समेत कर्मचारी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचे हैं, पिंजरे में देखा तो तेंदुआ दिखाई दिया. वन विभाग के अनुसार यह मादा तेंदुआ होकर करीब 2 वर्ष का है. आगे की कार्रवाई वन विभाग की जा रही है.

ये भी पढ़ें- Shocking ! सो रहे युवक को कोबरा ने डसा, सुबह दोनों की मिली लाश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Anukampa Niyukti: जल संसाधन विभाग ने बनाया अनुकम्पा नियुक्ति का रिकॉर्ड, इतने नियुक्ति पत्र दिए गए
पिंजरे में कैद हो गया खूंखार तेंदुआ, कड़ी मशक्कत के बाद मिली राहत !
Chhatarpur police arrested three accused in assault video case
Next Article
छतरपुर में दो युवकों को पीटने का वीडियो वायरल करने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे, बहुत संगीन हैं इनके गुनाह
Close