विज्ञापन
Story ProgressBack

कारोबारी से ठगी का 'विदेशी कनेक्शन' ! महंगी पड़ी Facebook की दोस्ती

CG News: यदि आप भी फेसबुक (Facebook) में हुई दोस्ती पर यकीन कर रहे हैं, तो थोड़ा सावधान हो जाइए? क्योंकि छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में विदेश में बैठे ठगों ने पहले फेसबुक (Facebook) से दोस्ती की, फिर एक व्यापारी को 41 लाख रुपये की चपत लगा दी है. जानें कैसे..? 

कारोबारी से ठगी का 'विदेशी कनेक्शन' ! महंगी पड़ी Facebook की दोस्ती
कारोबारी से ठगी का 'विदेशी कनेक्शन' ! महंगी पड़ी Facebook की दोस्ती

Online Fraud In Chhattisgarh: यदि आप भी ऑनलाइन दोस्ती पर यकीन करते हैं तो आपके लिए ये खबर सावधान करने वाली है. ऐसा इसलिए क्योंकि हाल ही में रायगढ़ (Raigarh) जिले के एक व्यापारी को ऑनलाइन दोस्ती-यारी महंगी पड़ गई. रायगढ़ (Raigarh) जिले के धरमजयगढ़ थाना  (Dharamjaigarh Thana)  क्षेत्र से ऐसा ही एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय निवासी आनंद अग्रवाल नामक एक व्यक्ति शेयर बाजार में पैसा लगाकर मुनाफा कमाने के फेर में 41 लाख रुपये से अधिक की ठगी का शिकार हुआ है, फेसबुक लिंक (Facebook Link) के जरिए फरियादी की जान-पहचान शातिर ठगों से हुई थी.

 शेयर मार्केट से लाभ लेने के लिए पीड़ित ने धीरे-धीरे कर 41 लाख से अधिक रुपये गंवा दिए. पुलिस की जांच में कथित शेयर मार्केट( Share Market) फर्जी निकला है, मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले में एक आरोपी ने विदेश से इस पूरे फ्रॉड को अंजाम दिया है. 

ठगी की  तफ्तीश शुरू 

स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले में आरोपियों में से एक का नंबर विदेशी पाया गया है. लाखों रुपये की धोखाधड़ी के इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 34 एवं धारा 420 का मामला दर्ज कर आगे की तफ्तीश शुरू कर दी है. व्यक्ति ने कथित तौर पर फेसबुक पर उपलब्ध एक लिंक से शेयर मार्केट में रुपये लगाया. उस पर करीब 32 लाख रुपये खपाने के बाद पीड़ित ने फेसबुक पर उपलब्ध एक अन्य कथित शेयर मार्केट लिंक पर जाकर फिर से लाखों रुपये लगा दिए.

अधिकारी ने बताया कि ट्रेस करने पर पता चला है कि आरोपी ने विदेश से इस कांड को अंजाम दिया है. पीड़ित के अकाउंट में करोड़ों रुपये का इनकम दिख रहा है. अब सवाल ये उठ रहा है कि ऐसा कैसे? 

 ये भी पढ़ें- Baloda Bazar Violence: 9 FIR, 132 उपद्रवियों की गिरफ्तारी... कलेक्ट्रेट में हुए आगजनी में 2.25 करोड़ से अधिक का नुकसान

जांच में विदेशी निकला नंबर

लेकिन उसे निकालने के लिए आरोपियों ने 60 लाख रुपये और जमा करने की बात कही जा रही है. अब जाकर फरियादी को अपने ठगे जाने का अहसास हुआ है, जिसके बाद उसने पुलिस को इस मामले की सूचना दी है. इस संबंध में धरमजयगढ़ थाना प्रभारी कमला पुसाम ने बताया कि कुल मिलाकर 41 लाख रुपये से अधिक की धोखाधड़ी हुई है. दो अलग-अलग फर्जी लिंक से इस वारदात की कड़ी जुड़ रही है. उन्होने बताया कि जांच में आरोपी का नंबर विदेशी पाया गया है.अधिकारी ने बताया कि इस मामले को आगे साइबर क्राइम ब्रांच हैंडल करेगी.

ये भी पढ़ें- MP News: प्रशासन सोता रहा और दबंग ने नहर के किनारे की मिट्टी खोदकर लाखों में बेच डाली...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रात में की लूट, सुबह मिली लाश ! बेटे की मौत के बाद माँ ने कहा- "पुलिस वालों की... "
कारोबारी से ठगी का 'विदेशी कनेक्शन' ! महंगी पड़ी Facebook की दोस्ती
Baloda Bazar Big action by the government's food department, substandard food items chicken found in shops and hotels notice issued to shopkeepers, awareness campaign started
Next Article
Baloda Bazar में बड़ा एक्शन, दुकानों-होटलों में मिली अमानक खाद्य सामग्री, Food डिपार्टमेंट से नोटिस जारी
Close
;