विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL के नाम पर सट्टा खिलाने वालों को पुलिस ने दबोचा, ऑनलाइन ऐसे खिलाया जाता है ये खेल 

Police Busted IPL Betting Syndicate : शिवपुरी पुलिस ने राजस्थान और चेन्नई के बीच खेले जा रहे हैं क्रिकेट मैच के दौरान सट्टा खेलने और खिलवाने के आरोप में रंगे हाथों आरोपी को गिरफ्तार किया है. ये गिरोह IPL क्रिकेट मैच को लेकर सट्टा खिलवाने का काम करते थे. 

Read Time: 4 mins
IPL के नाम पर सट्टा खिलाने वालों को पुलिस ने दबोचा, ऑनलाइन ऐसे खिलाया जाता है ये खेल 
IPL के नाम पर सट्टा खिलाने वालों को पुलिस ने दबोचा, ऑनलाइन ऐसे खिलाया जाता है ये खेल 

MP Crime News in Hindi : मध्य प्रदेश की शिवपुरी पुलिस ने IPL  क्रिकेट मैच को लेकर सट्टा खिलवाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस गिरोह के पास से पुलिस ने एप्पल कंपनी का मोबाइल बरामद किया है. साथ ही दो सिम कार्ड के अलावा तीन बैंक खातों को ट्रैक किया गया है. ये बैंक खाते बैंक आफ इंडिया, बंधन बैंक और एक्सिस बैंक बताए गए हैं. इसमें करोड़ों रुपए के ट्रांजैक्शन किए गए हैं पुलिस अब इन मोटे ट्रांजिस्टरों को खंगाल कर मामले की बारीकी से जांच कर रही है. वहीं, IPL में सट्टा खिलवाने वाले इस गिरोह के 2 सदस्य अभी भी फरार बताए जा रहे हैं जिनकी पुलिस को तलाश है.

आरोपी के पास से एक लाख का फोन बरामद 

शिवपुरी पुलिस ने राजस्थान और चेन्नई के बीच खेले जा रहे हैं क्रिकेट मैच के दौरान सट्टा खेलने और खिलवाने के आरोप में रंगे हाथों आरोपी को गिरफ्तार किया है. ये गिरोह IPL क्रिकेट मैच को लेकर सट्टा खिलवाने का काम करते थे. शहर कोतवाली पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों के खिलाफ सट्टा एक्ट के तहत कार्रवाई की है. साथ ही मौके से एक आरोपी और उसके पास से एप्पल कंपनी का ₹1,00,000 कीमती मोबाइल और 1,70,000 रुपए कैश को बरामद करते हुए मोबाइल में करोड़ों लाखों के ट्रांजैक्शन बरामद किए गए है. पुलिस अब दो फरार आरोपियों की तलाश कर रही है. 

शिकायत मिलते ही पुलिस ने की धर पकड़  

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि IPL क्रिकेट मैच को लेकर शहर भर से लगातार शिकायतें सामने आ रही थी. इसी के मद्देनज़र पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एक छापा मार कार्रवाई की. इस दौरान और पुलिस ने एक शराब की दुकान से आरोपी को गिरफ्तार करते हुए उसके मोबाइल की जब जांच पड़ताल की तो पता लगा कि IPL मैच के दौरान राजस्थान और चेन्नई की क्रिकेट टीम के बीच खेले जा रहे मैच को लेकर ऑनलाइन सट्टा खिलाया जा रहा था. पुलिस ने जब आरोपी से इस बारे में पूछताछ की तो उसने अपना नाम मनोज धाकड़ बताया और बताया कि वह शिवपुरी का ही रहने वाला है. साथ ही जब पुलिस ने उस से सख्त पूछताछ की तो उसने अपने दो अन्य साथियों के नाम का खुलासा भी कर दिया. इन दोनों के नाम मोहित शर्मा और फरीद खान है. यह दोनों साथी फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से बाहर बताए जा रहे हैं. पुलिस इनकी तलाश में जुट गई हैं. 

जानिए कैसे खिलवाया जाता है ऑनलाइन सट्टा  ? 

दरअसल, IPL मैच को लेकर ऑनलाइन सट्टा खिलवाने वाले इन लोगों को बुकी कहा जाता है जो IPL मैचों और अन्य इस तरह के आयोजनों को लेकर सट्टा खिलवाते हैं. यह आरोपी बकायदा ऑनलाइन ID पासवर्ड बनाकर देते हैं और फिर होता है सट्टे का खेल शुरू ! ID पासवर्ड के लिए लोगों से रकम भी वसूली जाती है और इसके बाद ही और लोग सट्टा ऑनलाइन खेल सकते हैं. पुलिस ने आरोपी के पास से जो एप्पल कंपनी का कीमती मोबाइल बरामद किया है. उस मोबाइल के अंदर तीन बैंक अपलिंक बताए जाते हैं. इन्हीं तीनों बैंक खातों के जरिए लाखों करोड़ों रुपए के ट्रांजैक्शन किए गए हैं. फ़िलहाल पुलिस मोटी रकम के ट्रांजैक्शन को लेकर बारीकी से जांच पड़ताल कर रही है. 

ये भी पढ़ें : 

ग्वालियर : कोर्ट के बाहर रो रही महिला को हवलदार ने बनाया हवस का शिकार

स्टेज से लाखों का बैग लेकर फुर्र हुए चोर, शादी में सब खींचते रह गए सेल्फी 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शिक्षक की करतूत! फर्जी BPL कार्ड बनाकर वसूले ₹2500, ऐसे फूटा भंडा
IPL के नाम पर सट्टा खिलाने वालों को पुलिस ने दबोचा, ऑनलाइन ऐसे खिलाया जाता है ये खेल 
MP News in Hindi Jabalpur Case Mother in Law Seeks Justice from SP in Sudama Nagar
Next Article
बेटे-बहू ने सारी हदें की पार ! ऐसा ढाया जुल्म कि SP के आगे पहुंची सास
Close
;