विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

MP Congress List 2023: कांग्रेस की लिस्ट जारी होते ही शुरू हुई बगावत, इस प्रत्याशी के खिलाफ सड़क पर उतरे कार्यकर्ता

Congress list of Candidates 2023 MP: कांग्रेस ने इंदौर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक चार से राजा मांधवानी को प्रत्याशी घोषित किया है, लेकिन स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी के इस फैसले से खुश नहीं है. उनका आरोप है कि रातों-रात पैराशूट उनकी एंट्री कराई गई है, जो हमें कतई मंजूर नहीं है.

Read Time: 3 min
MP Congress List 2023: कांग्रेस की लिस्ट जारी होते ही शुरू हुई बगावत, इस प्रत्याशी के खिलाफ सड़क पर उतरे कार्यकर्ता

Madhya Pradesh Election 2023: विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनी पहली सूची में 144 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. इसके साथ ही कांग्रेस (MP Congress) में बगावत के सुर नजर आने लगे हैं. इंदौर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक चार से कांग्रेस ने राजा मंधवानी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. इसके साथ ही इसका विरोध भी शुरू हो गया है. पार्टी के इस फैसले के खिलाफ सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को गांधी भवन कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर विरोध-प्रदर्शन करने के साथ ही चक्का जाम किया और राजा मंधवानी का पुतला फुंका.

स्थानीय प्रत्याशी की उठी मांग

पार्टी ने इंदौर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक चार से राजा मांधवानी को प्रत्याशी घोषित किया है, लेकिन स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी के इस फैसले से खुश नहीं है. उनका आरोप है कि रातों-रात पैराशूट उनकी एंट्री कराई गई है, जो हमें कतई मंजूर नहीं है. नाराज कार्यकर्ताओं में से एक रिया मीरचंदानी ने पार्टी के इस फैसले के लिए स्थानीय वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदार ठहराया. मीरचंदानी ने आरोप लगाया कि पार्टी के वरिष्ट नेताओं को अंधेरे में रख कर ये फैसला कराया गया है. इन लोगों की मांग है कि पार्टी क्षेत्र में सालों से काम करने वाले कार्यकर्ता को उम्मीदवार बनाए. 

ये भी पढ़ेंः राजनीति में 'परिवारवाद': कांग्रेस भी पीछे नहीं है जनाब ! आयातित नेताओं पर भी बरसी कृपा
 

पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोका

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए स्थानीय पुलिस-प्रशासन ने सक्रियता दिखाते हुए इन लोगों को वक्त रहते रोक दिया. पंढरीनाथ थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से प्रदर्शन किया गया था, जिन्हें हटा दिया गया है. वहीं,  आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन करने पर उचित कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज किया जाएगा. उन्होंने बताया कि प्रदर्शन के दौरान एक कार्यकर्ता को हिरासत में लिया गया है.

ये भी पढ़ेंः राज्य इकाई में बगावत पर बोले कमलनाथ : ''4000 लोगों ने जताई थी इच्छा..हर किसी को टिकट नहीं मिल सकता

बागियों को भाव देने के मूड में नहीं है पार्टी: 

आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा के बाद कांग्रेस के भीतर उठी बगावत की आवाज को ज्यादा तवज्जो देने में मूड में नहीं है. पार्टी प्रत्याशियों के खिलाफ उठ रही आवाज पर कमल नाथ ने कहा कि 4,000 लोगों ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी, लेकिन पार्टी के लिए 230 सीटों वाले इस प्रदेश में सभी को टिकट देना तो संभव नहीं है. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close