विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

राज्य इकाई में बगावत पर बोले कमलनाथ : ''4000 लोगों ने जताई थी इच्छा..हर किसी को टिकट नहीं मिल सकता''

MP Elections 2023: कमल नाथ ने सोमवार को राज्य की राजधानी भोपाल में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि 4000 लोगों ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी.

Read Time: 5 min
राज्य इकाई में बगावत पर बोले कमलनाथ : ''4000 लोगों ने जताई थी इच्छा..हर किसी को टिकट नहीं मिल सकता''
भोपाल:

MP Elections 2023: मध्य प्रदेश कांग्रेस ने रविवार 15 अक्टूबर को अपने 144 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी. सूची जारी होने के दौरान कमलनाथ भी दिल्ली में मौजूद रहे. वहीं, सोमवार सुबह को कमलनाथ दिल्ली से भोपाल लौटे. दिल्ली से लौटने के बाद कमलनाथ ने श्यामला हिल्स स्थित अपने बंगले पर उनसे मिलने आए नेता और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमल नाथ ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पहली उम्मीदवार सूची की घोषणा के बाद कांग्रेस के भीतर उठी बगावत की आवाज पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है. कमल नाथ ने कहा कि 4,000 लोगों ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी, लेकिन पार्टी सभी को टिकट नहीं दे सकी.

4000 लोगों ने जताई थी चुनाव लड़ने की इच्छा

कमल नाथ ने सोमवार को राज्य की राजधानी भोपाल में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि, "4,000 लोगों ने चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त की है, लेकिन हम 4000 को टिकट नहीं दे सकते, इसलिए कुछ लोग अभी नाराज हो सकते हैं, लेकिन बाद में मुझे विश्वास है कि वे कांग्रेस पार्टी की सेवा करते रहेंगे."

पूर्व सीएम ने कहा, "हमें अच्छी उम्मीदें हैं. मध्य प्रदेश के मतदाता समझ रहे हैं कि उन्हें कैसे मूर्ख बनाया गया है और राज्य को 'चौपट प्रदेश' कैसे बना दिया गया है."

सूची जारी होने के बाद कई सीटों पर विरोध देखने को मिल रहा है. इस पर कमलनाथ ने कहा कि 4 हजार से अधिक दावेदार थे. सभी कहते हैं कि मैं जीतने वाला हूं. अगले 2-3 दिन में बाकी सीट डिक्लेयर कर देंगे. 45 साल के जीवन में कभी ऐसे चुनाव का सामना नहीं किया. यह प्रदेश के भविष्य का चुनाव है. नाराजों को लेकर कहा कि सभी मेरे साथ चर्चा में हैं. हमें बहुत सारी चीज देखनी पड़ती हैं. जातीय समीकरण भी देखना पड़ता है. 

कमलनाथ ने मीडिया से बात करते हुए सीएम शिवराज पर जमकर आरोपों की झड़ी लगाई. कमलनाथ ने कहा कि एमपी भष्टाचार में नंबर 1 है. सारी व्यवस्थाएं चौपट है. सभी व्यक्ति भ्र्ष्टाचार के शिकार या गवाह हैं. आज के मतदाता और पहले के मतदाता में बहुत अंतर है. जनता बहुत समझदार है.

इससे पहले रविवार को, कांग्रेस द्वारा आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए 144 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी करने के कुछ घंटों बाद, कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष अजय सिंह यादव ने पिछड़े वर्ग के लोगों के साथ अन्याय का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

कांग्रेस ने रविवार को आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 144 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जिसमें पूर्व सीएम कमल नाथ को छिंदवाड़ा से मैदान में उतारा गया है. मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. राज्य में एक चरण में चुनाव कराया जाएगा और मतगणना 3 दिसंबर को होगी.

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने पर कहा कि INDIA का अलायंस केंद्र स्तर पर है. एमपी को लेकर चर्चा चल रही है. सपा हमारा साथ दे बीजेपी को हराने के लिए हम यह चाहते हैं. कमलनाथ ने कहा कि मैं अखिलेश यादव को धन्यवाद देता हूं कि वह बीजेपी को हराना चाहते हैं. 

कमलनाथ बोले- ''बुधनी में कलाकर वर्सेज कलाकार है''

बुधनी विधानसभा से सीएम शिवराज सिंह चौहान के सामने कांग्रेस द्वारा टीवी कलाकार को चुनाव में उतरने पर कमलनाथ ने कहा कि बुधनी में कलाकर वर्सेज कलाकार है. इनकी डिबेट करानी चाहिए. पता चल जाएगा कि कौन बड़ा कलाकार है. इसमें शिवराज हमारे विक्रम मतसाल को हरा देंगे. बता दें कि बुधनी विधानसभा से कांग्रेस ने 'रामायण- 2' में हनुमान का किरदार निभाने वाले विक्रम मस्ताल शर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है.

ये भी पढ़ें- Gwalior: डबरा सीट पर समधी-समधन में होगी टक्कर, सीडी कांड के बावजूद कांग्रेस ने राजे पर जताया भरोसा

ये भी पढ़ें- Chhindwara के दर्जनों गांव ऐसे..जहां लोगों को नहीं आती हिंदी, नेताओं को रखना पढ़ता है ट्रांसलेटर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close