विज्ञापन

बारिश से MP का ये जिला हुआ पानी-पानी ! अब कलेक्टर को देने पड़े ये निर्देश

MP Ki Barish : सीहोर जिले में लगातार हो रही बारिश के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सीहोर कलेक्टर प्रवीण सिंह ने अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं.

बारिश से MP का ये जिला हुआ पानी-पानी ! अब कलेक्टर को देने पड़े ये निर्देश
बारिश से MP का ये जिला हुआ पानी-पानी ! अब कलेक्टर को देने पड़े ये निर्देश

MP Ki Barish : सीहोर जिले में लगातार हो रही बारिश के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सीहोर कलेक्टर प्रवीण सिंह ने अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. कलेक्टर ने आज कलेक्टर सभाकक्ष में राजस्व, पुलिस और संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक आयोजित कर बारिश से उत्पन्न स्थिति की अनुभागवार जानकारी ली. बैठक में कलेक्टर ने कहा कि प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा सर्वोपरि है, इसलिए सभी अधिकारी सजग रहें और पूरी मुस्तैदी से ड्यूटी करें. उन्होंने कहा कि अतिवर्षा या बाढ़ की चुनौतियों से निपटने के लिए समन्वय में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए. किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. लगातार हो रही मानसून की बारिश से जिले में नदी, नालों और निचले स्थानों में जल भराव हो रहा है.

बच्चों की छुट्टी का ऐलान 

सीहोर जिले में लगातार हो रही भारी बारिश को देखते हुए कलेक्टर प्रवीण सिंह ने 03 अगस्त 2024 को जिले के सभी शासकीय/अशासकीय, CBSE तथा केंद्रीय विद्यालयों, प्ले स्कूलों समेत सभी शैक्षणिक संस्थाओं तथा आंगनबाड़ियों में विद्यार्थियों के लिए अवकाश घोषित किया है. यह अवकाश केवल छात्र-छात्राओं के लिए होगा. शिक्षक और स्कूल स्टाफ तय समय पर ड्यूटी समय पर मौजूद रहेंगे. 

क्या बोले कलेक्टर सिंह ?

कलेक्टर सिंह ने निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित किया जाए कि जहां पुल के ऊपर पानी बह रहा हो, वहां नागरिकों को न जाने दिया जाए. सभी जिला अधिकारी और मैदानी अमला सजग रहें और बांधों के गेट खुलने की स्थिति में सतर्क रहें. जो क्षेत्र जलमग्न हो सकते हैं, वहां आवश्यक सावधानी रखी जाए ताकि किसी तरह की कोई हानि न हो.

जल भराव को लेकर कहा ये

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि जिन पुल, पुलियों और रपटों पर पानी हो, वहां बैरिकेड लगाकर आवागमन रोका जाए और राजस्व, जनपद तथा PWD विभाग के कर्मचारी की ड्यूटी लगाई जाए. उनकी मौजूदगी सुनिश्चित की जाए. कलेक्टर सिंह ने दुर्घटना की संभावना को ध्यान में रखते हुए सभी राजस्व अधिकारी और नगरीय निकायों के सीएमओ को निर्देश दिए कि जर्जर मकानों को चिन्हित कर उन्हें खाली कराकर ध्वस्त किया जाए.

अधिकारियों को दिए निर्देश

साथ ही सभी जनपद CEO को अमृत सरोवर और तालाबों की पाल का निरीक्षण करने के निर्देश दिए. उन्होंने DEO और DPC को निर्देश दिए कि जर्जर भवनों में स्कूल नहीं लगाए जाएं. यदि कोई भवन जर्जर है या सुरक्षा की नजर से उपयुक्त नहीं है तो अन्य भवन में स्कूल शिफ्ट किया जाए. जर्जर पानी की टंकियों को भी ध्वस्त करने की कार्यवाही की जाए.

ये भी पढ़ें : 

MPCG में में झमाझम बारिश, धूप से झुलसे चेहरों पर खिली मुस्कान

बारिश को लेकर प्रशासन अलर्ट

अति वर्षा से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा के दौरान कलेक्टर सिंह ने इछावर क्षेत्र में पदस्थ लोक निर्माण विभाग के उप यंत्री जितेन्द्र श्रीवास्तव को निलंबित करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि पूरा प्रशासन अति वर्षा को लेकर अलर्ट है और किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. श्रीवास्तव अपने कार्यक्षेत्र में उपस्थित नहीं थे, जिससे उनकी निलंबन की कार्यवाही की गई.

ये भी पढ़ें : 

MP में मानसून मेहरबान, झमाझम बारिश को लेकर IMD का अलर्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
बारिश से MP का ये जिला हुआ पानी-पानी ! अब कलेक्टर को देने पड़े ये निर्देश
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close