विज्ञापन
Story ProgressBack

Monsoon Arrived: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में झमाझम बारिश, धूप से झुलसे चेहरों पर खिली मुस्कान

Monsoon Rain: टीकमगढ़, गुना और छिंदवाड़ा जिले में जोरदार बारिश हुई. छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र के अमरवाड़ा सीट पर नामांकन करने पहुंचे बीजेपी प्रत्याशी कमलेश शाह को भारी बारिश का सामना करना पड़ा, जिसके चलते बीजेपी को नामांकन रैली और सभा को रद्द करना पड़ गया. 

Monsoon Arrived: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में झमाझम बारिश, धूप से झुलसे चेहरों पर खिली मुस्कान
गुना, टीकमगढ़ और छिंदवाड़ा में झमाझम बारिश

Pre Monsoon Rain: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज दोपहर हुई झमाझम बारिश ने प्रचंड गर्मी से झूज रहे लोगों को राहत पहुंचाई है. मध्य प्रदेश के टीकमगढ़, गुना और छिंदवाड़ा जिले में झमाझम बारिश से सूरज के थपेड़ों से मुरझाए चेहरों पर लाली देखी गई. माना जा रहा है यह दोनों प्रदेशो में प्री मानसून की दस्तक है और 1-2 दिन में मानसून पहुंच जाएगी.

टीकमगढ़, गुना और छिंदवाड़ा जिले में जोरदार बारिश हुई. छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र के अमरवाड़ा सीट पर नामांकन करने पहुंचे बीजेपी प्रत्याशी कमलेश शाह को भारी बारिश का सामना करना पड़ा, जिसके चलते बीजेपी को नामांकन रैली और सभा को रद्द करना पड़ गया. 

गुना में  झमाझम बारिश, बदला मौसम का मिज़ाज 

रिपोर्ट के मुताबिक गुना जिले में दोपहर बाद करीब एक घंटे तक झमाझम बारिश दर्ज की गई, जिससे नगरपालिका की सफाई व्यवस्था की खुली पोल गई. भारी बारिश ने वार्डो में नालियों की सफाई की कलई खोल दी. बारिश के दौरान पूरा सड़क नाली के गंदे पानी से भर गया. यह बारिश शहर ही नहीं, ग्रामीण क्षेत्रों में भी देखी गई, जहां तेज बारिश दर्ज की गई. 

टीकमगढ़ जिले में तेज हवाओं के साथ जोरदार हुई बारिश

मंगलवार दोपहर में टीकमगढ़ जिले में तेज हवाओं से झमाझम बारिश हुई. यहां तकरीबन 2 घण्टे से तेज बारिश हुई, जिससे सड़कों पर पानी ही पानी नजर आया. आसमान से गिरते फुहारों का आनंद लेते हुए लोग सड़कों पर नजर आए. हालांकि तेज बारिश से कई जगहों पर पुराने पेड़ गिर गए, जिससे ट्रेफिक रहा कुछ समय के लिए जाम रहा.

छत्तीसगढ़ में भी झमाझम बारिश से उमस और गर्मी से मिली राहत

छत्तीसगढ़ में कमोबेश यह हाल रहा, जहां दोपहर बाद झमाझम बारिश होने से लोगों को प्रचंड गर्मी से राहत मिली. पिछले कई दिनों से दिनभर तेज धूप और गर्मी के बाद आज जब मौसम का मिजाज बदला तो लोगों के चेहरे खिल गए. छत्तीसगढ़ के कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश रिपोर्ट की गई है. इससे खरीफ फसल के लिए किसान खेत में उतरेंगे.

18 जून के आसपास मध्य प्रदेश में मानसून पहुंचने की थी संभावना

मौसम विभाग के अनुसार 18 जून को मानसून महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ की ओर बढ़ेगा. यह पूर्वानुमान बिल्कुल सटीक कहा जा सकता है, क्योंकि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 18 जून को झमाझम बारिश हुई है. हालांकि दोनों प्रदेशों में हुई झमाझम  बारिश को लेकर बहस जारी है कि यह प्री मानसून की बारिश है या मानसून बारिश है.  

ये भी पढ़ें-Monsoon Delay: मध्य प्रदेश में अब 2 दिन देर से पहुंचेगा मानसून, इस दिन एमपी में एंट्री कर सकता है Monsoon

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बिना सैलरी के कैसे होगा काम ? MP के इस जिले में सफाई कर्मियों ने जताया विरोध
Monsoon Arrived: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में झमाझम बारिश, धूप से झुलसे चेहरों पर खिली मुस्कान
Dead people not able to be carried with four shoulders because of bad road condition in Maihar
Next Article
ऐसी भी क्या मजबूरी थी? शव को नसीब नहीं हुए चार कंधे, तो इस तरह निकली अंतिम यात्रा
Close
;