विज्ञापन

केदारनाथ में फंसे MP के यात्री ! 61 में से 51 को एयरलिफ्ट कर किया रेस्क्यू - CM यादव

Kedarnath Travelers Rescue : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने आज एक महत्वपूर्ण बयान जारी करते हुए बताया कि चारधाम यात्रा के दौरान केदारनाथ में फंसे राज्य के 61 यात्रियों में से 51 को सफलतापूर्वक एयरलिफ्ट कर रुद्रप्रयाग पहुंचाया गया है.

केदारनाथ में फंसे MP के यात्री ! 61 में से 51 को एयरलिफ्ट कर किया रेस्क्यू - CM यादव
केदारनाथ में फंसे MP के यात्री ! 61 में से 51 को एयरलिफ्ट कर किया रेस्क्यू - CM यादव

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने आज एक महत्वपूर्ण बयान जारी करते हुए बताया कि चारधाम यात्रा के दौरान केदारनाथ में फंसे राज्य के 61 यात्रियों में से 51 को सफलतापूर्वक एयरलिफ्ट कर रुद्रप्रयाग पहुंचाया गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि शेष 10 यात्री केदारनाथ में सुरक्षित स्थान पर मौजूद हैं और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जा रही है. डॉ. यादव ने जानकारी दी कि शिवपुरी जिले के बदरवास क्षेत्र के ये यात्री एक बस और अन्य चार पहिया गाड़ी की मदद से केदारनाथ दर्शन के लिए गए थे. यात्रा के दौरान भूस्खलन की घटनाओं के कारण ये यात्री वहां फंस गए थे. इस गंभीर स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार ने तत्काल उत्तराखंड सरकार से संपर्क किया और यात्रियों को बचाने के लिए जरूरी कदम उठाए.

10 यात्री अभी भी केदारनाथ में 

मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से 51 यात्रियों को हेलीकॉप्टर के माध्यम से सुरक्षित रुद्रप्रयाग पहुंचाया गया. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि शेष 10 यात्री केदारनाथ क्षेत्र में ही सुरक्षित स्थानों पर हैं और उनकी सुरक्षा के लिए राज्य सरकार उत्तराखंड सरकार के सतत संपर्क में है.

क्या बोले CM यादव ?

डॉ. यादव ने कहा, "हमारी धार्मिक यात्रा के दौरान वर्षाजनित कठिनाइयों के कारण यह घटना हुई है. हमारी प्राथमिकता यह है कि किसी भी यात्री को कोई कष्ट न हो. राज्य सरकार यात्रियों की पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है. " मुख्यमंत्री ने यह भी आश्वस्त किया कि उत्तराखंड सरकार के साथ मिलकर स्थिति को नियंत्रण में रखा जा रहा है और सभी यात्रियों की कुशलता के लिए आवश्यक प्रयास किए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें:

"मैं जहां-जहां जाता हूं CM मेरे पीछे-पीछे..." , भूपेश बघेल का विष्णु देव साय पर सियासी तंज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
केदारनाथ में फंसे MP के यात्री ! 61 में से 51 को एयरलिफ्ट कर किया रेस्क्यू - CM यादव
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close