विज्ञापन
This Article is From Dec 24, 2023

MP- Chhattisgarh Weather Today: कोहरे से सड़कों पर चलना हुआ मुश्किल, 9 डिग्री तक गिरा पारा

MP-CG Weather: सर्दी की वजह से सड़कों और बाजारों में लोगों की भीड़ भी नदारद हो गई है. लोग जगह-जगह अलाव जलाकर बैठे नजर आ रहे हैं, या फिर अपने-अपने घरों में रजाई में दुबके हुए हैं. दरअसल, यहां न्यूनतम तापमान 9 डिग्री तक पहुंच गया है, जिसकी वजह से इलाके के लोगों को कड़ाके की ठंड से जूझना पड़ रहा है.

MP- Chhattisgarh Weather Today: कोहरे से सड़कों पर चलना हुआ मुश्किल, 9 डिग्री तक गिरा पारा

Madhya Pradesh Chhattisgarh Weather News: मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड के साथ ही कोहरे का कहर भी जारी है. हालात ये है कि सड़क पर अदृष्यता (Visibility) की वजह से गाड़ियां रेंगती नजर आ रही है. मध्य प्रदेश  (Madhya Pradesh) के अशोकनगर (Ashoknagar) में कोहरे ने पूरे शहर को अपनी आगोश में ले लिया है. यहां घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी इतनी कम हो गई है कि सड़कों पर वाहन चालकों को गाड़ी चलाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

सर्दी की वजह से सड़कों और बाजारों में लोगों की भीड़ भी नदारद हो गई है. लोग जगह-जगह अलाव जलाकर बैठे नजर आ रहे हैं, या फिर अपने-अपने घरों में रजाई में दुबके हुए हैं. दरअसल, यहां न्यूनतम तापमान 9 डिग्री तक पहुंच गया है, जिसकी वजह से इलाके के लोगों को कड़ाके की ठंड से जूझना पड़ रहा है.

टीकमगढ़ में भी पड़ रही है कड़ाके की ठंड

वहीं, टीकमगढ़ जिले में लगातार दो दिन से ठंड का प्रकोप दिखाई दे रहा है. कड़ाके की ठंड पढ़ने से लोग दिन भर गर्म कपड़ों और अलाव के सहारे जीवन बिता रहे हैं. वहीं, सुबह से घने कोहरे के चलते सड़कों पर वाहन चालकों को गाड़ी चलाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यहां पड़ रही हाड़ कंपाने बाली ठंड से सबसे ज्यादा बच्चों और बुजुर्गों को परेशानियों का कामना करना पड़ रहा है. यहां बच्चों को ठंड से बचाने के लिए स्कूलों का टाइम बढ़ाने की बात भी सामने आ रही है. दरअसल, यहां भी न्यूनतम तापमान 9  डिग्री दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें-कानून व्यवस्था पर सख्त CM मोहन यादव, वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों को सौंपी संभागों की जिम्मेदारी

छत्तीसगढ़ के पेंड्रा में भी छाया कोहरा

छत्तीसगढ़ के गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में भी रविवार को घने कोहरे ने पूरे इलाके को अपनी आगोश में ले लिया है. घने कोहरे का सीधा असर विजिबिलिटी पर पड़ता दिखाई दे रहा है. कोहरे की वजह से विजिबिलिटी काफी कम हो गई है. कंपकपाती ठंड के बीच लोग सुबह के वक्त घर के बाहर अलाव जलाकर खुद को गर्म रखने की कोशिश करते दिखाई दे रहे हैं. ठंड अधिक होने की वजह से सुबह की सैर करने वाले लोगों की भी संख्या में काफी कमी देखने को मिल रही है. मौसम के मिजाज को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि आने वाले समय में ठंड और बढ़ेगी.
ये भी पढ़ें- MP के ई-नगर पालिका पोर्टल पर हुआ साइबर हमला, 412 शहरी इलाकों को करता है कवर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बड़वानी: अवैध शराब परिवहन पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 15 पेटी शराब समेत ये वाहन जब्त
MP- Chhattisgarh Weather Today: कोहरे से सड़कों पर चलना हुआ मुश्किल, 9 डिग्री तक गिरा पारा
Payrushan Parva 2024 Samvatsari Fasting, Prayer Paryushan Parv start-and-end-date-everything-you-need-to-know-about-this-Shwetambara and Digambara jain-festival
Next Article
Payrushan Parv 2024: जैन धर्म के अनुयायियों का महापर्व, तप-साधना और आत्मशुद्धि के लिए करते हैं ये काम
Close