विज्ञापन
Story ProgressBack

कानून व्यवस्था पर सख्त CM मोहन यादव, वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों को सौंपी संभागों की जिम्मेदारी

MP News: वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों को अपने संभाग में महीने में दो बार दौरा करना होगा और वहां की व्यवस्था की जांच करके आवश्यक कदम उठाने होंगे, साथ ही अधिकारियों को हर महीने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भी अपने संभाग के हालात के बारे में पता करते रहना होगा.

Read Time: 3 min
कानून व्यवस्था पर सख्त CM मोहन यादव, वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों को सौंपी संभागों की जिम्मेदारी
सांकेतिक फोटो

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर सीएम मोहन यादव (Mohan Yadav) काफी सख्त दिख रहे हैं. उन्होंने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों को संभागीय कानून व्यवस्था की मॉनिटरिंग का जिम्मा सौंपा है. इन अधिकारियों को अपने- अपने संभाग में कानून व्यवस्था का पालन कराना होगा.

सीएम मोहन यादव ने अधिकारियों को किया निर्देशित

सीएम मोहन यादव ने अधिकारियों का निर्देश दिए हैं कि अपने -अपने क्षेत्र में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए आवश्यक कदम उठाएं. साथ ही आदतन अपराधियों के ऊपर भी कार्रवाई करें और उनकी जमानत निरस्त करवाकर, उनको जेल में डालने के लिए आवश्यक कार्रवाई करें.

उन्होंंने कहा कि अधिकारियों को अपने संभाग का महीने में दो बार दौरा करना होगा और वहां की व्यवस्था की जांच करके आवश्यक कदम उठाने होंगे. साथ ही अधिकारियों को हर महीने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भी अपने संभाग के हालात के बारे में जानकारी लेते रहना होगा. मुख्यमंत्री द्वारा संभाग स्तर पर लिए जाने वाली बैठकों में क़ानून व्यवस्था की जानकारी देने के लिए अधिकारियों का उपस्थित रहना भी अनिवार्य होगा.

ये भी पढ़ें खाली गैस सिलेंडर लेकर मेडिकल कॉलेज के सामने बैठे संविदाकर्मी, 5 महीनों से नहीं मिला वेतन

ded3

सीएम मोहन यादव एक्टिव मोड में आ गए हैं

आईपीएस अधिकारियों को सौंपी संभाग की जिम्मेदारी

मुख्यमंत्री ने IPS विजय कटारिया को भोपाल संभाग का प्रभारी बनाया है तो IPS आलोक रंजन को नर्मदा पुरम का प्रभारी बनाया है. IPS प्रज्ञा ऋचा श्रीवास्तव को ग्वालियर, IPS योगेश मुद्गल को शहडोल का वहीं IPS पवन श्रीवास्तव को चंबल का प्रभारी बनाया गया है. IPS अनिल कुमार को रीवा की जिम्मेदारी दी गई है वहीं IPS संजीव शमी को सागर का प्रभारी बनाया गया है. IPS चंचल शेखर को जबलपुर, IPS जयदीप प्रसाद को इंदौर तो IPS योगेश देशमुख को उज्जैन का बनाया प्रभारी बनाया गया है.

ये भी पढ़ें MP News: निलंबित सांसदों के विरोध में पन्ना में कांग्रेसियों ने निकाली रैली, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close