विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2023

MP-CG Top-10 Event: पीएम मोदी का जबलपुर दौरा, धार के मोहनखेड़ा में जनसभा को संबोधित करेंगी प्रियंका गांधी 

MP-CG Top-10 Event: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) फिर से गुरुवार को मध्य प्रदेश के दौरे (Narendra Modi Madhya Pradesh Visit)  पर आ रहे हैं. वहीं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी आज धार दौरे पर हैं. प्रियंका यहां जनसभा को संबोधित करेंगी.

Read Time: 6 min
MP-CG Top-10 Event: पीएम मोदी का जबलपुर दौरा, धार के मोहनखेड़ा में जनसभा को संबोधित करेंगी प्रियंका गांधी 
पीएम मोदी का जबलपुर दौरा
भोपाल / रायपुर:

MP-CG Top-10 Event News: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) फिर से गुरुवार, 5 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के दौरे (Narendra Modi Madhya Pradesh Visit)  पर आ रहे हैं. इस दौरान पीएम प्रदेश वासियों को 12,600 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे.  वहीं कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) आज धार (Dhar) दौरे पर हैं. प्रियंका यहां जनसभा को संबोधित करेंगी. तो आइए जानते हैं मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में. 

ossss

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स.

पीएम नरेंद्र मोदी का जबलपुर दौरा 

प्रधामनंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज अपने कार्यकाल में 35वीं बार मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दौरे पर आ रहे हैं. पीएम मोदी जबलपुर में आदिवासी वीरांगना रानी दुर्गावती (Rani Durgavati) की 500वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इस मौके पर पीएम 100 करोड़ की लागत से बनने वाले वीरांगना रानी दुर्गावती के स्मारक के शिलान्यास करेंगे. साथ ही 12,600 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे. 

धार के मोहनखेड़ा पहुंचेगी प्रियंका गांधी 

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) से पहले कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) पार्टी के कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए 5 अक्टूंबर को धार ( Dhar) जिले के मोहनखेड़ा (Mohankheda) आ रही हैं. यहां प्रियंका एक जनसभा को संबोधित करेंगी. जबलपुर (महाकौशल) और ग्वालियर-चंबल के बाद प्रियंका गांधी का मप्र में ये तीसरा दौरा है. बता दें कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी 11.40 बजे जैन तीर्थ स्थल का दर्शन व तीर्थ स्थल के ट्रस्टी प्रतिनिधियों द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में शामिल होंगी. वो दोपहर 12.10 बजे आदिवासी जननायक क्रांतिकारी अमर शहीद टंट्या मामा की प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम में शिरकत करेंगी. प्रियंका दोपहर 12.20 बजे मोहनखेड़ा में कांग्रेस की विशाल जनसभा को संबोधित करेंगी. 

ये भी पढ़े: Rani Durgawati Jayanti : अहंकार और पश्चाताप के बीच हुआ था रानी दुर्गावती का विवाह

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भाजपा का मीडिया ऐप करेंगे लॉन्च

केंद्रीय सूचना व प्रसारण और युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) आज रायपुर (Raipur) पहुंचेंगे और भापजा के मीडिया ऐप को लॉन्च करेंगे. जारी कार्यक्रम के अनुसार, अनुराग ठाकुर रावतपुरा विश्वविद्यालय में आयोजित युवा उत्सव में शामिल होंगे और उसके बाद रायपुर के निजी होटल में आयोजित कार्यक्रम में मीडिया ऐप को लॉन्च करेंगे.

सीएम शिवराज महाकाल तपोवन का करेंगे लोकार्पण 

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)  के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) गुरुवार को महाकाल लोक फेज- 2 (Mahakal Lok Phase 2) का लोकार्पण करेंगे. वो शाम 7 बजे लोकार्पण स्थल पर पहुंचेंगे और शाम 7.20 बजे तक नीलकंठ वन परिसर का लोकार्पण और पार्किंग, अवंतिका हाट, प्रसादम का अवलोकन करेंगे. लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान स्वस्ति वाचन, मटकी नृत्य, शिंदे शाही, झांझ व ताशे की प्रस्तुति दी जाएगी. बता दें किमहाकाल लोक फेज-2 250 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार हुआ है.

भोपाल में आज से हिंदी पुस्तक मेला का आयोजन 

भोपाल के हिंदी भवन में गुरुवार से तीन दिवसीय हिंदी पुस्तक मेला का आयोजन किया जा रहा है. भव्या प्रकाशन की ओर से लगाए जा रहे मेले का शुभारंभ सुबह 11 बजे होगा. शुभारंभ समारोह में वरिष्ठ बाल साहित्यकार महेश सक्सेना, गोकुल सोनी और इंदिरा त्रिवेदी अतिथि के रूप में शामिल होंगे. संस्था के हेमराज कुर्मी ने बताया कि मेले में कविता, कहानी, उपन्यास, इतिहास, संस्कृति आदि की पुस्तकें पाठकों के लिए उपलब्ध होंगी.

ये भी पढ़े: MP में दो नए जिलों को लेकर आदेश जारी, मैहर, पांढुर्णा बनेंगे दो नए जिले

तीन दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी में 400 पशु वैज्ञानिक लेंगे हिस्सा

पशुपालन महाविद्यालय में तीन दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी की शुरुआत गुरुवार से होगी. तीन दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम का समापन 7 अक्टूबर को होगा. इस संगोष्ठी में 400 पशु वैज्ञानिक हिस्सा लेंगे.

दमोह में छायाचित्र प्रदर्शनी शैव परंपरा का शुभारंभ 

पुरातत्व अभिलेखागार व संग्रहालय भोपाल की ओर से आयोजित छायाचित्र प्रदर्शनी शैव परंपरा का शुभारंभ 5 अक्टूबर को किया जाएगा. कलेक्टर मयंक अग्रवाल दोपहर 12 बजे रानी दमयंती पुरातत्व संग्रहालय इसका शुभारंभ करेंगे. वहीं छायाचित्र प्रदर्शनी का आयोजन 5 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक सुबह 10 बजे से 5.30 बजे तक किया जागा. 

ये भी पढ़े: Madhya Pradesh में 5.60 करोड़ से अधिक वोटर्स, 22 लाख युवा मतदाता पहली बार डालेंगे वोट

कोरर में सत्य साईं सर्वधर्म भजन संध्या कार्यक्रम 

भूतपूर्व फौजी व कोरर क्षेत्र के गोंडवाना समाज के अध्यक्ष रामेश्वर मंडावी को श्रद्धांजलि देने के लिए श्री सत्य साईं सेवा समिति कांकेर ने सर्वधर्म भजन संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया है. इस कार्यक्रम का आयोजन गुरुवार की शाम 5 बजे से रात 8 बजे तक कोरर बसस्टैंड में किया जाएगा.

जशपुर में निशुल्क जांच और परामर्श शिविर का आयोजन

जिला प्रशासन जशपुर और जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा त्वचा रोग के जांच और इलाज के लिए निशुल्क जांच व परामर्श शिविर का आयोजन 5 अक्टूबर को किया गया है. निशुल्क जांच सुबह 11 बजे से 3 बजे तक जिला चिकित्सालय में किया जाएगा.  इस शिविर में त्वचा रोग विशेषज्ञ व शिविर चिकित्सक डॉ. ज्योति यादव के द्वारा सेवाएं दी जाएंगी.

डुंडेरा में शिव महापुराण ज्ञान यज्ञ का शुभारंभ

गणेश उत्सव समिति व ग्रामवासी डुंडेरा रामनगर की ओर से  शिव महापुराण कथा ज्ञान यज्ञ सप्ताह का आयोजन किया गया है. कथावाचक भगवताचार्य पंडित अनिल तिवारी महाराज अरमरीकला होंगे. 

ये भी पढ़े: MP Election 2023: आज जबलपुर का दौरा करेंगे PM मोदी, 7 महीने में 9वीं बार आएंगे मध्य प्रदेश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close