विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2023

MP Election 2023: आज जबलपुर का दौरा करेंगे PM मोदी, 7 महीने में 9वीं बार आएंगे मध्य प्रदेश

PM Narendra Modi Madhya Pradesh Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 9 साल के कार्यकाल में 34 बार मध्य प्रदेश के दौरे पर आ चुके हैं, जबकि प्रधानमंत्री मोदी का जबलपुर में 35वां दौरा है. इन 34 दौरों के दौरान प्रधानमंत्री मोदी प्रदेश के 24 जिलों में पहुंचे हैं.

Read Time: 5 min
MP Election 2023: आज जबलपुर का दौरा करेंगे PM मोदी, 7 महीने में 9वीं बार आएंगे मध्य प्रदेश
पीएम मोदी का जबलपुर दौरा
जबलपुर:

Narendra Modi Madhya Pradesh Visit: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election 2023) को लेकर सियासी बाजार पूरी तरह से गर्म हो गया है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) जनता को साधने का एक भी मौका नहीं छोड़ रही है. वहीं प्रदेश में लगातार दोनों पार्टियों के शीर्ष नेताओं का दौरा जारी है. इसी कड़ी में गुरुवार, 5 अक्टूबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) फिर से एमपी के दौरे (Narendra Modi Madhya Pradesh Visit) पर आ रहे हैं. बता दें कि पीएम मोदी का पिछले 7 महीने में ये 9वां दौरा है. इस दौरान पीएम जबलपुर (PM Modi in Jabalpur) से प्रदेशवासियों को कई सौगात देंगे. साथ ही कार्यकर्ताओं को भी जीत का मंत्र भी देंगे. 

प्रदेश वासियों को 12,600 करोड़ की योजनाओं की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अक्टूबर को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर का दौरा करेंगे. इस मौके पर पीएम 12,600 करोड़ रुपये की लागत वाली रेल और सड़क कार्यों और रानी दुर्गावती को समर्पित एक स्मारक सहित कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. दरअसल, दौरे के दौरान पीएम मोदी मध्य प्रदेश में बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए 4800 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इनमें एनएच 346 के झरखेड़ा-बैरसिया-ढोलखेड़ी को जोड़ने वाली सड़क के उन्नयन सहित कई परियोजनाओं की आधारशिला रखने के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

इसके अलावा प्रधानमंत्री एनएच 347 सी के खलघाट से सरवर देवला को जोड़ने वाली सड़क के उन्नयन कार्य को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे. वहीं करीब 100 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला वीरांगना रानी दुर्गावती स्मारक और 21 एकड़ में फैले उद्यान का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री 1850 करोड़ रुपये से अधिक की रेल परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इनमें कटनी-विजयसोता (102 किलोमीटर) और मारवा संग्राम-सिंगरौली (78.50 किलोमीटर) को जोड़ने वाली रेल लाइन का दोहरीकरण शामिल है. 

विजयपुर-औरैया-फूलपुर पाइपलाइन परियोजना का करेंगे उद्घाटन

घरेलू नल कनेक्शन के तहत पीएम मोदी मंडला, जबलपुर और डिंडोरी जिलों में 2,350 करोड़ रुपये से अधिक लागत की कई जल जीवन मिशन परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. सिवनी जिले में 100 करोड़ रुपये से अधिक की जल जीवन मिशन परियोजना राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

प्रधानमंत्री 1,750 करोड़ रुपये की लागत से विजयपुर-औरैया-फूलपुर गैस पाइपलाइन परियोजना राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इसके अलावा 1,100 करोड़ रुपये की लागत से मुंबई-नागपुर-झारसुगुड़ा पाइपलाइन परियोजना के तहत नागपुर-जबलपुर खंड की आधारशिला रखेंगे. साथ ही पीएम मोदी जबलपुर में करीब 147 करोड़ रुपये की लागत से बने नये बॉटलिंग प्लांट का भी लोकार्पण करेंगे.

7 महीने में पीएम मोदी का MP का 9वां दौरा

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले 7 महीने में 9वीं बार 5 अक्टूबर को मध्यप्रदेश आ रहे हैं. वो जबलपुर के सदर गैरिसन ग्राउंड में सभा को संबोधित करेंगे.मध्यप्रदेश में भाजपा ने अब तक किसी को सीएम फेस घोषित नहीं किया है. माना जा रहा है कि भाजपा पीएम मोदी के चेहरे को सामने करके ही चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी में है. 

Latest and Breaking News on NDTV

7 महीने में कब और कहां दौरा किए पीएम मोदी

  1. 1 अप्रैल (भोपाल): पीएम मोदी ने भोपाल-दिल्ली वंदे भारत को हरी झंडी दिखाई थी.
  2. 21 अप्रैल (रीवा): पंचायता राज सम्मेलन में शामिल हुए थे.
  3. 27 जून (भोपाल): भोपाल-जबलपुर और भोपाल-इंदौर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी.
  4. 1 जुलाई (शहडोल): पीएम मोदी ने शहडोल दौरे के दौरान राष्ट्रीय सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन 2047 को लॉन्च किया था.
  5. 12 अगस्त (सागर): संत रविदास मंदिर और स्मारक की आधारशिला रखें थे.
  6. 14 सितंबर (सागर): पीएम बीना रिफाइनरी में पेट्रो केमिकल प्लांट की आधारशिला रखी थीं.
  7. 25 सितंबर (भोपाल): बीजेपी के कार्यकर्ता महाकुंभ में शामिल हुए थे.
  8. 2 अक्टूबर (ग्वालियर): पीएम मोदी ग्वालियर दौरे के दौरान कई परियोजनाओं की आधारशिला रखें.
  9. 5 अक्टूबर (जबलपुर): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जबलपुर के दौरे पर हैं.
Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़े: PM Modi MP Visit: 5 अक्टूबर को फिर MP आएंगे PM मोदी, 12,600 करोड़ की योजनाओं की देंगे सौगात

10 साल में MP का 35वां दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 9 साल के कार्यकाल में 34 बार मध्य प्रदेश के दौरे पर आ चुके हैं, जबकि प्रधानमंत्री मोदी का जबलपुर में 35वां दौरा है. इन 34 दौरों के दौरान प्रधानमंत्री मोदी प्रदेश के 24 जिलों में पहुंचे हैं. अब तक पीएम मध्य प्रदेश के राजधानी भोपाल, इंदौर, रीवा, शहडोल, महाकाल की नगरी उज्जैन, श्योपुर, रतलाम, खरगोन, होशंगाबाद, सीधी, जबलपुर, धार, विदिशा, छतरपुर, मंदसौर, अमरकंटक, महू, झाबुआ, छिंदवाड़ा, राजगढ़, टेकनपुर, सीहोर व खंडवा जिले में आ चुके हैं. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे ज्यादा महाकाल की नगरी उज्जैन, प्रदेश की राजधानी भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रीवा, ग्वालियर क्षेत्रों का दौरा किए हैं.

ये भी पढ़े: Rani Durgawati Jayanti: शत्रुओं से मरना नहीं था मंजूर, अपने सीने में खुद ही उतार ली थी रानी दुर्गावती ने तलवार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close