विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Budget 2024: बजट में ऊर्जा और डेयरी क्षेत्र में बड़ा ऐलान, ऊर्जा क्षेत्र के लिए 19,406 करोड़ रुपये का प्रावधान

Big Announcement Of MP Budget 2024: विधानसभा में विपक्ष के हंगामे के बीच बजट भाषण पढ़ते हुए वित्त मंत्री देवड़ा ने मोहन सरकार के पूर्ण बजट में ऊर्जा क्षेत्र के लिए बजट में 19,406 करोड़ रुपए के प्रावधान का ऐलान किया. वहीं, दुग्ध उत्पादकों के बजट में 76 फीसदी वृद्धि का ऐलान किया.

Read Time: 3 mins
MP Budget 2024: बजट में ऊर्जा और डेयरी क्षेत्र में बड़ा ऐलान, ऊर्जा क्षेत्र के लिए 19,406 करोड़ रुपये का प्रावधान
फाइल फोटो

Madhya Pradesh Budget 2024: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की मोहन सरकार (Mohan Government) द्वारा सुबह 11 बजे वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने 3.65 लाख करोड़ काबजट पेश किया. 3 जुलाई को सदन (Madhya Pradesh Budget 2024) में पेश किए पहले पूर्ण बजट में वित्त मंत्री ने ऊर्जा क्षेत्र व दुग्ध उत्पादकों के लिए बड़ा ऐलान किया गया. 

विधानसभा में विपक्ष के हंगामे के बीच बजट भाषण पढ़ते हुए वित्त मंत्री देवड़ा ने मोहन सरकार के पूर्ण बजट में ऊर्जा क्षेत्र के लिए बजट में 19,406 करोड़ रुपए के प्रावधान का ऐलान किया. वहीं, दुग्ध उत्पादकों के बजट में 76 फीसदी वृद्धि का ऐलान किया.

विधानसभा में बजट पेश करने से पहले वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि, इस बजट में जो मुख्य धारा से पिछड़ गए उनकी अपेक्षाएं पूरी की जाएंगी. साथ ही, बताया कि,पूर्व से चल रही योजनाओं को चालू रखा जाएगा.वित्त मंत्री ने सदन को बताया कि मध्य प्रदेश में रिकॉर्ड सड़कों का निर्माण हुआ है.एक्सप्रेस-वे और हाईवे का रिकॉर्ड काम हुआ. बता दें, इस बार मध्य प्रदेश के पूर्ण बजट में 16 फीसदी की वृद्धि हुई है. 

वित्त मंत्री देवड़ा बोले- मध्य प्रदेश का बजट 16% बढ़ा है

वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने सदन में बजट भाषण की शुरूआत में एक कविता पढ़ते हुए माहौल बनाया.'कल के नए सवेरे हैं हम, धरती की संतान हैं हम, श्रम से हम तकदीर बदलते, मानवता के अभिमान हैं हम' इस कविता के साथ बजट भाषण शुरूआत करते हुए वित्त मंत्री देवड़ा ने सदन के बताया कि इस बार बजट में 16% की बढ़ोतरी की गई.

ऊर्जा क्षेत्र के लिए बजट में 19,406 करोड़ का प्रावधान

वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने सदन को बताया कि मध्य प्रदेश के पूर्ण बजट में इस  बार ऊर्जा क्षेत्र के लिए 19,406 करोड़ का प्रवधान किया गया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में सौर परियोजनाओं का विस्तार हो रहा है और जनता को गुणवत्ता पूर्ण बिजली देने पर काम किया जा रहा है. 

हंगामे के बीच बजट भाषण शुरू, विपक्ष के हंगामा जारी रहा

मध्य प्रदेश विधानसभा में बुधवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही नर्सिंग घोटाले पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया. विपक्ष ने आरोप लगाते हुए कहा कि, सरकार विपक्ष की बातों का जवाब नहीं देती है.जवाब में संसदीय कार्य मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ये सदन की मर्यादा का उल्लंघन है. इस कुछ मंत्री भी खड़े हो गए.

ये भी पढ़ें-MP Budget 2024 Live Updates: इस साल शुरू 3 किए जाएंगे नए मेडिकल कॉलेज, वित्त मंत्री ने पेश किया 3.65 लाख करोड़ का बजट,

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP Budget: बजट पेश होने के पहले विधानसभा में भारी हंगामा, नर्सिंग घोटाले पर घिरी मोहन सरकार 
MP Budget 2024: बजट में ऊर्जा और डेयरी क्षेत्र में बड़ा ऐलान, ऊर्जा क्षेत्र के लिए 19,406 करोड़ रुपये का प्रावधान
Madhya Pradesh budget 2024 Mohan government opened the box of gifts, know 10 big announcements of this budget
Next Article
MP budget 2024: मोहन सरकार ने खोला सौगातों का पिटारा! जानिए इस बजट की 10 बड़ी घोषणाएं, किसे क्या मिला? 
Close
;