विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 13, 2023

MP Assembly Election 2023: चुनाव के मद्देनजर 19 अपराधियों को किया जिला बदर और 4 को दी पौधे रोपने की अनूठी सजा

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को वोटिंग है, जिसको लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद दिख रहा है, इनका प्रयास है कि इन चुनाव को शांति और निष्पक्ष तरीके से कराया जाए.

Read Time: 3 min
MP Assembly Election 2023: चुनाव के मद्देनजर 19 अपराधियों को किया जिला बदर और 4 को दी पौधे रोपने की अनूठी सजा
कुछ अपराधियों को पौधे रोपने और उनके रखरखाव की मिली सजा

Madhya Pradesh News: ग्वालियर (Gwalior) में विधानसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस और प्रशासन (Gwalior Police and District Administration) ने अपराधियों के ऊपर नकेल कसना शरू कर दिया है. कलेक्टर एवं जिला अधिकारी अक्षय कुमार सिंह ने एसपी की सलाह पर 19 आदतन अपराधियों को मध्य प्रदेश राज्य सुरक्षा अधिनियम की धाराओं के तहत जिला बदर करने के आदेश जारी किए हैं. साथ ही चार आदतन अपराधियों को अनूठे ढंग से सजा देते हुए 20 – 20 पौधे रोपने और संबंधित पुलिस थाने में हाजिरी देने के आदेश दिए हैं.

पुलिस अधीक्षक के प्रतिवेदन के आधार पर हुई कार्रवाई

यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक ग्वालियर से प्राप्त प्रतिवेदनों के आधार पर की गई. जिला बदर किए गए अपराधियों को जिले से बाहर जाने के बाद हर महीने अपने निवास स्थान की सूचना रजिस्टर्ड डाक से संबंधित पुलिस थाने को देनी होगी. इसी तरह सदाचार बरतने के लिए पौधे रोपने व उनकी रखवाली के आदेश जिन अपराधियों को दिए गए हैं उन्हें निर्धारित तारीख को संबंधित पुलिस थाने में अपनी हाजिरी देना होगी.

ये भी पढ़े:MP Election 2023 : चुनावी मौसम में MP में कुर्सियों का टोटा, कुर्ते-पाजामे के लिए नेताजी को वक्त नहीं दे पा रहे दर्जी! 

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को वोटिंग है, जिसको लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद दिख रहा है, इनका प्रयास है कि इन चुनाव को शांति और निष्पक्ष तरीके से कराया जाए. यहां के कलेक्टर को कुछ पुराने आदतन अपराधियों के बारे में ठीक चाल -चलन की सूचना मिली, तो उन्होंने ये अनोखी सजा दी. आदतन अपराधी राकेश व मानसिंह को 20 – 20 फलदार और छायादार पौधे रोपने और रोपे गए पौधों के रख-रखाव, रखवाली करने के आदेश दिए गए हैं. आरोपियों को संबंधित पुलिस थानों में हाजिरी भी देनी होगी.


ये भी पढ़े:MP Election News: Squad Team ने दो कारों से 6 लाख से ज्यादा की नकदी की जब्त, हो सकता था चुनाव में गलत इस्तेमाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close