विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 25, 2023

Congress में कलह: सिकरवार के समर्थन में उतरी क्षत्रिय महासभा, कहा-अजब सिंह का करेंगे विरोध

MP Election 2023: कांग्रेस द्वारा प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होने के बाद एमपी में लगातार विरोध हो रहा है. इधर, सुमावली विधानसभा से प्रत्याशी कुलदीप सिकरवार का टिकट वापस लिए जाने के बाद क्षत्रीय और जाटव समाज ने सिकरवार के समर्थन में आ गया है और कांग्रेस को पत्र लिखकर नाराजगी जाहिर की है.

Read Time: 4 mins
Congress में कलह: सिकरवार के समर्थन में उतरी क्षत्रिय महासभा, कहा-अजब सिंह का करेंगे विरोध
कांग्रेस द्वारा प्रत्याशियों के लिस्ट जारी होने के बाद एमपी में कलह

Madhya Pradesh Election 2023: मध्य प्रदेश में कांग्रेस द्वारा प्रत्याशियों (MP Congress Candidate List) की घोषणा के बाद विरोध-प्रदर्शन का सिलसिला जारी है. पार्टी में जहां एक तरफ टिकट न मिलने और टिकट काटे जाने से नेता नाखुश और नाराज नजर आ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ विरोध के बाद कांग्रेस घोषित प्रत्याशी के नाम बदल रही है. हालांकि इस बीच प्रत्याशियों के नाम बदले जाने से लोगों में भी गुस्सा साफ दिख रहा है. दरअसल, मुरैना (Morena) की सुमावली विधानसभा (Sumawali) से कांग्रेस के घोषित प्रत्याशी कुलदीप सिकरवार (Kuldeep Singh Sikarwar) का टिकट बदलकर अजब सिंह के नाम का ऐलान कर दिया गया, जिससे नाराज क्षत्रीय और जाटव समाज कुलदीप सिकरवार के समर्थन मे आ गया है.

jkkkk

कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप सिकरवार का टिकट वापस होने के ऐलान के बाद क्षत्रिय महासभा ने नाराजगी जाहिर की है.

गौरतलब है कि सुमावली विधानसभा से कांग्रेस ने एमएलए अजब सिंह कुशवाहा (Ajab Singh Kushwah) का टिकट काटकर कुलदीप सिकरवार (Kuldeep Singh Sikarwar) को प्रत्याशी बनाया था. वहीं टिकट मिलने के बाद से प्रत्याशी कुलदीप सिकरवार और उनके समर्थक लगातार क्षेत्र में चुनाव प्रचार कर रहे हैं, लेकिन अब कुलदीप का कांग्रेस ने टिकट बदलकर अजब सिंह का नाम घोषित कर दिया है.

हालांकि इस खबर के सामने आने के बाद क्षत्रिय महासभा (Kshatriya Mahasabha) काफी नाराज है और उन्होंने साफ कह दिया कि अगर कुलदीप सिकरवार का टिकट कटता है तो पूरे ग्वालियर चंबल संभाग में क्षत्रिय समाज कांग्रेस को हराने का काम करेगा. साथ ही उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को पत्र लिखकर नाराजगी जाहिर की है.

क्षत्रिय महासभा का कहना है कि हमने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह से कुलदीप सिकरवार को टिकट देने की मांग की थी जिसके बाद कुलदीप सिकरवार को टिकट दिया गया था.

वहीं कांग्रेस द्वारा कुलदीप सिकरवार (Kuldeep Singh Sikarwar) के टिकट वापस लेने के ऐलान के बाद क्षत्रिय समाज के साथ-साथ जाटव समाज भी विरोध में उतर आया है. इन लोगों ने पार्टी से कुलदीप सिकरवार का टिकट नहीं काटे जाने की मांग की है.

Latest and Breaking News on NDTV

बता दें कि सुमावली विधानसभा में क्षत्रिय समाज के 55000 और जाटव समाज के 35000 मतदाता है. टिकट कटने की खबरों ने क्षेत्र में कलह पैदा कर इन लोगों मे आक्रोश भर दिया है.

ये भी पढ़े: CG Election 2023 : CM भूपेश ने कहा- ED ने मनगढ़ंत आरोप लगाकर BJP को चुनावी मुद्दा दिया, भाजपा का पलटवार- बदनाम सरकार की बदनामी!

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा (Akhil Bharatiya Kshatriya Mahasabha) ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) को पत्र लिखा है. पत्र में कहा गया है कि मुरैना जिले की सुमावली में 50 हजार, मुरैना में 25 हजार, दिमनी में 65 हजार, अंबाह में 60 हजार, जौरा में 25 हजार व सबलगढ़ में 20 हजार लगभग क्षत्रिय मतदाता हैं. वर्तमान में कांग्रेस द्वारा सबलगढ़ से कुशवाहा समाज से प्रत्याशी बनाया गया है और सुमावली से सिकरवार क्षत्रीय समाज के कुलदीप सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है.

अगर कुलदीप सिकरवार को टिकट बदलकर अजब सिंह कुशवाहा को प्रत्याशी बनाया जाता है, तो ये क्षत्रीय समाज के लिए अपमान है और क्षत्रीय समाज के भावनाओं का आहत करने वाला फैसला होगा. इसे क्षत्रिय समाज किसी भी स्थिति में स्वीकार नहीं करेगा और इसका प्रभाव मुरैना जिले की सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों पर पड़ेगा.

ये भी पढ़े: MP Elections: सीएम शिवराज, केंद्रीय मंत्री तोमर से वीरेंद्र खटीक तक...आज MP में चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP में आज से राजस्व महा अभियान शुरू, CM मोहन यादव ने कहा- गंभीरता के साथ हो राजस्व प्रकरणों का निराकरण
Congress में कलह: सिकरवार के समर्थन में उतरी क्षत्रिय महासभा, कहा-अजब सिंह का करेंगे विरोध
Bhopal Gas Tragedy Case While hearing the petition, MP High Court said that the recommendations of the monitoring committee should be completed within the stipulated time
Next Article
Bhopal Gas Tragedy Case: सुनवाई में HC ने कहा-मॉनिटरिंग कमेटी की सिफारिशों को तय समय में किया जाए पूरा
Close
;