विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election 2023: दिमनी में वोटिंग के दौरान मतदान केंद्र पर भिड़े दो पक्ष, एक घायल

MP Vidhansabha Chunav 2023: दिमनी में वोटिंग के दौरान मतदान केंद्र पर पथराव और गोलीबारी हुई है. घटना के बाद सेंटर पर हंगामा मचा है.

Read Time: 2 min
MP Election 2023: दिमनी में वोटिंग के दौरान मतदान केंद्र पर भिड़े दो पक्ष, एक घायल
दिमनी में मतदान के बीच पथराव

मध्य प्रदेश (MP Election 2023) के दिमनी (Timauni) में वोटिंग के दौरान मतदान केंद्र पर पथराव और गोलीबारी हुई है. इस घटना के बाद सेंटर पर हंगामा मचा है. ये पथराव दिमनी विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र 147-148 पर हुआ है. वहीं दो पक्ष के हुए इस पथराव में एक व्यक्ति घायल हो गया. फिलहाल स्थिति अब नियंत्रण में है. 

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

पुलिस ने बताया कि अब स्थिति नियंत्रण में है और घटना के मद्देनजर मौके पर काफी संख्या में सुरक्षा बल तैनात की गई है.

ये भी पढ़े: MP Election 2023: "MP में कांग्रेस की सरकार नहीं बनने वाली..." वोट डालने के बाद बोले सीएम शिवराज

दिमनी सीट से नरेंद्र सिंह तोमर मैदान में 

बता दें कि दिमनी सीट से बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय कैबिनेट मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) चुनाव लड़ रहे हैं.

230 विधानसभा सीटों से 2,533 प्रत्याशी अंजमा रहे किस्मत

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) के लिए शुक्रवार सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है. जहां  230 विधानसभा सीटों पर एक साथ एक चरण में वोट डाले जा रहे हैं. वहीं एमपी की 230 विधानसभा सीटों पर मतदान के लिए चुनाव आयोग ने 64,626 मतदान केंद्र स्थापित किए हैं. इनमें से 17,032 संवेदनशील मतदान केंद्र हैं. वहीं 42 हजार मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. बता दें कि प्रदेश की कुल 230 विधानसभा सीटों पर 2,533 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. जबकि 5.59 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इनमें 2.87 करोड़ पुरुष और 2.71 महिला मतदाता शामिल हैं.

ये भी पढ़े: MP Election 2023: सीएम शिवराज से लेकर कमलनाथ तक... इन दिग्गजों ने डाला वोट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close