विज्ञापन
Story ProgressBack

Morena: बहू ने अपने ही घर से पार करवाए 77 लाख रुपये, 12 घंटे के अंदर पुलिस ने चोरी का ऐसे किया खुलासा

Morena Looteri Daughter in Law: मुरैना जिले में एक बहू ने अपने ही रिश्तेदारों के साथ मिलकर अपने घर से 77 लाख रुपए की चोरी करवा दी. मामले की जांच करते हुए पुलिस ने 12 घंटे से भी कम समय में सभी आरोपियों को पकड़ लिया.

Read Time: 3 min
Morena: बहू ने अपने ही घर से पार करवाए 77 लाख रुपये, 12 घंटे के अंदर पुलिस ने चोरी का ऐसे किया खुलासा
पुलिस ने सभी अपराधियों को 12 घंटे से भी कम समय में पकड़ा

Morena News: मुरैना जिले से एक बड़ी अनोखी घटना सामने आई, जहां एक बहू (Daughter in Law) ने अपने ही घर में रखे 77 लाख रुपए से अधिक पैसे आनन-फानन में अपने रिश्तेदार की मदद से चोरी करवा दिए. महिला ने चोरी की पूरी योजना को पुलिस के सामने खुद ही बताया. इस कहानी की मदद से पुलिस (Police) को मामले में बहुत सारी लीड्स मिली.

बता दें कि पीड़ित द्वारा अपनी बहू पर संदेह व्यक्त किए जाने के बाद पुलिस ने परिवार वालों से पूछताछ शुरू की. पुलिस ने तत्काल महिला की सूचना पर उसके रिश्तेदार को भी पकड़ लिया और पूरी राशि बरामद कर ली.

जमीन के थे पैसे

मुरैना जिले के रिठौरा थाना क्षेत्र अंतर्गत बडबारी गांव निवासी भानु बाल्मिकी ने दस दिन पहले ही अपनी गांव की छह बीघा जमीन को बेचा था. उन्हें इसकी राशि 77 लाख 78 हजार रुपये प्राप्त हुई. इस पैसे को उन्होंने घर के अलमारी के पीछे छुपा कर रखा था. इसकी जानकारी घर की बहू संगीता को भी थी. रिठोरा पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर चार लोगों पर घर में घुसकर चोरी करने का मामला दर्ज किया. वारदात की गहराई से छानबीन करते हुए चोरी की घटना को पूरी तरह सुना. इसमें कई जगह संदेह के घेरे में बहू संगीता ही दिखाई दी.

ऐसे करवाई चोरी

बीते 21 और 22 मार्च की रात घर की बहू संगीता ने भानू वाल्मीकि को सुबह जगा कर सूचना दी कि चार अनजाने चोरों ने उसके घर में प्रवेश किया. आवाज आने पर संगीता की नींद खुल गई और उसने अज्ञात लोगों की गतिविधि को घर में देखकर टोकना शुरू किया. इसपर चोरों ने उसे बांध लिया. भानु वाल्मीकि ने पुलिस को घर में चोरी होने की सूचना दी. रिठौरा थाना पुलिस ने इसकी जानकारी बानमोर एसडीओपी आईपीएस आदर्श कांत शुक्ला को दी. उन्होंने घटना पर संदेह व्यक्त करते हुए थाना पुलिस को गहराई से जांच करने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें :- Holi के लिए तैयार राजधानी भोपाल, रंग-गुलाल, पिचकारी और तरह-तरह के मुखौटों से सजा बाजार

बहू संगीता पर था संदेह

पुलिस ने मामले को लेकर भानु वाल्मीकि से पूछताछ की, जिसमें उसने अपनी बहू पर संदेह व्यक्त किया. पुलिस ने संदेह के आधार पर भानु वाल्मीकि की पुत्रवधू संगीता वाल्मीकि से कड़ाई से पूछताछ की. कुछ देर में चोरी का यह राज खुल गया और घटना के 12 घंटे में ही पुलिस चोरी के मुख्य आरोपी तक पहुंचने में सफल हो गई. संगीता ने भिंड जिले के एंडोरी थाना क्षेत्र अंतर्गत शेरपुर गांव निवासी अपने दूर के रिश्तेदार से इस घटना को अंजाम दिलाया था. पुलिस ने चोरी की पूरी राशि बरामद कर ली और चोरी के मुख्य आरोपी को भी पकड़ लिया. 

ये भी पढ़ें :- भूलकर भी ये राशि वाल नहीं बांधें काला धागा, भुगतने पड़ सकते हैं भारी परिणाम, जानें पंडित की राय

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close