विज्ञापन
Story ProgressBack

भूलकर भी ये राशि वाल नहीं बांधें काला धागा, भुगतने पड़ सकते हैं भारी परिणाम, जानें पंडित की राय

अक्सर लोग अपने हाथ, पैर या बच्चों की कमर पर काला धागा बांधते हैं. हम आपको उन राशियों के बारे में बता रहे हैं जिनके जातकों को काला धागा बांधने से कई तरह के नुकसान हो सकते हैं.

Read Time: 3 min
भूलकर भी ये राशि वाल नहीं बांधें काला धागा, भुगतने पड़ सकते हैं भारी परिणाम, जानें पंडित की राय

Kala Dhaga: हम अक्सर लोगों को हाथ में, पैर में और बच्चों को कमर में काला धागा पहने हुए देखते हैं, आजकल तो लोग इसे फ़ैशन भी बना चुके हैं, लेकिन कई लोग नजर से बचने वाले टोटके की तरह इसका प्रयोग करते हैं. काला धागा बांधने के लिए कुछ नियम हैं, जिनका पालन करना चाहिए. काला धागा बांधने के पीछे की क्या वजह है, (What is the reason behind tying black thread) पंडित दुर्गेश ने काले धागे को लेकर विशेष रूप से जानकारी दी है, जो हम आपके साथ साझा करने जा रहे हैं.

जिस राशि पर काला धागा प्रतिकूल प्रभाव डालता है उन्हें भूल कर भी इसे नहीं बांधना चाहिए, इससे अनिष्ट का सामना करना पड़ सकता है, इसीलिए विशेषकर इन 4 राशियों (Zodiac Sign) को काला धागा बांधने से बचना चाहिए.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल हैं, काला धागा बांधने से इन्हें कई प्रकार के कष्ट हो सकते हैं. मंगल के नाराज होने पर जातक को आर्थिक तंगी, शिक्षा और व्यापार में रुकावट और स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं देखने को मिल सकती है. ऐसे में लाल धागा बांध कर मंगल को मजबूत रखना चाहिए.

मेष राशि

मेष राशि के जातकों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इस राशि के स्वामी मंगल है और मंगल का रंग लाल है. इसीलिए काला धागा बिना जानकारी के बांधना कष्टकारी हो सकता है. मंगल को काला रंग पसंद नहीं है ऐसे में जब इस राशि के जातक शरीर के किसी हिस्से पर काला धागा बांध देते हैं तो मंगल रुष्ट हो जाते हैं और इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है. इसीलिए इस राशि के जातकों को हाथ पर मौली बांधने की सलाह दी जाती है.

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों का स्वामी शुक्र है और शुक्र का रंग सफ़ेद होता है. इस राशि के जातकों पर काला धागा विपरीत असर करता है और सकारात्मक ऊर्जा को नकारात्मक ऊर्जा में बदल देता है. शुक्र ग्रह अपनी राशि के जातकों से नाराज हो सकते हैं और काम में रुकावट आ सकती है, इसीलिए वृषभ राशि वाले जातकों को काला धागा नहीं बांधना चाहिए.

धनु राशि

धनु राशि के स्वामी बृहस्पति हैं, बृहस्पति का रंग पीला होता है इसीलिए धनु राशि के जातकों को पीला रंग शुभ फल देता है. इस राशि के जातकों को भी काला धागा नहीं पहनने की सलाह दी जाती है.

यह भी पढ़ें - जायफल खाने के ये 5 फायदे आपको कोई नहीं बताएगा, जानिए ये अच्छा क्यों है?

यह भी पढ़ें - Holi Wishes 2024: 'गुझिया की तरह हमेशा मीठी रहे आपकी बोली...' होली पर दोस्तों को भेजें दिल को छू लेने वाले ये मैसेज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close