विज्ञापन
Story ProgressBack

Holi के लिए तैयार राजधानी भोपाल, रंग-गुलाल, पिचकारी और तरह-तरह के मुखौटों से सजा बाजार

Holi in Bhopal: भोपाल (Holi 2024) के बाजारों में इस बार होली को लेकर काफी कुछ नई चीजें आई हैं, जैसे छोटे बच्चों के लिए कार्टून वाली पिचकरियां, इको फ्रेंडली कलर और तरह-तरह के मुखौटे, जो लोगों को काफी पसंद आ रहे हैं.

Read Time: 2 min
Holi के लिए तैयार राजधानी भोपाल, रंग-गुलाल, पिचकारी और तरह-तरह के मुखौटों से सजा बाजार

Bhopal News: होली का पर्व, रंगों का त्योहार धूमधाम से मनाने के लिए भोपाल के बाजार पूरी तरह सज कर तैयार हो गए हैं. होली को अब कुछ ही दिन बचे हुए हैं, ऐसे में भोपाल के बाजारों (Bhopal Holi) में होली की तैयारी पूरी हो चुकी है और आम जनता होली के लिए काफी ज्यादा उत्साहित नजर आ रही है. भोपाल (Holi 2024) के बाजारों में इस बार होली को लेकर काफी कुछ नई चीजें आई हैं, जैसे छोटे बच्चों के लिए कार्टून वाली पिचकरियां, इको फ्रेंडली कलर और तरह-तरह के मुखौटे.

Latest and Breaking News on NDTV

आम जनता इस बार होली के लिए काफी ज्यादा उत्साहित नजर आ रही है. रंगों का पर्व नजदीक आते ही राजधानी भोपाल सहित आसपास के जिलों के बाजार पूरी तरह सज गए हैं. ढेरों रंग-गुलाल और पिचकारी खरीदने लोग आ रहे हैं, चुनाव को देखते हुए बाजार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के मुखौटों की जबरदस्त डिमांड है. इधर व्यापारियों को भी इस बार अच्छे व्यापार की उम्मीद है.

Latest and Breaking News on NDTV

लोगों ने केमिकल वाले गुलाल को साफ़ न करते हुए फूल वाले गुलाल के खरीदने की इच्छा जताई है. बाजार में फूलों से बने गुलाल की कीमत 200 रुपए किलो से शुरु है, जबकि अरारोट गुलाल 90 से 120 रुपए किलो के भाव से बिक रहा है.

भोपाल के लोगों का कहना है कि इस बार वे पानी की जगह सूखे गुलाल की होली खेलना चाहते हैं. केमिकल वाले रंगों को साफ़ न कहते हुए फूलों से बने गुलाल को लोग अपने गालों पर लगाएंगे.

यह भी पढ़ें: Madhya Pradesh: व्यापम मामले में CBI की विशेष कोर्ट ने 7 डॉक्टरों को भेजा 7 साल के लिए जेल...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close