विज्ञापन
Story ProgressBack

Modi Govt 3.0 Cabinet: सिंधिया ने संभाला दूरसंचार का कार्यभार, पूर्वोत्तर की कमान इस दिन थामेंगे

Jyotiraditya Scindia, NDA 3.0 Cabinet: केंद्रीय मंत्री सिंधिया केंद्र में चौथी बार मंत्री बने हैं. इससे पहले वह दो बार मनमोहन सिंह सरकार में राज्य मंत्री और कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं. इसके अलावा मोदी सरकार में नागरिक एवं उड्‌डयन मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. अब वह 2024 में दूरसंचार मंत्रालय में मंत्री हैं.

Read Time: 4 mins
Modi Govt 3.0 Cabinet: सिंधिया ने संभाला दूरसंचार का कार्यभार, पूर्वोत्तर की कमान इस दिन थामेंगे

Modi Cabinet Portfolio: मध्य प्रदेश की गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र (Guna Lok Sabha Seat) से सांसद चुने गए ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) 18वीं लोकसभा (18th Lok Sabha) की मोदी 3.0 कैबिनेट में दो अहम विभागों की जिम्मेदारी दी गई है. सिंधिया को दूरसंचार और पूर्वोत्तर विकास मंत्री (Minister of Communications and Minister of Development of North Eastern Region) बनाया गया है. सिंधिया ने आज दूरसंचार मंत्रालय का पदभार ग्रहण कर लिया है. उन्होंने पूर्व दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव से दूरसंचार मंत्रालय का पदभार ग्रहण किया है. प्रधानमंत्री के साथ कैबिनेट मंत्रिमंडल (Modi 3.0 Cabinet Meeting) की बैठक के बाद से ही सिंधिया देर रात हरकत में आ गए थे. 

देखिए कैसे संभाला पदभार

रात में ही जा पहुंचे थे मंत्रालय

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का कहना है कि वह हर स्तर से अपना सब कुछ करके दूरसंचार विभाग को बेहतर बनाने की दिशा में काम करेंगे. उन्होंने इसके लिए न केवल अपने दिमाग में एक खाका खींचा है बल्कि उन्होंने अपनी पूरी टीम को इस काम के लिए लगा दिया है. इस विभाग में क्या-क्या परेशानियां है और किन परेशानियों का हल किस तरह से निकाला जा सकता है. इस दिशा में वे अभी से काम पर लग गए हैं. वे रात में ही अपने मंत्रालय पहुंचे थे, जहां उन्होंने कर्मचारियों के साथ मंत्रालय से संबंधित ब्रीफिंग ली थी.

ज्योतिरादित्य सिंधिया जिनके ऊपर कोई  भ्रष्टाचार का दाग नहीं है और वह बेदाग छवि के नेताओं के रूप में अपनी पहचान रखते हैं. इसके अलावा उनके बेहतर मैनेजमेंट और राजनीतिक सोच के साथ उनकी कठिन परिश्रम की खूबी को पहचानते हुए नरेंद्र मोदी ने उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी है.

एक नई शुरुआत, 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने के लिए संकल्पबद्ध : सिंधिया

मंत्री पद मिलने के बाद सिंधिया ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि एक नई शुरुआत! माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) जी के नेतृत्व में मुझे आज संचार मंत्रालय एवं उत्तर पूर्वी क्षेत्र विकास मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इस नई जिम्मेदारी एवं मुझ पर विश्वास दिखाने के लिए प्रधानमंत्री जी का हृदयतल से आभार एवं धन्यवाद. साथ ही सभी सम्मानित कार्यकर्ताओं एवं समस्त देशवासियों का भी धन्यवाद जिन्होंने सदैव मुझे अपना स्नेह और आशीर्वाद दिया है. मेरा संकल्प है कि हम प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में संचार क्षेत्र के विस्तार को और व्यापक करेंगे तथा इसकी सरलता और सुलभता भी सुनिश्चित करेंगे. साथ ही देश के गौरव "उत्तर पूर्वी क्षेत्र" में प्रगति की जो एक नई बयार चली है हम उसे और आगे लेकर जाएंगे तथा इस क्षेत्र को देश की अर्थव्यवस्था के एक महत्वपूर्ण केंद्र के रूप में विकसित करेंगे. देश को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने के लिए हम संकल्पबद्ध है. जय हिंद.

चौथी बार मंत्री बने

केंद्रीय मंत्री सिंधिया केंद्र में चौथी बार मंत्री बने हैं. इससे पहले वह दो बार मनमोहन सिंह सरकार में राज्य मंत्री और कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं. इसके अलावा मोदी सरकार में नागरिक एवं उड्‌डयन मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. अब वह 2024 में दूरसंचार मंत्रालय में मंत्री हैं.

कब लेंगे पूर्वोत्तर विकास मंत्री का प्रभार

नॉर्थ ईस्ट रीजन का चार्ज कल दोपहर 12 बजे के आसपास सिंधिया ग्रहण करेंगे.

यह भी पढ़ें : Modi 3.0: स्मृति ईरानी, अनुराग ठाकुर समेत इन 34 बीजेपी नेताओं की मंत्रीपद से छुट्टी, देखें पूरी लिस्ट

यह भी पढ़ें : Jyotiraditya Scindia: बागी महाराज का गुना में पंजा, हाथ धोकर BJP के पूर्व नेता को पछाड़ा

यह भी पढ़ें : JEE Result: हॉस्टल में रहकर की पढ़ाई, फैमिली से भी बना रखी थी दूरी... मान्य जैन ने ऐसे हासिल की 75वीं रैक

यह भी पढ़ें : JEE 2024 Topper: पढ़ाई का जुनून बना गया जेईई टॉपर, मां-नाना रहे मोटिवेशन, जानिए इंदौर के वेद की सफलता की कहानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
प्रोटेम स्पीकर के सवाल पर फग्गन सिंह कुलस्ते ने दिया नपा-तुला जवाब, मंत्री पद को लेकर दिए बयान से हुई थी किरकिरी
Modi Govt 3.0 Cabinet: सिंधिया ने संभाला दूरसंचार का कार्यभार, पूर्वोत्तर की कमान इस दिन थामेंगे
Land Scame Ratlam Municipal Corporation Officers sales illegal Land lokayukta Police Registered FIR Against buyers
Next Article
MP News: रतलाम में प्लॉट खरीदने वालों पर मंडराया जेल जाने का खतरा, डर ऐसा कि शहर छोड़कर भागे रसूखदार
Close
;