विज्ञापन
Story ProgressBack

Vidisha Chemical Factory Fire: विदिशा के पूर्व विधायक की केमिकल फैक्टरी में भीषण आग, 8-10 किलोमीटर तक दिखा काले धुंए का गुबार

विदिशा केमिकल फैक्टरी में लगी आगजनी की सूचना के बाद मौके पर विदिशा, बासौदा, सांची और भोपाल से कई दमकल गाड़ियां और SDRF, होमगार्ड समेत प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और आग बुझाने की कोशिश में जुटे हैं.

Read Time: 3 mins
Vidisha Chemical Factory Fire: विदिशा के पूर्व विधायक की केमिकल फैक्टरी में भीषण आग, 8-10 किलोमीटर तक दिखा काले धुंए का गुबार
विदिशा की केमिकल फैक्टरी में आग से आसपास काले धुएं का गुबार फैल गया.

Fire At Vidisha Chemical Factory: मध्य प्रदेश के विदिशा के पीतल मिल चौराहा स्थित औद्योगिक क्षेत्र में बुधवार सुबह एक केमिकल फैक्टरी में आग लगने की खबर है. आग इतनी भीषण थी कि उसका धुंआ 8 से 10 किलोमीटर दूर तक देखा गया. विदिशा केमिकल फैक्टरी में लगी आग की सूचना के बाद विदिशा, बासौदा, सांची और भोपाल से कई दमकल गाड़ियां और SDRF, होमगार्ड समेत प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और आग बुझाने की कोशिश में जुटा है.

बता दें कि यह आग यूनिकल पेस्टिसाइड्स फैक्टरी में लगी है. यह फैक्टरी शहर के इंडस्ट्रियल एरिया में है, यहां बड़ी मात्रा में केमिकल रखा हुआ था, जिसके कारण आज तेजी से फैल रही है. जिला प्रशासन जेसीबी से बाउंड्री वाल को तोड़कर केमिकल से भरे ड्रमों को हटाने में जुटा है. वहीं विदिशा, बासौदा, सांची, रायसेन की फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची है.

पूर्व विधायक की है फैक्टरी

यह फैक्टरी विदिशा के पूर्व विधायक शशांक भार्गव की बताई जा रहा है. शशांक भार्गव हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए थे. आग की जानकारी मिलते ही जिला कलेक्टर बुद्धेश कुमार वैद्य और एसपी दीपक शुक्ला मौके पर पहुंचे. एसपी ने बताया कि सुबह केमिकल फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिलते ही हम लोग मौके पर पहुंचे. अभी तक जनहानि की कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है. आग किस कारण से लगी है इसका अभी खुलासा नहीं हो पाया है, साथ ही कितना नुकसान हुआ है इसका आकलन भी अभी लगाना संभव नहीं है.

कलेक्टर ने दूरी बनाए रहने की दी हिदायत

वही कलेक्टर बुद्धेश कुमार वैध ने बताया कि फैक्टरी में केमिकल होने के कारण आग पर आसानी से काबू पाना संभव नहीं है. विदिशा और आसपास की फायर ब्रिगेड को काम पर लगा दिया गया है. इसके अलावा मंडीदीप से भी फायर ब्रिगेड आई है, जो लगातार आग बुझाने में लगी हुई है. साथ ही लोगों को आगाह किया गया है कि आसपास के क्षेत्र में ना आएं. केमिकल की आग बहुत भयानक होती है. किसी को बड़ा नुकसान भी पहुंचा सकती है.

यह भी पढ़ें - अतिक्रमण मामले पर चौतरफा घिरे पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के बचाव में उतरी कांग्रेस, कलेक्टर पर लगाया ये आरोप?

यह भी पढ़ें - Baloda Bazar Violence: हिंसा के बाद अधिकारियों पर गिरी गाज, देर रात हटाए गए बलौदा बाजार एसपी-कलेक्टर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP Economic Survey: मध्यप्रदेश का आर्थिक सर्वेक्षण: क्या खोया, क्या पाया?
Vidisha Chemical Factory Fire: विदिशा के पूर्व विधायक की केमिकल फैक्टरी में भीषण आग, 8-10 किलोमीटर तक दिखा काले धुंए का गुबार
Asaduddin Owaisi's membership of Parliament is in danger, had raised slogans of 'Jai Palestine' in Parliament while taking oath
Next Article
Asaduddin Owaisi: खतरे में आई असदुद्दीन ओवैसी की सांसदी, शपथ के बाद संसद में 'जय फिलिस्तीन' के नारे लगाने का है आरोप
Close
;