विज्ञापन
Story ProgressBack

कबाड़खाने में भीषण विस्फोट, सेना के बम मिलने से मचा हडकंप, 5 किमी तक सुनाई दी धमाके की गूंज

MP Bomb Explosion: मध्य प्रदेश के जबलपुर में गुरुवार को इतना तेज विस्फोट हुआ कि लगभग पांच किमी के रेंज में आने वाले घरों के कांच टूट गए. इसके बाद लोगों में हड़कंप मच गया.

कबाड़खाने में भीषण विस्फोट, सेना के बम मिलने से मचा हडकंप, 5 किमी तक सुनाई दी धमाके की गूंज
कबाड़खाने में फटा सेना का बम

MP Breaking: गुरुवार को जिले में इतना भयानक विस्फोट हुआ कि लगभग पांच किमी तक लोगों को इसकी गूंज सुनाई दी. जबलपुर (Jabalpur) में अधारताल के खजूरी खिरिया (Khajuri Khariya) बाईपास के पास मौजूद रजा मेटल इंडस्ट्री में लगभग 12:30 बजे भयंकर विस्फोट (Bomb Blast) हुआ, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया. धमाका इतना तेज था कि पहले भूकंप (Earthquake) की खबर सामने आई, लेकिन लोगों की अफरा-तफरी के बीच पता चला कि इस कचरा गोदाम (Garbage Warehouse) में भयंकर विस्फोट हुआ है. विस्फोट इतना तेज था कि आसपास के घरों के कांच तक टूट गए और लोगों में दहशत का माहौल बन गया.

कबाड़खाने में मिले बम के खोखे

शुरुआती जांच में घटनास्थल पर पुलिस को आयुध निर्माण फैक्ट्री में बनाए जाने वाले बम के खोखे, पुराने सिलेंडर और अन्य कबाड़ की चीज मिली. विस्फोट का धमाका इतना तेज था कि लगभग पांच किलोमीटर की दूरी तक इसकी आवाज सुनाई दी और आसपास के घरों के कांच भी टूट गए. कई दीवारों पर तो दरार भी आ गई. इससे शुरुआती तौर पर यही लग रहा है कि किसी बम में ही विस्फोट हुआ. बम विस्फोट की आशंका के बाद घटनास्थल पर आयुक्त निर्माण फैक्ट्री से भी जांच के लिए टीम पहुंची.

Madhya Pradesh Bomb Blast

Madhya Pradesh Bomb Blast

पुलिस विभाग और संबंधित अधिकारी कर रहे हैं जांच

घटनास्थल पर जबलपुर कमिश्नर सहित कलेक्टर, एसपी और तमाम उच्च स्तर के अधिकारी पहुंचे और कार्रवाई शुरू कर दी. जबलपुर कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बताया कि बड़ा विस्फोट हुआ जिसमें गोदाम की छत उड़ गई. इस विस्फोट में कुछ लोगों की मौत की सूचना भी मिली. हांलांकि, संख्या की पुष्टि अभी नहीं हुई. घटनास्थल पर विस्फोटक पदार्थ मिलने के बाद पूरे घटनास्थल को खाली करा दिया गया. सिर्फ संबंधित अधिकारी ही जांच के लिए फैक्ट्री के अंदर जा सकते हैं.

आग पर काबू पाती दमकल की टीम

आग पर काबू पाती दमकल की टीम

स्थानीय लोगों के बीच है दहशत का माहौल

खजरी खिरिया बाईपास के आसपास रहने वाले सभी लोगों में दहशत का माहौल बन गया है. विस्फोट के बाद उनके घरों के कांच टूट गए और दीवारों पर दरार आ गई. जिससे उनके बीच आक्रोश का माहौल भी बना हुआ है. स्थानीय लोगों ने बताया कि इस गोदाम में पहले भी ऐसे छोटे-मोटे हादसे हो चुके हैं.

सीएम ने जताया दु:ख

घटना के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शोक जताया. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'घटना की सूचना मिलते ही मैंने कलेक्टर एवं जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों से बात कर विस्तार से जानकारी ली है. साथ ही मैंने मामले में जांच के भी आदेश दिए है.'   

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh: बिलासपुर पहुंचेंगे राहुल गांधी, तैयारी का जायजा लेने पहुंचे पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज

ये भी पढ़ें :- हे सरकार ! MP में दम तोड़ रही शिक्षा व्यवस्था, बिन स्कूल झोपड़ी में पढ़ने को मजबूर 'कल के भविष्य'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बड़वानी: कस्तूरबा आश्रम में खाना खाते ही बिगड़ी 44 छात्राओं की तबीयत, प्रशासन में मचा हड़कंप
कबाड़खाने में भीषण विस्फोट, सेना के बम मिलने से मचा हडकंप, 5 किमी तक सुनाई दी धमाके की गूंज
The boys side refused dowry in the marriage in Niwari returned 11 lakh rupees of dowry
Next Article
MP News: ससुराल से मिले 11 लाख रुपये लौटाए, कहा-दहेज समाज की है सबसे बड़ी कुप्रथा
Close
;