विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: बिलासपुर पहुंचेंगे राहुल गांधी, तैयारी का जायजा लेने पहुंचे पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज

Rahul Gandhi in Chhattisgarh: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए प्रचार अभियान के तहत कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी 29 अप्रैल को बिलासपुर आएंगे. उनके कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने और पार्टी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी देने के लिए दीपक बैज गुरुवार को सकरी क्षेत्र पहुंचे.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh: बिलासपुर पहुंचेंगे राहुल गांधी, तैयारी का जायजा लेने पहुंचे पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज
दीपक बैज ने किया राहुल गांधी के कार्यक्रम स्थल का जायजा

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में अपने वोट बैंक को मजबूत बनाने कांग्रेस (Congress) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) 29 अप्रैल को बिलासपुर (Bilaspur) प्रवास पर रहेंगे. इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कांग्रेसी नेताओं (Congress Leaders) ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर के सकरी क्षेत्र में यह कार्यक्रम होना है. गुरुवार को कार्यक्रम स्थल में तैयारियों का जायजा लेने के लिए पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज (Deepak Baij) पहुंचे. यहां उन्होंने कांग्रेस के सीनियर लीडरों को कार्यक्रम सफल बनाने की जिम्मेदारी सौंपी. कहीं कोई चूक ना हो जाए, इसके लिए सीनियर लीडरों के साथ बैठकर विस्तार से रणनीति तैयार की.

दीपक बैज ने लिया कार्यक्रम स्थल का संज्ञान

बिलासपुर में राहुल गांधी के कार्यक्रम के सिलसिले में कांग्रेस के पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज पहुंचे और उन्होंने राहुल गांधी के 29 अप्रैल को संभावित कार्यक्रम की तैयारी का जायजा लिया. इस बीच उन्होंने कांग्रेस के सीनियर लीडरों को इस कार्यक्रम को सफल बनाने की जिम्मेदारी सौंपी. दीपक बैज ने कार्यक्रम स्थल पर जाकर खुद तैयारी का जायजा लेते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. वहीं, बिलासपुर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ बंद कमरे में सफलता की रणनीति भी तैयार की.

दीपक बैज का बड़ा बयान

प्रदेश कांग्रेस की बागडोर संभालने वाले दीपक बैज से जब यह सवाल पूछा गया कि आखिरकार कौन-कौन से लोकसभा सीट पर उनके प्रत्याशी जीत रहे हैं, और कहां उनका कड़ा मुकाबला होगा? इस सवाल के जवाब में दीपक बैज ने कहा कि कांग्रेस पहले से काफी मजबूत है और सभी 11 लोकसभा सीटों में वे मजबूती से चुनाव लड़ रही है. यहां पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज किसी भी प्रकार के जीत का दावा करने और कोई नंबर बता पाने में असमर्थ नजर आए. हालांकि, इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सरकार की खूब आलोचना की.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Election: नामांकन रैली में कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन, मंच से पटवारी और पायलट की हुंकार, जानिए क्या कहा?

दोनों दलों का मेन फोकस तीसरे चरण के चुनाव पर

छत्तीसगढ़ में तीन अलग-अलग चरणों में चुनाव होने हैं. जैसे ही दूसरे चरण के चुनाव समाप्त हो जाएंगे, कांग्रेस और बीजेपी के सीनियर लीडरों का पूरा फोकस तीसरे चरण के चुनाव पर होगा. दोनों ही पार्टियों ने अपने स्टार प्रचारकों के शेड्यूल को इस तरह तैयार किया है कि वे ज्यादा से ज्यादा समय बचे हुए लोकसभा सीटों पर फोकस कर सकें. तीसरे चरण में ज्यादा से ज्यादा बड़े नेताओं की मौजूदगी बिलासपुर सहित उन 7 लोकसभा सीटों पर होगी, जहां तीसरे चरण में वोटिंग होनी हैं. 

ये भी पढ़ें :- Ground Report: 14 करोड़ की लागत से बना अस्पताल, सुविधाओं के लिए आज भी तरस रहे मरीज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close