विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Monsoon: बिजली गिरने से हुई 6 लोगों की मौत, जिला पंचायत सीईओ ने कही जरूरी सहायता देने की बात 

Lightning Deaths in MP: रीवा और मऊगंज जिले में अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई. पूरे मामले में जिला पंचायत सीईओ ने आकस्मिक मौत में जल्द से जल्द सहायता देने की बात कही. 

Read Time: 3 mins
MP Monsoon: बिजली गिरने से हुई 6 लोगों की मौत, जिला पंचायत सीईओ ने कही जरूरी सहायता देने की बात 
सोहागी में बिजली गिरने से तीन लोगों की हुई मौत

Madhya Pradesh Monsoon Deaths: मध्य प्रदेश के रीवा (Rewa) और मऊगंज (Mauganj) जिले को मिलाकर आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने से कुल 6 लोगों की मौत हो गई और चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों का इलाज मऊगंज अस्पताल (Mauganj Hospital) में किया जा रहा है. रीवा जिले के सोहागी (Sohagi) थाना क्षेत्र के अंतर्गत डीह गांव में बिजली गिरने से तीन मौतें हुई, दो मौतें नदी में मछली मारने के बिजली गिरने से हुई, वहीं एक मौत खेत में काम करने के दौरान हुई. बात की जाए मऊगंज जिले की, तो यहां भी बिजली गिरने से अलग-अलग मामलों में तीन लोगों की मौत हुई और चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जिला पंचायत सीईओ सौरव वानखेड़े ने कहा है कि इस तरीके की आकस्मिक मौत में जो भी सहायता होती है, वह अतिशीघ्र इन परिवारों को दिलाई जाएगी. 

नदी में गए थे मछली मारने

रीवा जिले के एमपी-यूपी की सीमा से लगे हुए सोहागी थाना क्षेत्र के डीह गांव में दो लोग नदी के किनारे मछली मार रहे थे, तभी बिजली गिरी और उनकी वहीं पर मौत हो गई. एक किसान खेत में काम कर रहा था, बिजली गिरने से उसकी भी मौत हो गई. तीनों मौतें एक ही गांव में होने से गांव में सन्नाटा पसर गया. मऊगंज जिले के दूवगवा दुवान गांव में पानवती द्विवेदी अपने दो छोटे बच्चों को लेकर आम के खेत पर गई हुई थी, इस दौरान बारिश होने लगी महिला आम के पेड़ के नीचे छिप गई. बिजली गिरी महिला की मौके पर ही मौत हो गई और दोनों बच्चे सुरक्षित बच गए. 

ये भी पढ़ें :- Balodabazar: हिंसा के बाद बलौदाबाजार को मिली पहली बड़ी कामयाबी, दिल्ली में इस वजह से हुआ सम्मान

झोपड़ी में छिपे थे तीन लोग

दूसरी घटना शाहपुर थाना क्षेत्र में घटी. यहां एक झोपड़ी में तेज बारिश के चलते भीगने से बचने के लिए तीन लोग छिपे थे. इसी दौरान बिजली गिरी और दो लोगों की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया. तीसरी घटना शाहपुर थाना क्षेत्र के करह गांव में हुई, जहां पर सड़क निर्माण में काफी मजदूर काम कर रहे थे. इसी दौरान बिजली गिरी जिसकी वजह से तीन महिलाएं सीता साकेत, गीता साकेत, और ज्ञानवती साकेत गंभीर रूप से घायल हो गई. जिनका उपचार भी मऊगंज अस्पताल में किया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें :- MP News: करोड़ों का गेंहूं देखरेख के अभाव में हुआ खराब, सरकार ने दिखाई सख्ती उच्च स्तरीय जांच टीम गठित

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Balaghat: CM मोहन यादव ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, हॉक फोर्स के 28 जवानों को दिया 'आउट ऑफ टर्न प्रमोशन'
MP Monsoon: बिजली गिरने से हुई 6 लोगों की मौत, जिला पंचायत सीईओ ने कही जरूरी सहायता देने की बात 
Kathavachat pradeep mishra controversial comment on Radha Rani Pandit Pradeep Mishra reached Barsana and apologized to Radha Rani by rubbing his nose
Next Article
कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा पहुंचे बरसाना, राधा रानी से नाक रगड़कर मांगी माफी, जानें क्या है पूरा विवाद
Close
;