विज्ञापन
Story ProgressBack

Balodabazar: हिंसा के बाद बलौदाबाजार को मिली पहली बड़ी कामयाबी, दिल्ली में इस वजह से हुआ सम्मान

CG News: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार और कोंडागांव को सम्मानित किया गया है. यह सम्मान नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में दिया गया.

Read Time: 2 mins
Balodabazar: हिंसा के बाद बलौदाबाजार को मिली पहली बड़ी कामयाबी, दिल्ली में इस वजह से हुआ सम्मान
सम्मान लेते हुए छत्तीसगढ़ की टीम.

National Health Mission Chhattisgarh: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) को बड़ी कामयाबी मिली है. विज्ञान भवन नई दिल्ली (Vigyan Bhawan, New Delhi) में आयोजित आयुष्मान भारत गुणवत्ता स्वास्थ्य कार्यक्रम (Ayushman Bharat Quality Health Program) में छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार (Baloda Bazar) और कोंडागांव (Kondagaon) को सम्मानित किया गया है. यह सम्मान बलौदाबाजार के आयुष्मान आरोग्य मंदिर उप स्वास्थ्य केन्द्र सहसा और जिला चिकित्सालय कोंडागांव की टीम को दिल्ली में दिया गया है. यह सम्मान गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं और राष्ट्रीय स्तर के कड़े मानकों पर खरा उतरने वाले अस्पतालों को दिया जाता है. इसके साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा इन अस्पतालों को गुणवत्ता प्रमाण-पत्र भी दिया जाता है.

आयुष्मान भारत गुणवत्ता स्वास्थ्य कार्यक्रम में केंद्रीय राज्य मंत्री, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय अनुप्रिया पटेल मौजूद रहीं. यह सम्मान उन्हीं के हाथों दिया गया. छत्तीसगढ़ के साथ ही अन्य राज्यों के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया गया.

बलौदाबाजार के लिए राहत भरी खबर

बता दें कि बलौदाबाजार में बीते दिनों हुई हिंसा से शहर बुरी तरह प्रभावित रहा. इस हिंसा के दौरान जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में तोड़फोड़ और आगजनी की गई, जिसको लेकर सरकार सख्त दिखी. वहीं हिंसा के बाद अब यह सम्मान मिला बलौदाबाजार के लिए राहत भरी खबर है. जिले की स्वास्थ्य सेवाओं को देखते हुए यह सम्मान दिया गया है.

यह भी पढे़ं - नक्सलियों की खैर नहीं ! नक्सलगढ़ में NIA का बड़ा एक्शन, सामानों के साथ फिर दो को दबोचा

यह भी पढ़ें - रेलवे के लिए गले की फांस बन गया इस रूट का विस्टाडोम कोच, घाटे में चल रहा विभाग ले सकता है बड़ा फैसला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नेताओं और डॉक्टरों की लड़ाई में पिस रहे हैं मरीज, गरियाबंद के सभी 26 ब्लॉक स्वास्थ्य सेंटर में लटका ताला
Balodabazar: हिंसा के बाद बलौदाबाजार को मिली पहली बड़ी कामयाबी, दिल्ली में इस वजह से हुआ सम्मान
umariya Wheat worth crores spoiled due to lack of maintenance, government showed strictness, high level investigation team formed
Next Article
MP News: करोड़ों का गेंहूं देखरेख के अभाव में हुआ खराब, सरकार ने दिखाई सख्ती उच्च स्तरीय जांच टीम गठित
Close
;