विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 17, 2023

गरीब को नहीं मिला शव वाहन, कंधे पर पिता की लाश रखकर चल दिया बेटा, शर्मसार हुई मानवता!

सोमवार की दोपहर टीकमगढ़ जिले के मवई गांव के रहने वाले बुजुर्ग मुन्नी की इलाज के दौरान मौत हो गई थी. इसके बाद उनके बेटे रमेश ने अधिकारियों के सामने कई चक्कर लगाए और शव वाहन की तलाश की लेकिन सभी ने मना कर दिया. 

Read Time: 3 min
गरीब को नहीं मिला शव वाहन, कंधे पर पिता की लाश रखकर चल दिया बेटा, शर्मसार हुई मानवता!
टीकमगढ़ से आई इस तस्वीर से शर्मसार हुई मानवता

Tikamgarh District Hospital : मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ (Tikamgarh) जिले से मानवता को शर्मसार करती तस्वीरें सामने आई हैं. यहां जिला अस्पताल (District Hospital) में इलाज के दौरान एक बुजुर्ग की मौत हो गई लेकिन उसे शव वाहन भी नसीब नहीं हुआ. लिहाजा बेटे ने अपने पिता को कंधे पर रखा और गांव की ओर चल दिया. सोमवार की दोपहर टीकमगढ़ जिले के मवई गांव के रहने वाले बुजुर्ग मुन्नी की इलाज के दौरान मौत हो गई थी. इसके बाद उनके बेटे रमेश ने अधिकारियों के सामने कई चक्कर लगाए और शव वाहन की तलाश की लेकिन सभी ने मना कर दिया. 

यह भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार ने विधानसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, बताई ये वजह

अधिकारियों के पास लगाए कई चक्कर

आखिरकार जब बेटा करीब 2 घंटे तक परेशान होकर भटकता रहा तो शाम को उसने अपने पिता के शव को कंधे पर रखा और चल दिया. अस्पताल के बाहर जैसे ही लोगों ने यह नजारा देखा तो तुरंत इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

मृतक के बेटे रमेश कुशवाहा का कहना है कि वह सभी अधिकारियों के पास चक्कर लगाता रहा लेकिन किसी ने एक नहीं सुनी. जब वह अधिकारियों से अपनी फरियाद करके हार गया तो आखिरकार उसने अस्पताल परिसर में अपने पिता की लाश को कंधे पर रखा और गांव की ओर चल दिया. 

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश मौसम अपडेट : मौसम विभाग ने 6 जिलों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट, भारी बारिश की संभावना

बड़े-बड़े दावों की हकीकत

अस्पताल से बाहर निकलते ही वह टैक्सी की ओर गया और अपने पिता की लाश को लेकर गांव चला गया. इस घटना ने टीकमगढ़ जिला अस्पताल के अधिकारियों की असंवेदनशीलता को उजागर किया है. जब इस घटना के संबंध में जिले के अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई तो कोई भी कैमरे के सामने नहीं आया. इस घटना से जिला अस्पताल में दर्जनों एम्बुलेंस और शव वाहन होने के दावों की हकीकत भी सामने आ गई है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close